एसपी भुवन भूषण यादव ने किया ट्राफी का अनावरण

उदयपुर। शहर के फील्ड क्लब मैदान पर शुरू हुए क्रिकेट कार्निवल में एसपी भुवन भूषण यादव ने विजेता-उप विजेता टीमों को प्रदान की जाने वाली ट्राफी का अनावरण किया। दुधिया रोशनी में खेले जाने वाले फील्ड क्लब क्रिकेट कार्निवल में 36 टीमें भाग ले रही है।
पहले मुकाबले में फील्ड क्लब और टाइगर इलेवन के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें टाइगर इलेवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। फील्ड क्लब के सलामी बल्लेबाज प्रतीक परिहार की आतिशी 15 गेंदों में 40 रनों एवं यदुराज सिंह कृष्णावत के 18 गेंदों में 39 रनों की बदौलत निर्धारित 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाए। टाइगर इलेवन के गेंदबाज विष्णु ने 2 विकेट लिए। जवाब में टाइगर इलेवन के खिलाड़ी फील्ड क्लब की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 68 रन ही बना सके। मेघ सिंह ने 38 रन बनाए। फील्ड क्लब के यदुराज सिंह कृष्णावत ने 2 विकेट अपने नाम किया। उन्हें मैन आॅफ द मैच से नवाजा गया।
फील्ड क्लब के अभिषेक कालरा ने बताया कि अन्य मुकाबलों में 7 लीजेंडस की टीम छह विकेट से जीती, इसमें अनिल गुर्जर मैन आॅफ द मैच चुने गए। 7 किंग्स ने अभिषेक दक के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत छह विकेट से जीत दर्ज की। रामा टाइटंस ने छह विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। मैन आॅफ द मैच मीत ललवानी रहे। सचिव उमेश मनवानी व सहसचिव पंकज कनेरिया ने बताया कि क्लब विजेता टीमों के लिए ट्राफी, स्टे व डिनर वाउचर व गिफ्ट रखे गए हैं। आईपीएल की तर्ज पर खेले जा रहे इस कार्निवल में आठ खिलाड़ी एक टीम का हिस्सा है, जिसमें सात खिलाड़ियों के साथ एक इंपेक्ट खिलाड़ी है। कार्निवल को लेकर चार कैटेगरी का निर्धारण किया गया है, जिसमें गर्ल्स, अंडर 40, 40 से 50 तथा 50 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ी बेट और बल्ले से अपने हुनर का मुजायरा पेश कर रहे है। प्रत्येक मुकाबले फ्लड लाइट में 22 स्वायर फीट के यार्ड में खेले जा रहे है। पिछले कार्निवल में पुरुषों के साथ महिला और युवतियों ने भी जोश के साथ भाग लिया था। इस बार भी इन लोगों द्वारा क्रिकेट का रोमांच और चौकों-छक्कों के साथ उम्दा क्षेत्ररक्षण देखने को मिल रहा है।

Related posts:

‘मरघट बना पनघट’, ‘मां मुझे मत छोड़ो’ नाटिकाओं का मंचन
लेकसिटी प्रेस क्लब द्वारा पहली बार रक्तदान शिविर, उदयपुर के पत्रकारों ने किया रक्तदान
HDFC Bank Expands SME Payment Solutions with Launch of Business Credit Card Series for Self-Employed...
जीआर क्रिकेट एकेडमी ने टाइटंस क्लब को 69 रन से हराया
Rampura Agucha Mine under the aegis of Directorate General of Mines Safety concluded day long techni...
डाइनआउट उदयपुर के डाइनर्स की खुशियों को बढ़ाएगा, कंपनी ने झीलों के शहर में अपने संचालन का दायरा बढ़...
HDFC Bank and Indian Dental Association signs a MoU
Ahmedabad doctor’s two studies on novel techniques in treatment of gynaec cancer and bowel endometri...
जिंक द्वारा जावर में उन्नत नस्ल गोवत्स प्रदर्शनी आयोजित
विश्व जल दिवस पर हिंदुस्तान जिंक द्वारा झील स्वच्छता अभियान 
HDFC Bank, Telangana Government-Backed TASK Come Together to Promote Fresh Employment
108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए भूमि पूजन कल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *