राज्यपाल श्री कटारिया ने किया नेहरू गार्डन का निरीक्षण

उदयपुर। असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को फतहसागर झील में अवस्थित नेहरू गार्डन के जीर्णोद्धार व सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया और अब तक पूर्ण किए गए कार्य की प्रगति को देखते हुए शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।  

राज्यपाल दोपहर में शहर विधायक ताराचंद जैन, जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, यूडीए आयुक्त राहुल जैन सहित यूडीए के अधिकारियों के साथ नेहरू गार्डन पहुंचे। राज्यपाल ने लगभग पूर्ण हो चुके सिविल वर्क व सुदृढ़ीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर तैयार किए गए फुटपाथ, बारादरी, स्थानीय कलाकारों के लिए तैयार किए गए एम्पी थियेटर, जहाजनुमा रेस्टोरेंट और अन्य प्रभागों को देखा और इसकी गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने लेपटाॅप पर सिविल कार्यों के बाद किए जाने वाले कार्यों और भावी कार्ययोजना के बारे में भी देखकर जानकारी ली और कहा कि यहां पर ऐसे वृक्षों को लगाया जाए जो यहां के सौंदर्य को और अधिक बढ़ावें और अन्य प्रभागों के विजन को भी न रोक पाए। राज्यपाल ने इस मौके पर कार्य पूर्णता पर आम जन के भ्रमण के लिए लगाए जाने वाले टिकट के बारे में भी पूछा और भावी कार्ययोजना के तहत वाटर फिल्म वाले फाउंटेशन स्थापित करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव शर्मा और अन्य ने राज्यपाल को यूडीए द्वारा प्रस्तावित जीेर्णोद्धार व सुदृढ़ीकरण कार्य तथा अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी दी और बताया कि गार्डन में पानी भर जाने के कारण आवागमन में होने वाली असुविधा को देखते हुए फुटपाथ को ऊंचा किया गया है। शर्मा ने कहा कि सिविल वर्क के बाद हाॅर्टीकल्चर वकर््स को प्राथमिकता से पूर्ण किया जाएगा और इस गार्डन को सितंबर अंत तक पूर्ण करने के प्रयास किए जाएंगे। निरीक्षण दौरान उपायुक्त जितेन्द्र ओझा, अधीक्षण अभियंता अनित माथुर, अधिशासी अभियंता निर्मल सुथार प्रणाम कंस्ट्रक्शन के शंकर वरदार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts:

बड़ी तालाब भरने पर पदयात्रा निकाली
महाश्रमणोस्तु मंगलम भक्ति संध्या में झूमे श्रद्धालु
‘खेल से खिलाड़ी तक की कहानी’ मोटिवेशनल विडियो लांच
उदयपुर के विवेक बंगाल में कांग्रेस के चुनाव कार्डिनेटर
4 कोरोना पॉजिटिव, दो मृत्यु
कांसेप्चुअल फ्रेमवर्क ऑफ ब्लॉक्चेन अकाउंटिंग पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 27 को
कोरोना से मृत्यु को प्राप्त हुए अभिभावकों के बच्चों को रसिकलाल एम. धारीवाल पब्लिक स्कूल में सत्र 202...
भाजपा महिला मोर्चा ने की कन्हैयालाल के परिजनों से भेंट
Udaipur Municipal Corporation organises workshop on Pre-school Education under Parents+ programme
ओसवाल सभा स्पोर्ट्स टूर्नामेंट 2024’ सम्पन्न
Indira IVF’s first-born Navya, the flagbearer in the quest to eradicate infertility, celebrates her ...
शिविर में 103 यूनिट रक्त संग्रहण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *