हिंदुस्तान जिंक द्वारा दो वाटर एटीएम एवं कक्षा कक्ष का शिलान्यास

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है जिसके लिए कंपनी एवं प्रबंधन बधाई के पात्र हैं। कंपनी भविष्य में भी समुदाय के कल्याण के लिए इसी प्रकार कार्य जार रखे जिससे अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ मिलें। यह बात मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा मेडता में आयोजित दो वाटर एटीएम एवं कक्षा कक्ष शिलान्यास के अवसर पर कही। इस मौके पर जिंक स्मेल्टर देबारी के डायरेक्टर अनिल त्रिपाठी, मावली पंचायत के प्रधान जीतसिंह चुंडावत भी उपस्थित थे। 

अनिल त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी जहां सयंत्र में आधुनिक तकनीक से जीरो हार्म और जीरो वेस्ट को ध्यान में रख कर देबारी स्मेल्टर के संचालन कर रहा है वहीं समुदाय के उत्थान और विकास भी कंपनी की प्राथमिकता में है। मेडता गांव में हाल ही में स्थापित आरओ प्लांट से एटीएम द्वारा आरओ का पानी सप्लाई किया जाएगा। इससे पूर्व जिंक ने 4 एटीएम के साथ 2 आरओ प्लांट महाराज की खेडी और मंडेसर गांव में पहले स्थापित किये है। एटीएम की  क्षमता 3 हजार लीटर है, जिसमें टैंकर द्वारा पानी उपलब्ध करा आपूर्ति की जाएगी। इन एटीएम के माध्यम से 6 रूपये में 20 लीटर शुद्ध पानी समुदाय के उपलब्ध होगा। इस पहल से रोजाना आसपास के समुदाय के 1000 से अधिक परिवार के सदस्यों को लाभ होने की संभावना है।

जिंक द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, आजीविका, महिला सशक्तीकरण हेतु विभिन्न परियोजनाओं में कार्य कर लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया जा रहा है। मेडता गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों की आवश्यकता के मद्देनजर कक्षा कक्ष निर्माण हेतु शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम के दौरान खेमसिंह देवडा, प्रधानाचार्य नारायणलाल जोशी, जवानसिंह राणावत, मावली पंचायत समिति सदस्य- भूपेंद्र मेघवाल उप-सरपंच मेडता, सुरेश खटीक, जिंक स्मेल्टर देबारी के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन  हरीश वैष्णव ने किया।

Related posts:

HDFC Bank inaugurates blood storage unit in Udaipur
चिक ईजी ने उदयपुर के बाजार में उतारे दमकते हेयर कलर
कोरोना पोजीटिव आने के बाद एहतियातन
HDFC Ergo implements the Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana for farmers in Rajasthan for Rabi season
गिट्स कोे राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) द्वारा मिला ग्रेड -ए का खिताब
मोटोरोला की भारत में नई पेशकश
एडीएम प्रशासन दीपेंद्रसिंह ने संभाला पदभार
हिंदुस्तान जिंक की दो खदाने देश की पहली ग्रीनको प्रमाणित खदान
हिंदुस्तान ज़िंक टीआईओएल टैक्सेशन अवार्ड 2022 में जूरी अवार्ड से सम्मानित
एमबी हॉस्पिटल की कायाकल्प के लिए संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट फिर दिखे एक्शन मोड में
एचडीएफसी एर्गो ने राजस्थान में रबी सीजन के लिये किसानों के लिये प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की
Bajaj Finance hikes FD rates for most tenures by up to 60 bps; highest rate continues at 8.85% 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *