फ्लिपकार्ट की 2000 से ज्यादा फैशन स्टोर्स के साथ भागीदारी

उदयपुर। फ्लिपकार्ट ने इस त्योहारी सीजन में 2,000 फैशन स्टोर्स में उपलब्ध उत्पादों की व्यापक श्रेणी को फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए 100 से ज्यादा ब्रैंड्स के साथ भागीदारी की है। 300 से अधिक शहरों में मौजूद इस भागीदारी से ब्रैंड्स को उनके उपलब्ध रिटेल सलेक्शन को पास के पिनकोड्स में प्रदर्शित करने में आसानी होगी। इससे ग्राहकों को चुनने के अधिक विकल्प मिलेंगे और उसके बाद फ्लिपकार्ट के सुरक्षित और सैनिटाइज्ड़ सप्लाई चेन के जरिए उसे ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाएगा।
फ्लिपकार्ट फैशन के वाइस प्रेसिडेंट, निशित गर्ग ने कहा कि खरीदारी का भविष्य एकीकृत मॉडल से जुड़ा है जहां खरीददारी के अलग-अलग तरीकों के बीच की सीमा रेखा धुंधली हो रही है। इससे ग्राहकों, ब्रैंड्स और विक्रेताओं सभी को फायदा होगा। इस दृष्टिकोण के जरिए हम वर्तमान बाजार की कमियों को दो तरह से पूरा कर रहे हैं, पहला, टियर 3 शहरों और उसके बाद की श्रेणी के ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा कर रहे हैं जो नए फैशन ट्रैंड्स को अपनाना चाहते हैं लेकिन वे उनकी पहुंच में नहीं हैं। दूसरा, महानगरों के उन ग्राहकों की जरूरत को पूरा कर रहे हैं जो बहुत कम समय में नए फैशन तक पहुंचना चाहते हैं। इसमें टैक्नोलॉजी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। त्योहारी सीजऩ की शुरुआत के साथ ग्राहक ई-कॉमर्स के जरिए खरीदारी का विकल्प चुन रहे हैं। यह भागीदारी सैकड़ों ब्रैंड्स के लिए महत्व रखती है क्योंकि इससे उन्हें ओम्नीचैनल की सुविधा मिल रही है जिससे उन्हें ग्राहकों से जुड़े रहने में मदद मिलती है। इस पहल से फ्लिपकार्ट के 250 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों के विशाल और बढ़ते आधार को चुनने के लिए उत्पादों के ज्यादा विकल्प मिलते हैं। इससे महानगरों, टियर 2 शहरों व उसके बाद की श्रेणी के क्षेत्रों के उन ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा किया जा सकता है जो अपने घर के सुरक्षित वातावरण में रहकर ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं।
फ्लिपकार्ट टैक्नोलॉजी और जियो फेंसिंग व स्टोर हॉपिंग जैसे उन्नत इन्वेंट्री मैनेजमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर रही है ताकि मजबूत सप्लाई चेन बनाए रखने के साथ इन खुदरा स्टोर्स तक ई-कॉमर्स के फायदे पहुंचाए जा सकें। इसमें महानगरों के बाद की श्रेणी के क्षेत्रों और शहरों को भी शामिल किया गया है जो ग्राहकों और ब्रैंड्स दोनों की जरूरतों को पूरा जा करता है। इनमें गुलबर्गा और सीतापुर में लिबर्टी स्टोर्स, कोचीन, पंजिम और कालीकट में पीईपीई स्टोर्स, जीरकपुर और मोगा में रेमंड स्टोर्स, जम्मू में एरो स्टोर्स, जोधपुर में खादिम स्टोर्स, दुर्गापुर में एथनिसिटी स्टोर्स सहित बहुत से भागीदार शामिल हैं। हालांकि यह भागीदारी नवीनतम स्टाइल्स को महानगरों के ग्राहकों तक तुरंत पहुंचाने की ज़रूरत को पूरा करती है, पर साथ ही यह ब्रैंड्स की नवीनतम ट्रेंडी ऑफरिंग को टियर-2 और उसके बाद की श्रेणी के ग्राहकों तक पहुंचाने का भी काम करेगी। फ्लिपकार्ट प्रमुख ब्रैंड्स और विक्रेताओं के साथ भागीदारी करके द बिग बिलियन डेज़ और त्योहारी सीजऩ के दौरान ग्राहकों के लिए सबसे बड़ा फैशन सलेक्शन लेकर आएगा। द बिग बिलियन डेज़ 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।

Related posts:

Hindustan Zinc in the global top 5 rankings of the Dow Jones Sustainability Index 2021
आर्ची टाउनशिप-फेज 2 के नए प्लान एवं ब्रॉशर का विमोचन
सस्टेनेबल भविष्य के लिए हिन्दुस्तान जिंक सुनिश्चित कर रहा ‘हमारे ग्रह में निवेश‘
पेटीएम की ऑफर्स में विस्तार का क्रम जारी
Paytm Money takes LIC IPO to retail stores
एचडीएफसी एर्गो ने हिन्दी भाषा में अपनी वेबसाइट लॉन्च की
सस्टेनेबल माइनिंग हेतु प्रतिबद्धता के लिए हिंदुस्तान जिंक बना सीओपी26 बिजनेस लीडर
LG LAUNCHES BEST SHOP IN UDAIPUR TO INTRODUCE ITS CUSTOMERS TO A NEW LEVEL OF BRAND EXPERINCE
हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरूण मिश्रा ने केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन में लिया हिस्सा, एक घंटा बीस मिनट...
Sandhya Rasakatla becomes India’s first woman mine manager in the unrestricted category
यूसीसीआई एक्सीलेन्स अवार्ड में आवेदन की तिथि 10 फरवरी तक
Pepsi launches new campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *