वर्चुअली कार्यक्रम आयोजित कर एमवे ने मनाया बाल दिवस

उदयपुर। एमवे इंडिया ने लगातार 12वें वर्ष बाल दिवस मनाया। एमवे इंडिया के सीएसआर कार्यक्रम ‘प्रोजेक्ट सनराइज’ के हिस्से के रूप में 12 एनजीओ भागीदारों के साथ पूरे भारत में वर्चुअली आयोजित किए गए। एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट नॉर्थ एवं साउथ गुरशरण चीमा ने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बच्चों को एक साथ लाने के उद्देश्य से भारतीय चित्रकला और सांस्कृतिक प्रदर्शनों पर कार्यशालाओं से लेकर वर्चुअल सलाद ड्रेसिंग और कहानी सुनाने के सत्रों एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के साथ कई पारस्परिक गतिविधियों का आयोजन किया जिन्हें युवाओं को सशक्त और प्रोत्साहित करने के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया था। जन कला साहित्य मंच के सहयोग से एमवे ने बच्चों को दीया पेंटिंग, पॉट पेंटिंग, थम्ब पेंटिंग और मिट्टी की कला से संबंधित कई गतिविधियों में वर्चुअली भाग लेने और बाल दिवस का जी भरकर लुत्फ लेने के लिए प्रोत्साहित एवं संलग्न किया। समापन सभी प्रतिभागियों के लिए रोमांचक उपहारों के साथ हुआ।
गुरशरण चीमा ने कहा कि इस दुनिया में सबसे कीमती चीज एक बच्चे की मुस्कान है। इस सोच के मद्देनजर एमवे इंडिया अपने एनजीओ भागीदारों के साथ हर साल बाल दिवस मनाता है। इस अभूतपूर्व संकट की घड़ी में यह काफी महत्वपूर्ण है कि कुछ समय निकाला जाए और युवाओं द्वारा दिखाए गए लचीलेपन की सराहना की जाए, क्योंकि वे लगातार बदलती दुनिया का सामना करते हैं। एमवे में हमारा विजन लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करना है। प्रोजेक्ट सनराइज के तहत कई पहलों के माध्यम से हमने संपूर्ण भारत में वंचित बच्चों के जीवन को उनके समग्र विकास में सहयोग करके महत्वपूर्ण रूप से समृद्ध किया है। एमवे ने 2008 में प्रोजेक्ट सनराइज को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में वंचित बच्चों की मदद करने और उन्हें सशक्त बनाने के विजन के साथ शुरू किया था। इस अभियान के तहत कंपनी वर्तमान में पूरे देश में 3 से ज्यादा एनजीओ भागीदारों के साथ काम करती है।
जन कला साहित्य मंच, जयपुर के सचिव कमल किशोर, ने कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों को कुछ समय देना और उन्हें साथियों एवं शिक्षकों के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करना था। इस तरह की गतिविधियों से बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करने और उन्हें व्यस्त रखने में मदद मिलती है। यह समय की जरूरत है। हमें पिछले कई वर्षों से अपने बच्चों के लिए एमवे इंडिया से निरंतर सहयोग मिला है।

Related posts:

एचडीएफसी बैंक ने अपोलो हॉस्पिटल्स से हाथ मिलाया
लेक्सस इंडिया ने नया वर्चुअल गेस्ट एक्सपीरियंस सेंटर लॉन्च किया
राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा देबारी में राज्य अंडर-17 बालिका शिविर का सफल आयोजन
ज़ी एंटरटेनमेंट द्वारा 20 अम्बुलैंसेस, 4000 पीपीई किट्स भेंट
टाटा न्यू और एचडीएफसी बैंक में साझेदारी
ZINC FOOTBALL ACADEMY KICKS-OFF 2022 IN STYLE, WINS ELITE YOUTH CUP IN GUJARAT
बामनिया कलां में वृक्षारोपण
Marengo Asia Healthcare announces an investment of INR 450crs in CIMS Hospital, Ahmedabad
TRANSFORMING FARMING WITH MODERN TECHNOLOGY – HINDUSTAN ZINC’S SAMADHAN PROJECT
ऑनलाइन स्किल गेमिंग सेक्टर को रेगुलेट करने का स्वागत
Hindustan Zinc provides Vaccination Van to Medical Health Department at Udaipur
महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स ने एक और उपलब्धि हासिल की, एक ही दिन में यूज्ड कारों के 34 नये डिजिटल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *