टाटा मोटर्स ने उदयपुर में पांचवें सारथी आराम केंद्र का उद्घाटन किया

उदयपुर :  ट्रक इंडस्ट्री में सामने आने वाली समस्याओं के समाधान के मिशन से प्रेरित होकर भारत के सबसे बड़े कॉमर्शियल वाहनों के निर्माता टाटा मोटर्स ने पास्को मोटर्स के साथ साझेदारी में राजस्थान में उदयपुर के पास माद्री में सारथी आराम केंद्र लॉन्च किया। यह पिछले 10 महीनों में ट्रक ड्राइवरों के लिए टाटा मोटर्स की ओर से लॉन्च किया गया पांचवां सारथा आराम केंद्र है। इस अनोखी पहल का प्राथमिक उद्देश्य कॉमर्शियल वाहनों के ड्राइवरों के लिए कार्य करने के माहौल में सुधार लाना था। इसके साथ ही रहन-सहन के बेहतर स्तर को प्राथमिकता देना और और उनकी शारीरिक और मानसिक सेहत को दुरुस्त करना भी इसका उद्देश्य था। सारथी आराम केंद्र का उद्घाटन टाटा मोटर्स में कस्टमर केयर विभाग के रीजनल मैनेजर श्री राजीब घोष और पास्को मोटर्स के जनरल मैनेजर श्री अशोक खंडेलवाल ने किया। उनके साथ टाटा मोटर्स और पॉस्को मोटर्स के सीनियर मैनेजर, फ्लीट ओनर्स, प्रमुख उपभोक्ता, सेल्स और सर्विस टीम के साथ 65 से ज्यादा सारथी शामिल थे। लॉन्चिंग के दौरान टाटा मोटर्स ने समर्थ हेल्थ चेकअप कैंप लगाया। इसके अलावा ट्रक ड्राइवरों के लिए अलग-अलग माहौल में स्वास्थ्य को दुरुस्त रखने और सुरक्षित रहने का प्रशिक्षण दिया गया।

टाटा मोटर्स में कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में सेल्स और मार्केटिंग विभाग के वाइस प्रेसिडेंट श्री राजेश कौल ने कहा, ट्रक ड्राइवरों के पहिये पर ही भारत की अर्थव्यवस्था घूमती रहती है। टाटा मोटर्स में हम ट्रक ड्राइवरों के प्रयासों की सराहना करते हैं। हम अपनी पहल के माध्यम से उनकी मानसिक और शारीरिक सेहत को दुरुस्त रखना चाहते हैं। देश भर में खोले गए सारथी आराम केंद्र को ट्रक ड्राइवरों से मिले जबर्दस्त रेस्पांस के बाद हम ड्राइवरों के काम करने के माहौल को सुधारने के लिए इस तरह के और केंद्रों को खोलने के प्रति बेहद उत्साहित हैं। हम पास्को मोटर्स के साथ राजस्थान में ट्रक ड्राइवरों के महत्वपूर्ण ठिकाने, माद्री में सारथियों को आराम और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए सारथी आराम केंद्र के खुलने से काफी उत्साहित हैं।

उदयपुर के सारथी आराम केंद्र में सारथियों को विभिन्न सुविधाओं का लाभ मिलने की उम्मीद है। यहां उनको ड्राइवरों के आराम करने का क्षेत्र, कैंटीन या ढाबा, डॉक्टरों की सुविधा, साफ-सुथरे वॉशरूम, वाहनों की सर्विसिंग की सुविधा और ड्राइवर ट्रेनिंग रूम आदि मिलेंगे। ट्रक ड्राइवरों या सारथियों को आधुनिक सुविधाओं के साथ उनकी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के लिए मेडिकल सुविधाएं प्रदान करना सारथियों के प्रयास को सराहने की दिशा में एक कदम है।

सारथी आराम केंद्र की पहल टाटा मोटर्स में ड्राइवरों के कल्याण के विस्तृत कार्यक्रम का एक हिस्सा है। इसमें टाटा मोटर्स समर्थ की पहल से ड्राइवरों का दुर्घटना बीमा, अस्पताल में इलाज का खर्च की व्यवस्था और उनकी फाइनेंशियल काउंसलिंग करना शामिल है। इसके अलावा सारथियों के बच्चों के कल्याण के लिए शैक्षिक सहायता पैकेज भी प्रदान किया जाता है।  

पहले सारथी आराम केंद्र का उद्घाटन मई 2019 में टाटा मोटर्स की कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट श्री गिरीश वाघ ने हरियाणा में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर किया था। इस सारथी आराम केंद्र पर सुविधाओं का लाभ उठा रहे 50 ट्रक ड्राइवरों से रोजाना काफी शानदार रेस्पांस मिला था। भविष्य में टाटा मोटर्स ड्राइवरों की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों के पास इस तरह के और केंद्र स्थापित करने की रणनीतिक योजना बना रहा है।

Related posts:

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा की क्षत्रिय समाज को टिकट वितरण में उचित प्रतिनिधित्व की मांग
बंदूक की दुकान में ब्लास्ट से मालिक समेत दो की मृत्यु
Hindustan Zinc Limited Results for the Third Quarter and Nine Month Ended December 31, 2019 “EBITDA ...
भगवान धन्वंतरि का आविर्भाव दिवस धूमधाम से मनाया
कोरोना प्रोटोकॉल तोडऩे वालों से वसूले 7500 रुपए
वीआईएफटी में ‘पत्रकारिता में भविष्य’ विषयक सेमीनार आयोजित
कम समय में जन्मे बच्चों का सफल उपचार
शीतला माताजी को लगाये ठण्डे नैवेद्य के भोग
रामपुरा आगुचा खदान में 33 वां खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह आयोजित
नवरचना विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित "खोज विंटर स्कूल-2022" प्रदर्शनी का उद्घाटन
वोडाफोन-आइडिया के सुपरस्टार लॉकडाउन के दौरान लोगों को नेटवर्क से जोड़े रख रहे हैं
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा ओडा में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *