आईआरसीटीसी ने भारत का सबसे पुरस्कृत को-ब्रांडेड ट्रेवेल क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की

उदयपुर :। रेल मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) और भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने आज भारत के सबसे पुरस्कृत को-ब्रांडेड ट्रेवेल क्रेडिट कार्डों में से एक को लॉन्च करने के लिए साझेदारी की घोषणा की। आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के नाम से जाना जाने वाला नया कार्ड लॉन्च किया गया,  को-ब्रांडेड कार्ड एक ही संस्करण में है और विशेष रूप से एनपीसीआई के रुपे नेटवर्क पर उपलब्ध है।

यह आईआरसीटीसी की टिकटिंग वेबसाइट और आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप के माध्यम से बुक किए गए ट्रेन टिकटों की बुकिंग पर विशेष लाभ और अधिकतम बचत प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्डधारकों को आकर्षक ज्वाइनिंग बोनस, बुकिंग पर छूट और देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कई कार्यकारी लाउंज तक पहुंच का आनंद मिलेगा।

कार्ड यात्रियों को बेहतर मूल्य और बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए दो प्रमुख भारतीय ब्रांडों की ताकत को जोड़ता है। यह देश में कार्ड जारी करने में मार्केट लीडर के रूप में एचडीएफसी बैंक की विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा, अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार कार्यक्रम और ट्रेन यात्रा पर आईआरसीटीसी की बेजोड़ सेवाओं की पेशकश करेगा।

क्रेडिट कार्ड को सुश्री रजनी हसीजा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, आईआरसीटीसी, श्री पराग राव, समूह प्रमुख – पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और आईटी, एचडीएफसी बैंक और सुश्री प्रवीना राय, सीओओ, एनपीसीआई द्वारा लॉन्च किया गया। समारोह नई दिल्ली में आयोजित किया गया।

आईआरसीटीसी की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुश्री रजनी हसीजा ने कहा, “एचडीएफसी बैंक देश के सबसे बड़े और भरोसेमंद बैंकों में से एक है। हम इस पहल के लिए उनके साथ साझेदारी करके खुश हैं। को-ब्रांडेड कार्ड अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध नए खुले अत्याधुनिक लाउंज तक विशेष पहुंच प्रदान करता है। क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन लेन-देन को सुव्यवस्थित करने में मदद करेगा और साथ ही साथ हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम-इन-क्लास लाभ और अनुभव प्रदान करेगा।

पराग राव, ग्रुप हेड – पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और आईटी, एचडीएफसी बैंक ने कहा, “एचडीएफसी बैंक देश को सर्वश्रेष्ठ बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड हमें देश भर में लाखों भारतीयों को अपना कार्ड प्रदान करने में सक्षम करेगा। भारतीय रेलवे देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में से एक है और हमें खुशी है कि हम ट्रेन यात्रियों के लिए टिकट बुक करने के समय से ही ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी करने वाले पहले निजी क्षेत्र के बैंक बन गए हैं। देश में सबसे बड़े कार्ड जारीकर्ता के रूप में हमारा प्रयास भारत में भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के पोषण और समर्थन के लिए नए तरीके खोजने का लगातार प्रयास है।

सुश्री प्रवीना राय, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर- नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने कहा, “रुपे (RuPay)  में, हमारे सभी प्रस्तावों और नवाचारों के केंद्र में ग्राहक हैं। हम को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के लिए आईआरसीटीसी और एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो ग्राहकों को रेल यात्रा के साथ-साथ उनकी खरीदारी की जरूरतों के लिए निर्बाध भुगतान सुविधा और आकर्षक लाभ प्रदान करेगा। रुपे (RuPay) क्रेडिट कार्ड अब भुगतान के लिए UPI पर सक्षम होने के साथ, यह को-ब्रांडेड कार्ड पूरे भारत में डिजिटल भुगतान को अपनाने और पहुंच को गति प्रदान करेगा।

आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड की प्रमुख विशेषताओं और लाभों में शामिल हैं:

• वेलकम बेनिफिट – कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर कार्ड एक्टिवेशन पर 500 रुपये का अमेज़न वाउचर

• www.irctc.co.in पर टिकट बुकिंग पर खर्च किए गए प्रति 100 रुपये पर 5 रिवॉर्ड पॉइंट

• स्मार्ट बाय के जरिए बुकिंग पर 5% कैशबैक

• खर्च किए गए प्रति 100 रु. पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट (किराये के भुगतान और सरकार से संबंधित लेनदेन पर EMI, ईंधन और वॉलेट री-लोड txns पर लागू नहीं)

• प्रति वर्ष 8 मानार्थ आईआरसीटीसी रेलवे लाउंज में प्रवेश

• एसी टिकट बुकिंग पर अतिरिक्त रिवॉर्ड पॉइंट

• कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर कार्ड एक्टिवेशन पर INR 500 वेलकम गिफ्ट वाउचर।

• 90 दिनों के भीतर 30,000 रुपये के खर्च पर 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर

• आईआरसीटीसी वेबसाइट और ऐप पर 1% लेनदेन शुल्क छूट

आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ग्राहक आईआरसीटीसी और एचडीएफसी बैंक दोनों की वेबसाइटों के माध्यम से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और एक सरल और अधिक फायदेमंद अनुभव का आनंद लेते हुए ऐप के माध्यम से कार्ड के मुख्य विवरण तक पहुंच सकते हैं। वे कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए निकटतम एचडीएफसी बैंक शाखा में भी जा सकते हैं।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लि. (आईआरसीटीसी) रेल मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक “मिनी रत्न (श्रेणी- I)” केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है। आईआरसीटीसी को 27 सितंबर, 1999 को स्टेशनों, ट्रेनों और अन्य स्थानों पर खानपान और आतिथ्य सेवाओं के उन्नयन, पेशेवरीकरण और प्रबंधन के लिए और बजट होटलों के विकास के माध्यम से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे की एक विस्तारित शाखा पैकेज, सूचना और वाणिज्यिक प्रचार और वैश्विक आरक्षण प्रणाली के रूप में शामिल किया गया था।

Related posts:

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर माइंस में कर्मचारी विकास हेतु प्रशिक्षण सत्र आयोजित
खेल खेल में नई पीढ़ी को दिए संस्कार, सिखाया साधना और अध्यात्म का अर्थ
एचडीएफसी बैंक ने मध्य भारत और महाराष्ट्र में मेगा कार लोन मेले का शुभारंभ किया
जेसीबी इंडिया ने किया उदयपुर में राजेश मोटर्स के लिए एक नई डीलरशिप फैसिलिटी का उद्घाटन
नैम्सकॉन 2022 में गीतांजली से डॉ. सुमन, डॉ. करुणा और डॉ. मेधा को एनएएमएस सदस्यता
ICICI Prudential Life Launches AI-powered voice chatbot on Google Assistant
वंचित वर्गों के आउटरीच कार्यक्रम के तहत संवाद कार्यक्रम का आयोजन
फेडेक्स द्वारा आयोजित एसएमई कनेक्ट 2019 में लघु मध्यम व्यवसायी की औद्योगिक चुनौतियों पर मंथन
ZINC FOOTBALL ACADEMY CLINCHES VICTORY AT THEIR FORTRESS IN ZAWAR, DOMINATES FIRST HOME MATCH OF RAJ...
हिन्दुस्तान जिंक के शिक्षा संबंल कार्यक्रम में इस वर्ष लाभान्वित हो रहे 1400 से अधिक विद्यार्थी
निहार शांति पाठशाला फनवाला ने सना को शिक्षा का रास्ता दिखाया
श्री सम्मेद शिखरजी को पर्यटक स्थल नहीं बनाने पर सकल जैन समाज में हर्ष की लहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *