राजस्थान के अपने खास को राष्ट्रीय स्तर पर मिला प्रतिष्ठित अवार्ड

उदयपुर। बीते साल आयोजित सुब्रतो कप यू-17 इंटरनेशनल फुटबाल टूर्नामेंट में चमकदार खेल दिखाने वाले जिंक फुटबाल अकादमी के कप्तान मोहम्मद अदनान ने राष्ट्रीय सुब्रतो कमिटि का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। अदनान ने अपने शानदार खेल और कप्तानी के दम पर गोवा, तमिलनाडु, चंडीगढ़ और बीते साल की उपविजेता अफगानिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ अपनी टीम की अगुवाई की थी और अपनी कप्तानी में हिंदुस्तान जिंक की फुटबाल टीम इस टूर्नामेंट को यादगार बनाने में सफल रही थी।
सुब्रतो कमिटि ने पूरे टूर्नामेंट में अदनान के शानदार खेल से प्रभावित होकर उन्हें देश के टॉप-25 फ्यूचर प्लेअर्स की सूची में शामिल किया है। साथ ही अदनान को सुब्रतो मुख्रर्जी स्पोटर्स एजुकेशन सोसाइटी की ओर से गुरुवार को 25 हजार रुपये की स्कालरशिप राशि का चेक प्रदान किया गया। अदनान को मिली यह उपलब्धि जिंक फुटबाल के लिए खास है क्योंकि जिंक फुटबाल अकादमी की टीम ने पहली बार किसी राष्ट्रीय स्तर के बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। जिंक फुटबाल टीम के खिलाडिय़ों ने अपने शानदार खेल और प्रतिभा के दम पर सबको प्रभावित किया और यह साबित किया कि जिंक फुटबाल आने वाले समय में राजस्थान का ही नहीं बल्कि पूरे देश में फुटबाल के क्षेत्र में क्रांति लाने में सफल होगा।
हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने कहा कि हमें अपने कप्तान अदनान और पूरी जिंक फुटबाल टीम पर गर्व है। दो साल पहले इस क्लब की स्थापना के बाद से हमने इसे लेकर जितने भी प्रयास किए हैं, उनका परिणाम शानदार है और हमें यकीन है कि हम अपने प्रदर्शन के दम पर आने वाले समय में भी कई पुरस्कार और सम्मान हासिल करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि जिंक फुटबाल अकादमी ट्रेनिग के लिए तैयार है। ट्रेनिंग के दौरान अकादमी के आस-पास सुरक्षा के सभी मानकों का पालन किया जाएगा।

Related posts:

हिन्दुस्तान ज़िंक ने सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की क्षमता बढ़ाकर 55 एमएलडी की
आईएएस असावा ने कार्यभार ग्रहण किया
Hindustan Zinc’s Mines becomes the1stGreenCo Certified Mines
JK Tyre- best in class “ESG” rating in tyre industry – targets carbon net zero by 2050
HDFC Bank launches 'e-KisaanDhan’ App for farmers in rural India
स्टार्टअप प्रतिभाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा ‘ग्लोबल एंट्रप्रेन्योरशिप समिट’
AJAX Engineering unveils 3DConcrete Printing Technologyrevolutionizing Construction solutions for In...
वसुंधरा राजे द्वारा स्वच्छ भारत अभियान का आगाज
नेक्सस मॉल्स और CRED ने हाथ मिलाया
श्री सांवलिया सेठ के भंडार दानपेटी से निकले 13 करोड़ 1 लाख 80 हजार रूपये की राशि
मोहन वीणा और सात्विक वीणा पर ऐसे बिखरे सुरों के मोती कि श्रोता हुए मालामाल
अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड समारोह 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *