गौमाता को राष्ट्रमाता बनाने की मुहिम

उदयपुर की डिंपल भावसार निकली 800 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पर

उदयपुर। गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने की अनोखी मुहिम का शुभारंभ रविवार को उदयपुर से हुआ। इस मुहिम के तहत उदयपुर एनिमल फीड(हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसाइटी) की ओर से यूएएफ संस्थापक डिंपल भावसार उदयपुर से दिल्ली तक की 800 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रही है। यात्रा का शुभारंभ रविवार को आरके सर्कल से मुख्य अतिथि समाजसेवी प्रदीप कुमावत, अर्थ डायग्नोस्टिक के अर्पित, सेंडी ट्रेवल्स टेल्स के संदीप राठौड़, शिक्षाविद प्रीति सोगानी,डॉ. कमलेश शर्मा रिमझिम बख्शी,सोनाली कुमार, पशु प्रेमी सत्यजीत, एडवोकेट निर्मल पंडित, शौर्या जैन, वेणुगोपाल सर की मौजूदगी में हुआ। अतिथियों ने डिंपल को श्रीफल भेंट कर और साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर यात्रा का शुभारंभ किया।  

संस्था के रवि भावसार ने बताया कि यह यात्रा यूएएफ की संस्थापक डिंपल भावसार के द्वारा निकाली जा रही है जो एक गृहिणी होते हुए भी पशु प्रेम का संदेश लेकर साइकिल से 800 किलोमीटर का सफर तय करेगी ताकि पशुओं पर हो रही क्रूरता को रोका जा सके । यह यात्रा देश के विभिन्न 20 शहरों से होती हुई दिल्ली तक जाएगी।

पशुओं और पर्यावरण के प्रति जागरूकता का उद्देश्य :

डिंपल ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य पशुओं और पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करना है। इसके तहत मार्ग में आने वाली 50 विद्यालयों के 25000 छात्रों को पशु प्रेम के प्रति जागरूकता का संदेश दिया जाएगा। मिराज ग्रुप वह हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसाइटी मिलकर इस मार्ग में 10,000 वृक्षारोपण भी करेंगे। इस मौके पर हैप्पी एंड चॉइस वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक रवि भावसार ने बताया कि संस्था द्वारा अन्य कई प्रोजेक्ट जैसे- रेबीज मुक्त भारत, मिशन जीरो हंगर, गोपाल वाहिनी, प्रोजेक्ट प्यास ,प्रोजेक्ट सुरक्षा, प्रोजेक्ट जीव वाणी, प्रोजेक्ट शिक्षा, प्रोजेक्ट वृक्षारोपण आदि भी चला रही है। इस अवसर पर  सोशल मीडिया से लकी, चेष्टा खत्री, भावेश सालवी ने भी इस कार्य की सराहना की और संस्थापक डिंपल भावसार व यूएएफ के पेडल से परिवर्तन यात्रा के सदस्यों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया ।

Related posts:

मुख स्वच्छता दिवस पर इंटर स्कूल पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन
ह्रदय की गंभीर बीमारी से मिली राहत
जिंक ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप में तीन अवार्डस से सम्मानित
हिंदुस्तान जिंक का दिवाली अभियान “ प्रगति की रोशनी ”
हिंदुस्तान जिंक स्मेल्टर देबारी द्वारा मेड़ता में निर्मित कक्षा-कक्ष का उद्घाटन
आदर्श औषधालय प्रत्येक जिले में हो- राजीव भट्ट
अरविन्दसिंह मेवाड़ ने किया पेलेस कैलेण्डर का विमोचन
‘बच्चन का काव्यः अभिव्यंजना और शिल्प’ का विमोचन
सेटेलाइट हॉस्पिटल में फल वितरित
पीआईएमएस में नशामुक्ति एवं परामर्श केंद्र का शुभारंभ
सम्प्रति संस्थान द्वारा कपिल श्रीमाली का अभिनंदन
रावत श्री महासिंहजी बावजी की 311वीं पुण्यतिथि पर किया नमन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *