हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुस्तैद

उदयपुर। जिंक की सभी इकाईयों के साथ साथ आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता जागरूकता अभियान
कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं बचाव के लिए जिम्मेदार उद्योग की भूमिका निभाते हुए हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय एवं सभी इकाईयों के साथ साथ आस पास के क्षेत्र में भी विशेष स्वच्छता जागरूकता अभियान एवं बचाव के उपाय किये जा रहै हैं। कोराना वायरस की आपात से निपटने के लिए हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन सरकारी आदेशों के अनुरूप पालना कर स्वयं के स्तर पर भी पूरी तरह मुस्तैद है। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आस पास की इकाईयों के निकटवर्ती गांवों में अपने स्वास्थ्य कार्यक्रम स्माईल ऑन व्हील्स से ग्रामीणों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है।
हिन्दुस्तान जिंक के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने आव्हान किया है कि जिस प्रकार प्रत्येक कर्मचारी शून्य दूर्घटना के लिए सुरक्षा अग्रदूत है उसी प्रकार कोरोना वायरस के बचाव के लिए एकजुट हो कर कोराना सुरक्षा दूत बन कर स्वयं एवं दूसरे की स्वच्छता को सुनिश्चित करते हुए इसका मुकाबला करें। इस विपरित परिस्थिति में संयम और सर्तकता बरतते हुए हम सभी को सरकार का साथ देते हुए इस स्थिति से निपटना है जिसके लिए अफवाहों पे ध्यान दिये बगैर तनावग्रस्त न हो कर सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
हिन्दुस्तान जिंक में विभिन्न संक्रमण निवारक उपायों के माध्यम से अपने कार्यालयों, प्लांट, कॉलोनी और आम क्षेत्रों में सफाई करके बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा हैं। प्रत्येक कर्मचारी से अपने कार्यस्थल और घर पर स्वच्छता हेतु सहयोग एवं दूसरों को जागरूकता हेतु अनुरोध किया गया है । सभी इकाईयों में नमस्ते अभियान, कार्यस्थल पर जाने से पूर्व प्रवेश के समय हाइपोक्लोराइट के 1 प्रतिशत के घोल का छिड़काव, कार्यस्थ्ल पर ठेकेदारों एवं कामगारों के लिए जागरूकता सत्र, सुरक्षा गार्ड और कैंटीन कर्मचारियों द्वारा पीपीई के अनिवार्य उपयोग, सयंत्र और कॉलोनी में फोगर के माध्यम से हाइपोक्लोराइट का छिड़काव, हाथ धोने हेतु मुख्य गेट के प्रवेश और निकास पर सैनिटाइजर सहीत सभी स्थानों पर वॉश बेसिन एवं साबुन, बसों और कंपनी वाहनों का स्वच्छता, और निवास पर हाइपोक्लोराइट का वितरण जैसे प्रमुख इंतजाम किये जा रहे है।
सभी इकाईयों में कर्मचारियों, संबंधित विभागों, व्यापारिक भागीदारों एवं अन्य आगन्तुकों की यात्रा को स्थगित करते हुए तकनीकी सहायता टीपी, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, स्काइप, टीम व्यूअर आदि के माध्यम से कार्य करने की सलाह दी गयी हैं। हाथ की स्वच्छता बनाए रखने के लिए, सभी कॉन्फ्रेंस रूम, रिसेप्शन डेस्क में सैनिटाइजर रखने के साथ ही आगंतुकों को इसका उपयोग करने के लिए निर्देशित किया गया है।
किसी भी संक्रमण या बुखाार की स्थिति में हिन्दुस्तान जिंक कॉलानी के सभी चिकित्सालयों में तुरंत परामर्श की सलाह दी गयी है जहां थर्मल स्कैनर के माध्यम से तापमान जांचने सहित सामान्य रोगो के लिए आवश्यक दवाईयां उपलब्ध है। कर्मचारियों के लिए उपस्थिति हेतु पंचिग को स्थगित कर दिया गया है। प्रत्येक कार्य स्थल, घरों एवं संबंधित स्थानों पर स्वच्छता एवं सुरक्षा को प्रमुखता दी जा रही है।

Related posts:

108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ आज से
हिंदी साहित्य-सिनेमा-समाज तथा अन्य माध्यम पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी कल से
एचडीएफसी बैंक और इंडियन डेंटल एसोसिएशन में एमओयू
महाविद्यालय स्तर की भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का द्वितीय चरण सम्पन्न
दर्शन दंत महाविद्यालय एवं अस्पताल में ओरल मेडिसिन एवं रेडियोलोजी दिवस मनाया
शीतल संत मोरारी बापू ने किये श्रीजी प्रभु के उत्थापन की झांकी के दर्शन
मुख्यमंत्री की अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं
खोड़निया द्वारा मटकी फोड़ कार्यक्रम में महिला टीम का उत्साहवर्धन
कानोड़ मित्र मंडल द्वारा कोरोना संकट के लिए एक लाख इक्‍यावन हजार रूपये की सहायता
नेशनल डिसेबिलिटी क्रिकेट चैम्पियनशिप उदयपुर में
‘जीवन जीने का नया अंदाज’ कार्यक्रम 16 जुलाई को
एक्सॉनमोबिल के ल्यूब्रीकेंट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना भारत में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *