हिंदुस्तान जिंक द्वारा दो वाटर एटीएम एवं कक्षा कक्ष का शिलान्यास

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है जिसके लिए कंपनी एवं प्रबंधन बधाई के पात्र हैं। कंपनी भविष्य में भी समुदाय के कल्याण के लिए इसी प्रकार कार्य जार रखे जिससे अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ मिलें। यह बात मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा मेडता में आयोजित दो वाटर एटीएम एवं कक्षा कक्ष शिलान्यास के अवसर पर कही। इस मौके पर जिंक स्मेल्टर देबारी के डायरेक्टर अनिल त्रिपाठी, मावली पंचायत के प्रधान जीतसिंह चुंडावत भी उपस्थित थे। 

अनिल त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी जहां सयंत्र में आधुनिक तकनीक से जीरो हार्म और जीरो वेस्ट को ध्यान में रख कर देबारी स्मेल्टर के संचालन कर रहा है वहीं समुदाय के उत्थान और विकास भी कंपनी की प्राथमिकता में है। मेडता गांव में हाल ही में स्थापित आरओ प्लांट से एटीएम द्वारा आरओ का पानी सप्लाई किया जाएगा। इससे पूर्व जिंक ने 4 एटीएम के साथ 2 आरओ प्लांट महाराज की खेडी और मंडेसर गांव में पहले स्थापित किये है। एटीएम की  क्षमता 3 हजार लीटर है, जिसमें टैंकर द्वारा पानी उपलब्ध करा आपूर्ति की जाएगी। इन एटीएम के माध्यम से 6 रूपये में 20 लीटर शुद्ध पानी समुदाय के उपलब्ध होगा। इस पहल से रोजाना आसपास के समुदाय के 1000 से अधिक परिवार के सदस्यों को लाभ होने की संभावना है।

जिंक द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, आजीविका, महिला सशक्तीकरण हेतु विभिन्न परियोजनाओं में कार्य कर लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया जा रहा है। मेडता गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों की आवश्यकता के मद्देनजर कक्षा कक्ष निर्माण हेतु शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम के दौरान खेमसिंह देवडा, प्रधानाचार्य नारायणलाल जोशी, जवानसिंह राणावत, मावली पंचायत समिति सदस्य- भूपेंद्र मेघवाल उप-सरपंच मेडता, सुरेश खटीक, जिंक स्मेल्टर देबारी के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन  हरीश वैष्णव ने किया।

Related posts:

गीतांजली में कुष्ठ रोगियों हेतु रि-कन्स्टेªक्टिव सर्जरी कैम्प आयोजित
स्मार्ट स्कीम्स का स्मार्ट प्रचार
नेक्सस सेलिब्रेशन मॉल ने अपनी ब्‍लैक फ्राइडे सेल की घोषणा की
जिंक फुटबाल को मिला ‘बेस्ट ग्रासरूट्स फुटबाल प्रोजेक्ट आफ द इअर’ पुरस्कार
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह कार्यक्रम का आगाज़
India Set to Reap Record Mustard Crop in 2023-24- 120.90 lakh tonnes
अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रवि बिश्नोई की तूफानी पारी, स्पार्टन्स क्रिकेट एकेडमी आठ विकेट से जीती
गायत्री दीप यज्ञ का आयोजन
रामनवमी पर अयोध्या पहुंचेगा श्रीनाथजी का महाप्रसाद
विभिन्न कार्यालयों-संस्थाओं में उत्साह के साथ मनाया योग दिवस
भामाशाह की ऐतिहासिक भूमिका आज भी प्रासंगिक
एशियन पेंट्स एपेक्स अल्टिमा प्रोटेक के नये विज्ञापन में रणबीर कपूर का डबल रोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *