राजस्थान के युवाओं के लिए आईस्टार्ट आइडियाथॉन 6 शहरों में शुरू

उदयपुर । आईस्टार्ट, डिपार्टमेंट ऑफ़ इनफ़र्मेशन टेक्नोलॉजी एंड कम्युनिकेशन (DoIT&C), राजस्थान सरकार द्वारा, अपने इंक्यूबेटेड स्टार्टअप्स, स्टडीबेस, टिंकरली और कोडविद्या के सहयोग से आईस्टार्ट आइडियाथॉन का आयोजन किया जा रहा है। यह एक युवा स्टार्टअप उत्सव है जो राजस्थान के स्कूल और कॉलेज स्तर के छात्रों के लिए आयोजित हो रहा है।
आईस्टार्ट आइडियाथॉन को 13 जुलाई को योजना भवन, जयपुर, में शुरू किया गया। आइडियाथॉन की श्रृंखला 5 अगस्त से उदयपुर से शुरू होगी और यह राजस्थान के अन्य आइस्टार्ट शैक्षणिक विभाजनों, जैसे बीकानेर, कोटा, जोधपुर, जयपुर और भरतपुर, को सम्मिलित करेगी। आयोजन के दौरान, आशीष गुप्ता, आयुक्त और संयुक्त सचिव, डिपार्टमेंट ऑफ़ इनफ़र्मेशन टेक्नोलॉजी एंड कम्युनिकेशन (DoIT&C), राजस्थान, ने कहा – “हम मानते हैं कि आज के युवा ज्ञान के बहुतायत शक्ति रखते हैं और वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने में सक्षम हैं। आईस्टार्ट आइडियाथॉन युवाओं के बीच नवाचार और उद्यमिता की संस्कृति को विकसित करने के लिए राजस्थान सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है।”
आईस्टार्ट आइडियाथॉन राजस्थान के सरकारी और प्राइवेट स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें अपने नवाचारी विचारों और उद्यमी भाव को प्रदर्शित करने का एक अद्वितीय अवसर प्रदान करता है। इस आयोजन में छात्रों को उद्योग विशेषज्ञों, मेंटरों, और समान सोच वाले साथियों के साथ संगठन, नेटवर्किंग और महत्वपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। इसमें भाग लेने के बाद, छात्रों को अद्वितीय पुरस्कारों की प्रतीक्षा होगी, जिसमें कुल ₹ 8.4 लाख रुपये की पुरस्कार राशि है, जो छात्रों द्वारा की जाने वाली अद्वितीय नवाचारों और उद्यमी प्रयासों को प्रोत्साहित करने का उद्देश्य रखता है।
“हमें यह गर्व है कि हम आइस्टार्ट आइडियाथॉन के साथ इस अद्वितीय यात्रा में शामिल हो रहे हैं। स्टडीबेस, टिंकरली और कोडविद्या राजस्थान में युवाओं को सशक्त बनाने और नवाचार को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। हम एक साझा दृष्टिकोण बनाते हैं जो युवाओं में रचनात्मकता, विचारशीलता और समस्या के समाधान कौशल को बढ़ावा देने के लिए स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास करता है।” साझेदार स्टार्टअप्स के एक प्रतिनिधि ने कहा।

Related posts:

Hindustan Zinc wins CII-EXIM Bank Award for Business Excellence 2022
उदयपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के मन्नालाल रावत विजयी
नन्हीं उंगलियों ने उकेरे कोरे कागज पर आराध्य के चित्र
आमदरी व रैन बसेरे में बांटे ऊनी वस्त्र
बाग वाले हनुमानजी को धराया छप्पन भोग
उदयपुर में कोरोना संक्रमित (137) रोगी कम तो मृत्यु (6) भी कम
एचडीएफसी बैंक ने पहले सस्टेनेबल फाइनेंस बॉन्ड इश्यू के जरिए 300 मिलियन डॉलर जुटाए
33वें खान पर्यावरण और खनिज संरक्षण सप्ताह में हिंदुस्तान जिंक की चार इकाइयों को 19 पुरस्कार
एआईसीसी के सदस्य दिनेश खोड़निया ने की जनसुनवाई
जार की कार्यकारिणी घोषित, अजयकुमार आचार्य महासचिव नियुक्त
मोटोरोला ने रेज़र 40 अल्ट्रा और रेज़र 40 लॉन्च किए
श्रीनाथजी की हवेली में हुई प्राकृतिक आपदा के मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *