सबसे बड़े स्टार्टअप फेस्ट में मिलेगा टियर 2 एवं 3 शहरों के लिए एक विशाल इको सिस्टम से जुड़ने का मौका

उदयपुर : आगामी 4-5 नवंबर को जयपुर में मारवाड़ी कैटालिस्ट की ओर से होने वाले विशाल इवेंट स्टार्टअप एक्सचेंज 4.0 गूगल, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक एवं सिडबी की सहभागिता से आयोजित किया जाएगा जिसमें एक ही स्थान पर यूनिकॉर्न एवम् सूनिकॉर्न के संस्थापक, निवेशक, इंडस्ट्री लीडर्स, न्यू एज स्टार्टअप्स के साथ ही पांच से अधिक राज्यों के प्रमुख सरकारी अधिकारी भी शिरकत करेंगे।
मारवाड़ी कैटालिस्टस के संस्थापक सुशील शर्मा ने बताया कि यह आयोजन राजस्थान में स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूत करने, वित्तीय संसाधनों के अधिक प्रवाह को सुनिश्चित करने और स्टार्टअप के सतत विकास को सुनिश्चित करेगा। स्टार्टअप में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए यह अभूतपूर्व मौका होगा जहां पर वह स्टार्टअप कम्युनिटी से मिल पाएंगे एवं अपने संबंध स्थापित कर पाएंगे, साथ ही नए स्टार्टअप की दिशा में अपने कदम बढ़ा पाएंगे।
राजस्थान में होने वाले इस सबसे बड़े स्टार्टअप समागम में भारत के टियर 2 एवं 3 शहरों जैसे सूरत, नासिक, नागपुर, अहमदाबाद, इंदौर, चंडीगढ़, जयपुर, जोधपुर आदि के सभी स्टार्टअप को एक इकोसिस्टम में आकर जुड़ने का मौका मिलेगा। इस स्टार्टअप फेस्ट का मुख्य आकर्षण यूनिकॉर्न फाउंडर्स एवं प्रसिद्ध निवेशकों द्वारा भविष्य के उद्यमियों को मोटिवेट करना एवं सक्सेस टिप्स देना होगा। विशेषज्ञ वक्ताओं की श्रृंखला में अब तक सहमति देने वाली महत्वपूर्ण शख्सियतों में जो शुमार उनमें डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता, गूगल के स्टार्टअप एवं वेंचर कैपिटल प्रमुखअपूर्व चामरिया, वी 3 वेंचर्स के सह संस्थापक अर्जुन वैद्य, पी सेफ के संस्थापक विकास बागरिया, यू क्लीन के संस्थापक अनुराभ सिंहा ,एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल, गोट ब्रांड लैब के सह संस्थापक रामेश्वर मिश्रा, मेराक वेंचर्स के प्रणव सांघवी, जीतो केअध्यक्ष रजत मेहता, पे तमाशा के संस्थापक मिलाप सिंह जडेजा, सोहम ग्रुप के अध्यक्ष नरेंद्र फिरोदिया, यूनिकॉर्न इंडिया वेंचर्स के अनिल जोशी, मारवाड़ी एंजिल्स के निदेशक पुरू मोदानी, हैदराबाद एंजिल्स के सीईओ सीए रत्नाकर संवेदम, ब्रिक्स फाउंडेशन के उपाध्यक्ष समीप शास्त्री, स्टार्टअप स्टेरॉइड्स के सह संस्थापक सीईओ अंशुमान सिंहा, लेट’स वेंचर के प्रेसिडेंट नकुल सक्सेना, डीबीआर वेंचर्स की मुख्य निवेश अधिकारी आरती गुप्ता, अर्थ वेंचर फंड के प्रबंध निदेशक अनिरुद्ध दमानी, टाई ग्लोबल यूएस के अध्यक्ष शंकर राम, वुडन स्ट्रीट के सह संस्थापक सीईओ लोकेंद्र सिंह राणावत, शुगर बॉक्स के सह संस्थापक रिपुनजय बरारिया, जयपुर रग्स के निदेशक योगेश चौधरी शामिल है।
“मैं इस विशाल आयोजन का भाग बनने के लिए बहुत ही उत्साहित हूं” डेलीहंट के संस्थापक वीरेंद्र गुप्ता ने यह कहते हुए आगे बताया कि स्टार्टअप की दुनिया में सफलता सही समय पर लिए गए सही निर्णय, मजबूत भागीदारी और इनोवेशन से संभव है। मैंने एक यूनिकॉर्न बनाने की अपनी यात्रा में बहुत कुछ सीखा है और इसे मैं उद्यमियों की अगली पीढ़ी को महत्वपूर्ण टिप्स के साथ पहुंचाने का प्रयास करूंगा। स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूती देने वाले आयोजन स्टार्टअप एक्सचेंज 4.0 में भागीदारी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
इस इवेंट के एजेंडे में इस प्रकार के सेशन और पैनल डिस्कशनस सम्मिलित हैं जो युवाओं में जिज्ञासा बढ़ाते हैं साथ ही स्टार्टअप के क्षेत्र में ज्ञान का संचार करते हैं। विशेषज्ञों से होने वाले चैटउन्हें स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट और प्रचलित ट्रेंड्ससे परिचय कराएगी।
गूगल के स्टार्टअप एंड वेंचर कैपिटल के प्रमुख अपूर्व चामरिया कहते हैं कि स्टार्टअप एक्सचेंज का भाग बनने की मुझे हार्दिक प्रसन्नता है। मेरा ऐसा मानना है कि स्टार्टअप को सपोर्ट करना इन्वेस्ट करने से बहुत बढ़कर है क्योंकि इससे हम भविष्य में इन्वेस्ट कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह इवेंट आगे बढ़ने वाले स्टार्टअप्स के लिए एक प्लेटफार्म का काम करेगा। भारत का स्टार्टअप इकोसिस्टम अब पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है और इसमें मारवाड़ी कैटालिस्ट अग्रणी भूमिका निभाने हेतु तैयार है जिसमें टियर 2 एवं 3 के शहरों में छिपी संभावनाओं को आगे बढ़ाना है।

Related posts:

जिंक फुटबाल यूथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज, डीएवी एचजेडएल जावर माइन्स (लडक़े) और लकी फुटबाल क्लब (लड़क...
अब पेटीएम पर उपलब्ध है आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट
दाईची लाइफ होल्डिंग्स इंक. की मदद से रिन्यूबाय ने अपने सीरीज डी फंडिंग राउंड में 40 मिलियन डॉलर की प...
हिंदुस्तान जिंक ने ग्रीन लॉजिस्टिक्स के लिए ईवी ट्रकों के उपयोग हेतु इनलैंड ईवी ग्रीन सर्विसेज के सा...
एचडीएफसी बैंक और मैरियट बॉनवॉय में करार
MSMEs and Large Corporates will enhance Working Capital by M1xchange
HDFC Bank Marks International Fraud Awareness Week with a Conference to Educate Consumers on Safe Di...
महाराणा अमरसिंह प्रथम की 465वीं जयन्ती
हिंदुस्तान जिंक मामले में एनजीटी ने लगाई आवेदक को फटकार
हिंदुस्तान जिंक के सखी कार्यक्रम उठोरी अभियान में 90 हजार से अधिक को किया जागरूक
डेथ क्लेम आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ से मिलेगा एक ही दिन में
गीतांजली में श्री अमोघ लीला प्रभुजी का “सफलता के रहस्य” पर व्याख्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *