भारतीय रिटेल की अग्रणी कंपनी नेक्सस मॉल्स ने पेश की अपनी नई ब्रांड पहचान

फोरम सेलिब्रेशन अब है नेक्सस सेलिब्रेशन
– बीते 6 वर्षों में नेक्सस मॉल्स भारत का सबसे बड़ा व सबसे ज्यादा विविधतापूर्ण रिटेल प्लैटफॉर्म बन कर उभरा है जिसके पास एक करोड़ वर्गफीट के लगभग ए-ग्रेड रिटेल स्पेस है
– देश के 13 शहरों में कंपनी की 17 रिटेल प्रॉपर्टीज़ को एक इंटिग्रेटिड प्लैटफॉर्म पर एकजुट करने के लिए कॉर्पोरेट और पोर्टफोलियो आइडेंटिटी की रिब्रांडिंग की गई है
– नेक्सस मॉल्स ने कोरोना-काल से पहले के बिक्री स्तर को न केवल पुनः प्राप्त कर लिया है बल्कि बिक्री में 130 प्रतिशत की बढ़ोेतरी भी हासिल की है

उदयपुर : भारत के सबसे बड़े रिटेल प्लैटफॉर्म नेक्सस मॉल्स ने अपनी नई ब्रांड पहचान पेश की है। नेक्सस मॉल्स भारत का सबसे बड़ा रिटेल प्लैटफॉर्म है जिसके पास 13 शहरों में ए-ग्रेड के लगभग एक करोड़ वर्गफीट क्षेत्रफल में बने शॉपिंग सेंटर हैं। इस नई ब्रांड पहचान के तहत कंपनी की 17 रिटेल प्रॉपर्टीज़ को एकजुट किया गया है। भारत में संगठित रिटेल के इतिहास में यह सबसे अहम परिवर्तनों में से एक है और नेक्सस सेलिब्रेशन ग्राहकों को पहले रखने के लिए प्रतिबद्ध है।
नई ब्रांड पहचान का उद्देश्य है नेक्सस मॉल्स प्लैटफॉर्म के कर्मचारियों, रिटेलरों और ग्राहकों के बीच संबंधों को मजबूत करना और जागरुकता बढ़ाना। कंपनी का नया लोगो आधुनिक, बोल्ड, आकर्षक होने के साथ-साथ नेक्सस मॉल्स के विज़न को प्रतिबिम्बित करता है और यह मौजूदा एवं भावी ग्राहकों के साथ नेक्सस ब्रांड का बेहतर जुड़ाव कायम करेगा। लोगो का प्रत्येक जीवंत रंग विभिन्न भावनाओं और कॉन्सेप्ट्स को ज़ाहिर करता है जिनमें आनंद, उत्साह, ताज़गी, ज़िंदगी, जादू और सबसे अहम प्रसन्नता शामिल है।
इस मौके पर नेक्सस मॉल्स के सीईओ दलीप सहगल ने कहा, हमारी नई ब्रांड पहचान हमारे वादे ’हर दिन कुछ नया’ को नए अंदाज़ में पेश करती है। यह एक ऐेसा वादा है जहां हम अपने 13 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए कुछ नया, कुछ खास और कुछ व्यक्तिगत हर रोज़ लेकर आएंगे। इसके अलावा, रिब्रांडिंग से कामकाज में बेहतर तालमेल सुनिश्चित हो पाएगा। इससे यह पता लगता है की हम जो भी करते हैं वह हमारे मूल्यों- ग्राहक केन्द्रियता, ख्याल, इनोवेशन और उत्कृष्टता के इर्दगिर्द होता है।
महामारी के दौर में लॉकडाउन व सामाजिक प्रतिबंधों की वजह से संगठित रिटेल उद्योग पर व्यापक दुष्प्रभाव हुआ। इससे नेक्सस मॉल्स ने तुरंत अपनी व्यापार रणनीति पर पुनर्विचार किया और ऐसे अभिनव तरीके तलाशे जिससे की नुकसान को न्यूनतम किया जा सके और भारतीय कारोबारियों एवं खरीददारों के भरोसे को बहाल किया जा सके।
हमारे साथी कारोबारियों व ग्राहकों ने हम पर जो भरोसा जताया है हम उससे बहुत रोमांचित हैं जिसकी वजह से निरंतर रिकवरी कर पाए और अपनी वृद्धि को बरकरार रखा। इस वक्त हमने 130 प्रतिशत बिक्री रिकवर कर ली है और पोर्टफोलियो स्तर पर 100 प्रतिशत से अधिक आगंतुक हमारे मॉल्स में आ रहे हैं, सहगल ने बताया।
कंपनी ने 2021 में प्रेस्टीज ग्रुप के 8 शॉपिंग सेंटर्स समेत अन्य प्रॉपर्टीज़ का अधिग्रहण किया था तो उसके बाद एक नाम नेक्सस मॉल्स के अंतर्गत इनको एकजुट करना जरूरी था। अब नेक्सस मॉल्स भारत का सबसे बड़ा व सबसे विविधिकृत रिटेल प्लैटफॉर्म बन चुका है। खरीददारों से बेहतर ढंग से कनेक्ट करने के लिए नेक्सस मॉल्स ने दक्षिण भारत में मई 2022 से अपनी रिटेल प्रॉपर्टीज़ के साथ रिब्रांडिंग शुरु कर दी है। रिब्रांडिंग लांच का जश्न कई दिलचस्प कार्यक्रमों के साथ होगा जिनके जरिए आगामी कुछ महीनों में नेक्सस मॉल्स देश भर के ग्राहकों से जुड़ाव कायम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *