वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 7 से

उदयपुर। भारत के सबसे बड़े संगीत महाकुंभ वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन 7 से 9 फरवरी तक किया जाएगा। फेस्टिवल में स्पेन, फ्रांस, स्वीट्जरलेण्ड, कुर्दिस्तान, ईरान/लेबनान, पुर्तगाल, भारत सहित 20 देशों के 150 से अधिक संगीतज्ञ भाग लेंगे। फेस्टिवल का आयोजन मांजी का घाट (अम्बराई घाट), फतहसागर पाल तथा गांधी ग्राउंड पर किया जाएगा। इस बार फेस्टिवल में भारत के गिन्नी माही, सुधा रघुरामन, ह्वेन चाय मिट टोस्ट, मामी खान, थाइकुदम ब्रिज, रवि जोशी, अंकुर तिवारी और घलत परिवार के अलावा माली के हबीब कोयटे, फ्रांस के नो जैज सहित स्पेन और स्विट्जरलैंड की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी।
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल पूरे शहर में कई आयोजन स्थलों पर आयोजित होने वाला एक संगीत महोत्सव है जिसमें 150 से अधिक वैश्विक कलाकार नजर आयेंगे और इसमें 20 से अधिक देशों की भागीदारी के साथ हर साल 50,000 से अधिक लोगों की उपस्थिति देखने को मिलती है। यह फेस्टिवल देश में एकमात्र और सबसे बड़े वल्र्डज म्यूजिक फेस्टिवल के रूप में विख्यात है और भारत में प्रदर्शन कला (परफॉर्मिंग आट्र्स) के क्षेत्र में एक गेम चेंजर रहा है, इसने पिछले कुछ वर्षों में उदयपुर को विश्व संगीत केंद्र के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया है।
इस साल, वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 2020 में ‘वी आर द वल्र्ड: यूनिटी इन डाइवर्सिटी’ (‘हम विश्व हैं: अनेकता में एकता’) की अवधारणा को मनाने का प्रयास करने के लिए तत्पर है। नियोजित क्यूरेशन, ऑन ग्राउंड इवेंट्स और कलाकारों के इंटरैक्शन के माध्यम से, यह फेस्टिवल एक विविध किंतु एक संसार का सूक्ष्म दर्शन होगा। वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल, अपने 5वें माइलस्टोन एडिशन में, दुनिया की विविधता घटाते और अलग-अलग लोगों को संगीत, आनंद और बहुसंस्कृतिवाद के माध्यम से एकजुट करेगा।
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल एक वार्षिक उत्सव है जिसका आयोजन हर साल एक ही समय में  किया जाता है, और जो झीलों के शहर की पृष्ठभूमि के साथ अद्वितीय लाइव परफॉर्मेंस देता है और सांस्कृतिक विविधता का सबसे अच्छे ढंग से जश्न मनाता है। इस फेस्टिवल में स्थानीय राजस्थानी प्रतिभा को भी मौका मिलता है और यह स्थानीय कलाकारों और राजस्थान के लोगों को एक बहुमूल्य मंच और एक्संपोजर प्रदान करता है और इसने दुनिया भर से यात्रा करने वाले संगीतप्रेमियों को एक समग्र अनुभव प्रदान करने के लिए अपने आयोजन स्थलों को फैलाया है।

Related posts:

Nissan India Rolls Out ‘Red Weekends’
Hindustan Zinc's Sakhi Program Ignites Change with Uthori Campaign, Sensitizing 90,000+ individuals ...
बड़े संस्थानों के लिए एचडीएफ सी बैंक ने कस्टमाईज़्ड ऐप्स लॉन्च किए
जगदगुरु शंकराचार्य के सान्निध्य में 54 कुण्डीय मां बगलामुखी आराधना महायज्ञ की पूर्णाहुति
जीवन रतन मार्डन स्कूल ने मनाया वार्षिकोत्सव
नारायण सेवा ने केन्या में 13 सौ से अधिक दिव्यांगों को पहुंचाई सेवा
Make this Diwali memorable with a Golden Celebration byFabindia
मात्र 11 मिनिट में एन्जियोप्लासटी कर बचाई मरीज की जान
कुलपति ने किया प्रयोगशाला का उद्घाटन
पीआईएमएस उमरड़ा में अत्याधुनिक तकनीक वाली नई सीटी स्केन मशीन का हुआ उद्घाटन
जिंक कौशल केंद्रों पर राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम आयोजित
मेवाड़ी बाई जिगिशा जोशी ने किया सप्तरंग स्टोर का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *