जेके टायर के पहली तिमाही की आय में 130 प्रतिशत की वृद्धि

उदयपुर भारतीय टायर उद्योग की प्रमुख जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड (जेकेटायर) ने वित्तीय वर्ष 2021-21 की पहली तिमाही के दौरान शानदार परिणाम पेश करते हुऐ 2618 करोड़ रूपये की शुद्ध आय पर कर पश्चात 44 करोड़ रूपये का लाभ दर्शाया है। कम्पनी द्वारा अर्जित 2618 करोड़ रूपये की आय 130 प्रतिशत ज्यादा है। वर्ष दर वर्ष पर एबिडिटा भी महत्वपूर्ण वृद्वि के साथ 289 करोड़ रूपये के हो गये। उक्त तिमाही में कर पूर्व लाभ 75 करोड़ रूपये का एवं कर पश्चात लाभ 44 करोड़ रूपये का रहा है।

परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) डॉ. रघुपति सिंघानिया ने कहा कि महामारी और लॉकडाउन के चलते इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही की शुरूआत नरम रही। जिसके चलते मांग भी प्रभावित हुयी। बाजार की इन चुनौतियों के बावजूद हमने आय एवं लाभप्रदता में उत्साहजनक विकास दर हासिल की। बढ़ती इनपुट लागत के चलते परिचालन मार्जिन प्रभावित हुऐ। बहरहाल हम उत्पाद श्रेणियों में बढ़ोतरी की उचित कीमत ले रहे है। कम्पनी निरन्तर रिप्लेसमेंट एवं निर्यात बिक्री को भी लक्षित कर रही है। इसी दौरान ओईएम के साथ हमनें संबंधो को आगे बढाया एवं उन्हें मजबूत किया।

उन्होने कहा कि हम उम्मीद करते है कि बाजार में सुधार होगा। उच्च स्तर पर आय एवं आर्थिक गतिविधियों में तेजी से सुधार के चलते रिप्लेसमेंट एवं ओईएम दोनो क्षेत्रो में बिक्री में सुधार की आशा है। जिसके चलते हम उद्योग में भी स्वस्थय विकास के प्रति आशान्वित है।

डॉ. सिंघानिया ने आगे कहा कि कम्पनी अपने कर्मचारियों व्यापारिक भागीदारों एवं समाज की भलाई एवं सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। इस दिशा में हमनें उन कर्मचारियों के परिवारों के लिये जेके केयर्स कार्यक्रम शुरू किया है जिन्होने महामारी के दौरान अपनी जान गंवा दी। सहायता के इस कार्यक्रम में वित्तीय, शैक्षणिक एवं स्वास्थय बीमा शामिल है।

Related posts:

Hindustan Zinc commits to ‘Long-term target to reach net-zero emissions by 2050’ in alignment with S...
विश्व हृदय दिवस पर हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में सिम्स की अनूठी उपलब्धि
इस बार ऑनलाइन देंगे ओलिंपियाड की परीक्षा उदयपुर के छात्र
जेके टायर का राजस्व 39 प्रतिशत बढ़कर 3650 करोड़ रूपये हुआ
Hindustan Zinc’s SAMADHAN farmers celebrate World Animal Welfare Day at Zawar
HDFC Bank net profit rises
समुदाय कल्याण वेदांता केयर्स की प्रमुखता में, वित्तवर्ष 2021 में सीएसआर पर 331 करोड़ का खर्च
अपने जीवन में हम सब हैं सुपरस्टार्स : डॉ. अग्रवाल
सीम्स अस्पताल मे एक आटो-चालक पिता के दो वर्षीय बच्चे का लिवर प्रत्यारोपण
Sahara paid Rs 3,226 Crore, as maturity to investorsin last 75 days
टाटा मोटर्स के साथ जी. आर. इंफ्राप्रोजेक्ट्स की लंबी साझेदारी से दोनों कंपनियों को मिल रहा पारस्परि...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *