एचडीएफसी बैंक ग्लोबल प्राइवेट बैंकिंग अवाड्र्स 2023 में दो पुरस्कारों से सम्मानित

उदयपुर। एचडीएफसी बैंक को प्रोफेशनल वेल्थ मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) द्वारा आयोजित ग्लोबल प्राइवेट बैंकिंग अवाड्र्स 2023 में दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इन पुरस्कारों में शामिल हैं- निजी बैंकरों की शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सर्वश्रेष्ठ निजी बैंक (एशिया) एवं विकास रणनीति के लिए निजी बैंक (एशिया)। इसके अतिरिक्त, बैंक को भारत में सर्वश्रेष्ठ निजी बैंक की श्रेणी में काफी सराहना भी मिली।
फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा प्रकाशित दुनिया का अग्रणी वैश्विक व्यापार प्रकाशन प्रोफेशनल वेल्थ मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) निजी बैंकों और उन क्षेत्रीय वित्तीय केंद्रों की विकास रणनीतियों का विश्लेषण करने में माहिर है जिनमें वे काम करते हैं। ग्लोबल प्राइवेट बैंकिंग अवाड्र्स ने खुद को दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित निजी बैंकिंग पुरस्कारों के रूप में मजबूती से स्थापित कर लिया है और अब अपने पंद्रहवें वर्ष में हैं। प्रविष्टियों का मूल्यांकन उत्तरी अमेरिका, एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व में स्थित प्रतिष्ठित उद्योग न्यायाधीशों के एक स्वतंत्र पैनल द्वारा किया जाता है।
उद्योग न्यायाधीशों के उद्धरण में कहा गया है कि वे पिछले साल एचडीएफसी बैंक की विकास रणनीति से प्रभावित थे, जिसके कारण इसके ग्राहक आधार में उल्लेखनीय वृद्धि हुई और देशभर में इसके हब और स्पोक स्थानों का काफी विस्तार हुआ, साथ ही अभिनव निवेशक शिक्षा पहल भी हुई। उद्योग न्यायाधीशों ने बैंक को भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), अहमदाबाद और बैंगलोर जैसे शैक्षणिक निकायों के साथ साझेदारी में किए गए संबंध प्रबंधकों के लिए विभिन्न शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए पुरस्कृत भी किया।
राकेश के सिंह, ग्रुप हेड इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, प्राइवेट बैंकिंग, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र और एक सेवा के रूप में बैंकिंग (बीएएएस) ने कहा कि हमें प्रोफेशनल वेल्थ मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) से मान्यता प्राप्त करने पर गर्व है। यह पुरस्कार टीम की प्रतिबद्धता और एचडीएफसी बैंक को अपने ग्राहकों से मिले भरोसे का प्रमाण है। एचडीएफसी बैंक वेल्थ में हमारा दृढ़ विश्वास है कि भारत में महानगरों और अर्ध-महानगरों से परे निवेश की क्षमता है। हम निवेश को लोकतांत्रिक बनाने और सभी के लिए सर्वोत्तम निवेश उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश भर में निवेश बाजार विकसित करने के अपने प्रयास में, हम बड़े पैमाने पर समृद्ध और सुपर संपन्न ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करके निवेशक शिक्षा पहल जारी रखेंगे। मानव पूंजी, प्रौद्योगिकी और उन्नत ग्राहक अनुभव में हमारा चल रहा निवेश इस प्रयास में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। हमारा यह भी मानना है कि एक अच्छी तरह से सूचित निवेशक के पास अपने निवेश को ‘सुरक्षा-प्रबंधन-बढ़ाने’ की अधिक क्षमता होती है। ढाई दशक से अधिक के अनुभव के साथ एचडीएफसी बैंक वेल्थ देश के सबसे बड़े वेल्थ वितरकों में से एक है। निवेश सिफारिशें एक मजबूत मात्रात्मक और गुणात्मक मूल्यांकन मॉडल पर आधारित हैं जो ग्राहक केन्द्रीकरण को बढ़ाती है।

Related posts:

जेके टायर का शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 249 करोड़ रुपये हुआ
जौहर की ज्वाला आज भी हमारे चेहरे की रौनक बढ़ाती है : साध्वी ऋतंभरा
टेलीकॉम आउटरीच कार्यक्रम आयोजित
INDIA TO HARVEST RECORD MUSTARD CROP IN 2022-23
टैलेंटस्प्रिंट और आईआईएम उदयपुर मिलकर न्यू एज मैनेजमेंट एक्सपर्टीज के साथ प्रोफेशनल्स को और सशक्त बन...
दिव्यांग सामूहिक लग्न की व्यवस्थाएं पूर्ण
अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम एवं रैली
होली मिलन धूमधाम से मनाया
Dr. Tuktak Bhanawat elected President of Mahavir Yuva Manch
फेडेक्स द्वारा आयोजित एसएमई कनेक्ट 2019 में लघु मध्यम व्यवसायी की औद्योगिक चुनौतियों पर मंथन
फील्ड क्लब क्रिकेट कार्निवल का आगाज
Nexus Celebrations hosts Late Night Shopping during Diwali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *