उदयपुर में टोयोटा किर्लोसकर मोटर ऑल न्यू अर्बन क्रूजर टाइजर लॉन्च

उदयपुर। टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने शनिवार को उदयपुर में अधिकृत डीलर राजेन्द्र टोयोटा पर एसयूवी के नए सेगमेंट अर्बन क्रूजर टाइजर का अनावरण किया। अनावरण पूर्व राज्यमंत्री हरीश राजानी, राजेन्द्र टोयोटो के मैनेजिंग डायरेक्टर तनय गोयनका एवं निदेशक विनयदीप सिंह कुशवाह ने किया।
इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में विनयदीप सिंह कुशवाह ने बताया कि यह गाडी एक पावर पैक प्रदर्शन, सर्वोत्तम श्रेणी की ईंधन दक्षता और एक एक्सटेरियर का संयोजन है। यह एक आधुनिक स्टायलिंग, अति आधुनिक सुविधाओं और उन्नत प्रौद्योगिकी का मिश्रण है। यह पेट्रोल एवं सीएनजी दो वेरिएंट में लॉन्च की गई हैं। इसमें 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जर और वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंडॉइड ऑटो कनेक्टिीविटी के साथ स्मार्ट प्लेकास्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं। टोयोटा की टिकाऊ मोबिलिटी पेशकशों में से एक के रूप में अर्बन क्रूजर टेसर को अपनी बोल्ड और परिष्कृत स्टाइल तथा उन्नत तकनीकी विशेषताओं की मदद से मार्केट में लॉन्च किया हैं।


उन्होंने बताया कि टोयोटा टाइजर के साथ 2 पेट्रोल इंजन और 1 सीएनजी का विकल्प मिलता हैं। इसके पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी वाईल सीएनजी का है। यह मैनुअल एवं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वेरिएंट और फयुल टाइप के आधार पर टाइजर का माइलेज 20 से 22.8 किमी./ लीटर है। टाइजर 5 सीटर है और लम्बाई 3995 (मिलीमीटर), चौड़ाई 1765 (मिलीमीटर) और व्हीलबेस 2520 (मिलीमीटर) है।
कुशवाह ने बताया कि 6 एयरबेग के साथ सुरक्षा सुविधाएँ, हिल होल्ड असिस्ट के साथ वाहन स्थिरता नियंत्रण और अन्य उन्नत सुविधाओं के अलावा रोल ओवर शमन एक सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करेगा। इसके 16 इंच के चिकने अलॉय व्हील हैं। एस और जी वैरिएंट डायनामिक ऑल ब्लेक पेंटेड अलॉय व्हील के साथ अलग दिखते हैं। ट्वीन एलईडी डे टाइम रनिंग लाइटें न केवल दिन में दृश्यता बढ़ाती है बल्कि आधुनिक सौंदर्य में भी योगदान देती है। इसके अतिरिक्त वाहन में सवार लोगों को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने तथा केबिन के अन्दर गर्मी संचय को कम करने के लिए यूवी कट ग्लास के साथ छत के अंत में स्पॉइलर के साथ एकीकृत एक हाई माउंट स्टॉप लैंस की सुविधा है।
कुशवाह ने बताया कि प्रीमियर इंटीरियर और केबिन आराम के साथ एसयूवी अनुभव को बढ़ाता है। वाहन का डूअल टोन डैशबोर्ड सिल्वर मेटल फिनिश एक्टेंस से सुसज्जित है जो केबिन में जान फूंकता है। प्रीमियम कपड़े की सीटें आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती हैं और फ्लैट-बॉटम चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, झुकाव और टेलीस्कोपिकस्टीयरिंग समायोजन अतिरिक्त सुविधा सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग शहर के यातायात या खुले राजमार्ग के माध्यम से आसानी से नेविगेट करने के लिए एक सहज और उत्तरदायी हैडलिंग अनुभव सुनिश्चित करता है। केबिन का वातावरण रियर एसी वेंट के साथ स्वचालित जलवायु नियंत्रण द्वारा परिपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि इसमें बिना चाबी के प्रवेश, स्मार्ट इंजन पुश-स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, विद्युत रूप से समायोज्य और फोल्डेबल ओआरवीएम और निर्बाध संचालन के लिए स्टीयरिंग व्ही5-माउंटेड नियंत्रण जैसी सुविधा भी है। एंटी-पिच तकनीक और तेज यूएसबी चार्जिंग पाइंट के साथ ऑल डोर पॉवर विंडो जैसी सुविधाओं हैं।

Related posts:

निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड ने निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड को लॉन्च किया
ICICI PrudentialLife partners with NSDL Payments Bank to offer insurance products
बर्नार्ड वैन लीयर फाउण्डेशन और आईसीएलईआई-एसए के सहयोग से उदयपुर नगर निगम ने बच्चों की सुरक्षा के लिए...
गुजरात में सबसे कम उम्र के 15 वर्षीय मरीज का हृदय प्रत्यारोपण सिम्स मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल म...
‘वोकल फॉर लोकल’ के अग्रणी श्रीवत्स सिंघानिया प्रतिष्ठित फोर्ब्स इंडिया मैगजीन के कवर पर
NIPPON INDIA MUTUAL FUND (NIMF) LAUNCHES
इंडियाफस्र्ट ने महाजीवन प्लस प्लान लॉन्च किया
विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड फार्मास्युटिकल ग्रेड चीनी का उत्पादन करेगी
HDFC BANK and CSC join hands to bring Chat Bot EVA for VLEs
न्यूरो व स्पाईन दिवस पर पारस जे. के. हॉस्पिटल में वर्कशॉप व विशाल चिकित्सा शिविर
HDFC Mutual Fund launches NFO – HDFC Banking & Financial Services Fund for investors, who seek to ge...
Brainstorm on the industrial challenges of small medium businessmen at SME Connect 2019 organized by...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *