जेके टायर ने अब तक का सबसे ज्यादा राजस्व दर्ज किया

उदयपुर। भारतीय टायर उद्योग की प्रमुख कम्पनी जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर) ने वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही के लिए अपने अनअंकेक्षित (अन ऑडिटेड) परिणामों की घोषणा कर दी है।
परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, जेके टायर लिमिटेड के चेयरमैन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा, जेके टायर ने साल-दर-साल आधार पर 26 प्रतिशत की वृद्धि के साथ आलोच्य तिमाही में 3,764 करोड़ रुपए का अब तक का सर्वाधिक राजस्व प्राप्त किया है। इस अवधि में एबिडिटा 305 करोड़ रूपये एवं कर पूर्व लाभ 74 करोड़ रूपये का रहा ।
उन्होंने बताया कि ओईएम में हमारी मजबूत उपस्थिति और हमारे अभिनव, उच्च प्रदर्शन, विविध उत्पाद पोर्टफोलियो और उच्च ब्राण्ड इमेज की ताकत एवं बाजार की बेहतर स्थितियों के कारण ऑपरेटिंग मार्जिन में कुछ सुधार हुआ है।
डॉ. सिंघानिया ने कहा हम उत्पादों, अर्थात वाणिज्यिक और यात्री टायर सेगमेंट में घरेलू मात्रा में मजबूत वृद्धि हासिल करने के प्रति आशान्वित है । तिमाही के दौरान, सेमी-कण्डक्टर आपूर्ति, त्योहारी सीजन और आर्थिक गतिविधियों में अच्छी पकड़ के बाद ओईएम उठाव में सुधार हुआ है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, बढ़ती चुनौतीपूर्ण जियो पॉलिटिकल और आर्थिक स्थिति के बावजूद, निर्यात हमारी राजस्व वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान देता है। हमें विश्वास है कि हमारा उत्पाद प्रदर्शन और वितरण नेटवर्क हमें निर्यात में इस वृद्धि को बनाए रखने में सक्षम बनाएगा। कम्पनी की सहायक कम्पनियों केवेंडिश इण्स्ट्रीज लि. और जेके टोरनल मेक्सिको, ने कम्पनी के समग्र विकास में अच्छा योगदान दिया है।
उन्होंने आगे कहा, हमारा मानना है कि बेहतर आर्थिक गतिविधियों, ढांचागत खर्चों पर सरकार के निरंतर ध्यान रखने और भारत को वैश्विक वेल्यू चेन का एक अभिन्न अंग बनाने के आधार पर पर घरेलू मांग में बढ़ोतरी की हमें पूरी उम्मीद है।

Related posts:

जिंक फुटबॉल अकादमी ग्रुप स्टेज में अपराजित रही
नगर निगम द्वारा तुलसी निकेतन की सीज हुई दुकानें राज्य सरकार के आदेश से सीज मुक्त
रित्विक रॉय की उम्दा पारी की बदौलत जीता दिल्ली चैलेंजर्स
पं. चतुरलाल की स्मृति में ‘स्मृतियां’ कार्यक्रम कल
श्रीनाथजी मंदिर मंडल के सदस्य परिमल नथवानी ने किये श्रीजी प्रभु के दर्शन
काँक्रीटो ग्रीन - न्युवोको का नया हाई परफॉर्मेंस सीमेंट राजस्थान में लॉन्च
मुनि सुरेशकुमार ने श्रावक समाज से मांगी आत्महत्या नहीं करने के संकल्प की भेंट
अध्यात्म और आधुनिकता को साध कर भविष्य की ओर बढें युवा- अखिलेश मिश्रा
हिन्दुस्तान जिंक की खनन इकाइयों में उत्साहपूर्वक मनाया खनन में महिला अंतर्रष्ट्रीय दिवस
अनिल अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण भारत को सशक्त करने के लिए 5,000 करोड़ रुपयों के निवेश का संकल्प
महिला बंदियों के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया द्वारा विशिष्ट स्वतंत्रता दिवस प्रोत्साहन अभियान की घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *