भारत में टेक्नो के ग्राहकों की संख्या 8 मिलियन पहुंची ; ग्रेट टेक्नो‍ फेस्टिवल के विजेताओं की घोषणा

उदयपुर : वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्राण्ड टेक्‍नो ने भारत में अपने परिचालन के चार वर्षों से कम समय में 8 मिलियन खुशहाल ग्राहक पाने की उपलब्धि की घोषणा की है। 6 मिलियन से 8 मिलियन के आंकड़ें तक पहुँचने में टेक्‍नो को केवल 4 महीने (अक्टूबर से जनवरी) का समय लगा, जो इस ब्राण्ड पर ग्राहकों के भरोसे, स्वीकार्यता और विश्‍वसनीयता का प्रमाण है।

यह उपलब्धि ‘सबसे आगे रहने’ की टेक्‍नो की ब्राण्ड फिलोसफी और ‘इंडिया फर्स्‍ट’ अप्रोच को दोहराती है, जिन्होंने भारत में लगातार बजट और मिड-हाई स्मार्टफोन्स का दायरा बढ़ाया है और यह आकर्षक मूल्यों पर प्रीमियम फीचर वाला यूजर एक्सपीरियेन्स प्रदान करता है। टेक्‍नो ने सबसे किफायती डॉट नॉच डिस्प्ले, सबसे बड़ी स्क्रीन, भविष्य पर आधारित प्रीमियम डिजाइन, एआई-सपोर्टेड क्वाड कैमरा, ड्यूअल-सेल्फी कैमरा, अभूतपूर्व ढंग से बड़ी बैटरी की पेशकश का एक मापदंड स्थापित किया है और 10 हजार रुपये से कम कीमत वाले वर्ग में ग्राहकों को वास्‍तविक मूल्‍य प्रदान करने में लंबा सफर तय किया है।

अपने जश्न के हिस्से के तौर पर टेक्‍नो ने आज पिछले वर्ष नवंबर में आयोजित महीने भर चले ग्रेट टेक्‍नो फेस्टिवल के भाग्यशाली विजेताओं की घोषणा की है। इस प्रतियोगिता ने भाग्यशाली विजेताओं को नवंबर 2020 में टेक्‍नो के किसी भी स्मार्टफोन की खरीदी पर एक लक्की ड्रॉ के माध्यम से आकर्षक ईनाम जीतने का मौका दिया था। इसमें मारुति की एस-प्रेसो कार, हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकल्स, टेक्‍नो का कैमरा-सेंट्रिक कैमॅन 15 प्रो और स्टाइलिश हाइपॉड्स एच2 ईयरबड्स शामिल हैं।

वडोदरा के एक भाग्यशाली विजेता श्री लीलाबेन रोहित ने बम्पर ईनाम, यानि मारुति एस-प्रेसो कार जीती और वडोदरा, सोनितपुर, पटियाला, फिरोजाबाद और भीलवाड़ा के 5 अन्य ग्राहकों ने हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकल्स जीतीं। 500 से ज्यादा ग्राहकों ने अन्य आकर्षक पुरस्‍कार जीते, जैसे 10 कैमॅन 15 स्मार्टफोन्स और स्टाइलिश टेक्‍नो हाइपॉड्स एच2 ईयरबड्स।

ट्रांसयिॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा, ‘‘पिछले चार वर्षों में टेक्‍नो ने भारी वृद्धि की है और भारत में सब-10के सेगमेंट में शीर्ष 6 ऑफलाइन स्मार्टफोन कंपनियों के बीच सफलतापूर्वक अपना मुकाम बनाया है। टेक्‍नो की सफलता की रणनीति इसके 5 प्रमुख स्तंभों पर निर्मित है- मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, ‘सेगमेंट में प्रथम’ फीचर्स की पेशकश के जरिये नवाचार, 1000 से ज्यादा पार्टनर्स का व्यापक डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क, चैनल सम्बंध और जुड़ाव और 960 से ज्यादा सर्विस सेंटर्स के साथ ग्राहकों पर केन्द्रित होना। द ग्रेट टेक्‍नो फेस्टिवल उन ग्राहकों के प्रति आभार जताने का हमारा तरीका है, जो भारत में हमारी यात्रा की शुरूआत से ही हमारी ताकत रहे हैं। यह 8 मिलियन ग्राहकों द्वारा स्पष्ट रूप से प्रमाणित होता है, जिन्होंने हमारे ब्राण्ड पर भरोसा किया और आकर्षक कीमतों पर नये युग के स्मार्टफोन्स प्रदान करने के लिये हमें प्रेरित किया, ताकि हर भारतीय को अपने स्मार्टफोन से सर्वश्रेष्ठ का अनुभव मिले। हम विजेताओं को बधाई देते हैं और हर उस प्रशंसक के शुक्रगुजार हैं, जिसने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। हम अपने ग्राहकों की जिंदगी में खुशियाँ लाना जारी रखेंगे और इस साल उनके लिये हमारे पास बहुत सारा रोमांच है।’’

टेक्‍नो इंडिया के पोर्टफोलियो में अब तीन अलग उत्पाद प्रस्ताव हैं: सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाली ‘स्पार्क’ सीरीज, जिसे 6-10 हजार रुपये के वर्ग में स्‍मार्टफोन के बेहतरीन अनुभव की तलाश कर रहे युवा भारत की आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन और विकसित किया गया है; लोकप्रिय कैमरा-सेंट्रिक सीरीज ‘कैमॅन’, जिसके उत्कृष्ट कैमरा फीचर्स को मिड से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक पर लक्षित किया गया है; स्मार्टफोन का ज्यादा शक्तिशाली अनुभव देने वाला ‘पोवा’, जो कई काम करने वालों और गेमिंग के प्रेमियों आदि की जरूरतें पूरी करता है, वह भी 8-12 हजार रुपये की कीमत के सेगमेंट के भीतर।

Related posts:

HDFC Bank plans migration of Core Banking System to new engineered platform to enhance robustness an...
Invesco Mutual Fund unveils Invesco India Focused 20Equity Fund
जेके टायर ने हुंडई मोटर इंडिया के साथ अपनी ओईएम साझेदारी को और मजबूत किया
निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड ने निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड को लॉन्च किया
Tata Steel leads 'vocal for local' mission; to source complete domestic zinc requirement from Hindus...
PW student Kushagra from Bhiwadi, Rajasthan Achieved AIR 1 in CA Inter via online classes
फिक्की और ओयो ने मिलकर पहली बार हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के लिए ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की शुरुआत की
Zinc wins CII-Dxaward for ‘Best Practice in Digital Transformation 2021’
Hindustan Zinc achievesIntegrated ISO Systems certification for its IT Systems
जिंक की कायड़ माइन राजस्थान की एकमात्र 5-स्टार रेटिंग विजेता से पुरस्कृत
HDFC Bank takes ‘Festive Treats 2.0’ to rural India 1.2lakh VLEs
जिंक फ्रॉस्ट एंड सुलिवन सस्टेनेबिलिटी अवार्ड्स से सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *