हिंदुस्तान जिंक 14वें सीआईआई नेशनल एचआर अवार्ड में एक्सीलेंस पुरस्कार से सम्मानित

सीआईआई मूल्यांकन कंपनी शीर्ष 3 में स्थान एवं 600़ बैंड बैरियर स्कोर हासिल किया
उदयपुर।
भारत की एकमात्र और दुनिया की अग्रणी एकीकृत जस्ता-सीसा-चांदी उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक को 14वें सीआईआई नेशनल एचआर अवार्ड 2023-24 में प्रतिष्ठित लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हिंदुस्तान जिंक ने श्रेष्ठ एचआर कार्यप्रणाली के लिए देश के शीर्ष 3 संस्थानों मंे स्थान प्राप्त किया है।
सीआईआई एचआर उत्कृष्टता पुरस्कार भारतीय मानव संसाधन उद्योग में एक प्रतिष्ठित सम्मान है, जो संस्थानों को उनकी नवीन मानव संसाधन यावसायिक लक्ष्यों के अनुरूप पहलों के लिए मान्यता देता हैं। हिंदुस्तान जिंक ने कठोर सीआईआई मूल्यांकन को पार करते हुए विशिष्ट 600़ बैंड बैरियर स्कोर हासिल किया।
यह उपलब्धि अपने कर्मचारियों के लिए सर्वोत्तम कार्य वातावरण तैयार करने के प्रति हिंदुस्तान जिंक के समर्पण को दर्शाती है। कंपनी बेहतर मानव संसाधन नीतियों और संस्कृति को अपनाते हुए कार्यबल और हितधारकों के समग्र कल्याण और विकास को बढ़ावा देती है।
पुरस्कार प्राप्त करने पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि, “सीआईआई द्वारा लीडरशिप इन एचआर एक्सीलेंस पुरस्कार प्राप्त करना हमारे लिए गौरव की बात है। यह मान्यता उद्योग-अग्रणी मानव संसाधन नीतियों के माध्यम से विश्व स्तरीय कार्यबल बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं, और इसीलिए हमने ऐसे कार्यक्रम लागू किए हैं जो विविधता और समावेशन से परे हैं। हमारा व्यापक पितृत्व अवकाश, महिला कर्मचारियों के लिए नो क्योश्चन आस्क्ड अवकाश, उद्योग-सर्वोत्तम मातृत्व लाभ कर्मचारी कल्याण और एक ऐसा कार्य वातावरण बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं जो नवाचार, रचनात्मकता और उत्कृष्टता को बढ़ावा देता है।
हिंदुस्तान जिंक विविधता और समावेशन में अग्रणी है, जिसका जेण्डर विविधता अनुपात 19.5 प्रतिशत है और 2030 तक 30 प्रतिशत का लक्ष्य है। भारी मशीनरी के संचालन से लेकर प्रमुख संयंत्रों तक और नेतृत्व पदों पर रहने तक महिलाएं सभी स्तरों पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं 21 प्रतिशत कार्यकारी समिति और 9 बोर्ड सदस्यों में से 5 है। कंपनी ने उद्योग की पहली महिला रेस्क्यू टीम की स्थापना की और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों के लिए व्यापक सहायता प्रदान करती है।

Related posts:

Show-Stopping Forevermark Diamond Jewellery Shines in Hollywood
आवासीय विद्यालय एवं नारायण चिल्ड्रन एकेडमी में शिक्षकों का सम्मान
स्टर्लिंग हॉलिडे रिसॉर्ट्स ने स्टर्लिंग पुष्कर का अनावरण किया
पिम्स उमरड़ा में योग ध्यान सत्र आयोजित
मदार नहर में उतरी बॉब केट मशीन, नाला गैंग ने शुरू की नालों की सफाई
NIUA and BvLF launch Infant, Toddler and Caregiver-Friendly Neighbourhoods Training & Capacity Build...
ओसवाल सभा के चुनाव में दिलचस्प मोड, निवर्तमान अध्यक्ष मेहता ने आकर दिलाई कोठारी को शपथ
HDFC Bank Expands SME Payment Solutions with Launch of Business Credit Card Series for Self-Employed...
महाराणा शंभुसिंह की 176वीं जयन्ती मनाई
JK Tyre achieved highest ever revenues in Q3FY22
Hindustan Zinc Unveils a New Campaign#ZincCity: Uniting Udaipur Through a Vibrant Cultural Tapestry
उदयपुर शहर में भारत की जी 20 अध्यक्षता की पहली शेरपा बैठक का दूसरा दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *