सीग्राम्स ब्लेंडर्स प्राइड ने जीते तीन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

उदयपुर । परनोड रिकार्ड इंडिया दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित तीन स्‍प्रिट प्रतियोगि‍ताओं में सीग्राम्‍स ब्‍लेंडर्स प्राइड को मिले पुरस्‍कारों का जश्‍न मना रही है। ब्‍लेंडर्स प्राइड ने मोंडे सिलेक्शन 2020 में गोल्‍ड अवार्ड, दि फिफ्टी बेस्‍ट में गोल्‍ड मेडल और लंदन स्प्रिट प्रतियोगिता 2020 में कांस्‍य पदक प्राप्‍त किया है।

सीग्राम्‍स ब्‍लेंडर्स प्राइड 1995 में लॉन्‍च की गई एक प्रीमियम इंडियन व्हिस्‍की है, जो बिना कृत्रिम स्‍वाद के भारतीय अनाजों के स्प्रिट और स्‍कॉटिश माल्‍ट का एक मिश्रण है। यह प्रीमियम व्‍ह‍िस्‍की फाइन व्हिस्‍की को ब्‍लेंड करने के 160 साल की महान परंपरा का परिणाम है। ब्रांड की विशेषता – कोई कृत्रिम स्‍वाद नहीं, बेहतर गुणवत्‍ता और असाधारण स्‍वाद – ही इसे वर्षों से अपनी श्रेणी में अग्रणी बनाए हुए है।  

मोंडे सिलेक्‍शन दुनिया का अकेला गुणवत्‍ता संस्‍थान है, जो स्प्रिट्स और लिकर के लिए वैश्विक गुणवत्‍ता मूल्‍यांकन की पेशकश करता है। स्‍वतंत्र विशेषज्ञों का एक पैनल उपभोक्‍ताओं के लिए संवेदी, वैज्ञानिक और कानूनी पहलुओं को कवर करने वाले 30 मापदंडों के आधार पर प्रत्‍येक प्रोडक्‍ट का व्‍यक्तिगत रूप से विश्‍लेषण करता है। एक वैज्ञानिक और कानूनी दृष्टिकोण से कार्यान्वित, मोंडे सिलेक्‍शन की प्रक्रिया नियमित टेस्टिंग से कही आगे है। स्प्रिट्स और लिकर जूरी को प्रत्‍येक प्रोडक्‍ट का व्‍यक्तिगत रूप से विश्‍लेषण करने और अपनी जानकारी एवं अनुभव साझा करने में बहुत अधिक समय लगता है। मूल्‍यांकन की यह प्रक्रिया प्रत्‍येक वर्ष चार माह की अवधि में पूरी होती है।  

दि फिफ्टी बेस्‍ट ने स्प्रिट्स जज पैनल में 10 सदस्‍यों के साथ 12 वैश्विक व्हिस्‍की के लिए ‘ब्‍लाइंड’ परीक्षण का आयोजन किया था, जिसमें कठोर परीक्षण नियमों का लागू किया गया। 5-प्‍वॉइंट सिस्‍टम पर अंक प्रदान किए गए, जिसमें 5 सबसे अधिक स्‍कोर था। जजों से प्राप्‍त अंतिम अंक स्‍कोर के आधार पर डबल गोल्‍ड, गोल्‍ड और सिल्‍वर मेडल प्रदान किए गए।  

लंदन स्प्रिट्स प्रतियोगिता उन स्प्रिट ब्रांड्स को पहचानने, पुरस्‍कृत करने और उन्‍हें बढ़ावा देने में मदद करती है,  जिसे एक विशिष्‍ट स्प्रिट ड्रिंकर को पहचानने और उसे लक्षित करने के लिए सफलतापूर्वक बनाया गया है। यह प्रतियोगिता उन स्प्रिट्स ब्रांड्स को अलग करती है और उन पर प्रकाश डालती है, जिसे उपभोक्‍ता वास्‍तव में खरीदना चाहते हैं और जिसमें व्‍यापारिक खरीदारों के लिए स्‍पष्‍ट बाजार मूल्‍य होता है। लंदन स्प्रिट्स प्रतियोगिता को जीतना विक्रेता को ब्रांड्स को सीधे अंतिम उपभोक्‍ता को विश्‍वास के साथ बेचने की अनुमति देता है क्‍योंकि यहां स्प्रिट को वैल्‍यू, पैकेज और क्‍वालिटी के आधार पर आंका जाता है।

पुरस्‍कारों पर बोलते हुए, कार्तिक मोहिंद्रा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, परनोड रिकार्ड इंडिया ने कहा, मोंडे सिलेक्‍शन, दि फिफ्टी बेस्‍ट और लंदन स्प्रिट्स प्रतियोगिता में सीग्राम्‍स ब्‍लेंडर्स प्राइड द्वारा तीन अंतरराष्‍ट्रीय पुरस्‍कार जीतना हमारे लिए बहुत ही खुशी का क्षण है। परनोड रिकार्ड इंडिया में, हम हमेशा बेहतरीन गुणवत्‍ता वाले उत्‍पादों की पेशकश करने और अपने उपभोक्‍ताओं को सही मूल्‍य प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह उपलब्धियां हमारी गुणवत्‍ता की पेशकश का प्रमाण हैं, जो हमारे उपभोक्‍ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करते हैं और युवाओं के लिए पसंदीदा ब्रांड के रूप में हमारी बाजार स्थिति को और मजबूती प्रदान करते हैं।

Related posts:

फ्लिपकार्ट का नया मार्केटप्लेस मॉडल ‘फ्लिपकार्ट एक्स्ट्रा’ शुरू
फेडेक्स  सर्वे में भारतीय छोटे एवं मध्यम उद्योगों को भरोसा, कोविड संबंधी पाबंदियां हटने के बाद भी जा...
दृष्टिहीन बच्चों को समाज में समान अवसर मिलें : सुनील दुग्गल
महिला दुग्ध किसानों ने आईडीएफ वल्र्ड डेयरी समिट 2022 में अपनी शक्ति दिखाई
जिंक द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
Axis Mutual Fund launches ‘Axis Consumption ETF’
Tata Steel leads 'vocal for local' mission; to source complete domestic zinc requirement from Hindus...
श्रीराम सुपर 111 गेहूँ बीज से गेहूँ उत्पादकता बढ़ी
जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज का नया टीवीसी अभियान लॉन्च
Honda 2Wheelers India’s new dealership Daksh Honda welcomes customers in Udaipur
OKIE Electronics vies lucrative growth opportunities in Rajasthan
समुदाय कल्याण वेदांता केयर्स की प्रमुखता में, वित्तवर्ष 2021 में सीएसआर पर 331 करोड़ का खर्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *