इन्दिरा आईवीएफ ने पार किया 75000 सफल आईवीएफ प्रेगनेंसीज़ का आंकड़ा

उदयपुर। भारत में नि:संतानता उपचार क्लिनिक्स की अग्रणी श्रृंखला इन्दिरा आईवीएफ ने चिकित्सा विशेषज्ञता और तकनीकी कौशल द्वारा 75000 सफल आईवीएफ प्रेगनेंसीज़ का मुकाम हासिल कर लिया है। इन्दिरा आईवीएफ, एक उद्देश्य के साथ स्वास्थ्य सेवा संगठन के रूप में भारत के दूरदराज के क्षेत्रों तक नि:संतानता का उपचार उपलब्ध कराने पर गौरवान्वित महसूस करता है। वर्ष 2011 में अपनी स्थापना और सम्पूर्ण भारत में 94 केन्द्रों के साथ एक लाख साईकिल्स करके आज इन्दिरा आईवीएफ देश की सबसे बड़ी और सबसे विश्वसनीय फर्टिलिटी हॉस्पिटल श्रृंखला है।  
इन्दिरा आईवीएफ के संस्थापक और चेयरमैन डॉ. अजय मुर्डिया ने कहा कि हमें उन परिवारों के बारे में सोचने पर संतुष्टि मिलती है जिन्हें हमने अपने काम से प्रभावित किया है। हमने समाज में नि:संतानता के प्रति नज़रिये को बदलने की शुरूआत की थी और खुशी की है कि हम इसमें सफल हुए हैं और इस समस्या के समाधान के लिए लोग चिकित्सा विज्ञान की ओर रुख कर रहे हैं।
इन्दिरा आईवीएफ के सह-संस्थापक और सीईओ डॉ. क्षितिज मुर्डिया ने कहा कि ये सफलता की सभी कहानियां, सफल क्लिनिकल परिणामों पर हमारे सामूहिक रूप से दिये गये ध्यान का परिणाम है। हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारी विश्वस्तरीय तकनीक हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने का मुख्य स्त्रोत बनती है। इसके अलावा, हमने नवीनतम हेल्थकेयर टेक्नोलॉजी को शामिल करते हुए कुछ ही समय में हमारी संगठनात्मक विशेषज्ञता में परिवर्तन किया है।  पिछले साल, हमने अपनी प्रगति और लक्ष्यों को तेजी से पूर्ण करने के लिए एक मजबूत टीम का गठन किया। हमारे कार्यों का नेतृत्व करने के लिए विभिन्न डोमेन के विशेषज्ञों को इन्दिरा आईवीएफ में लाने पर हमने ध्यान केंद्रित किया है। इन्दिरा आईवीएफ के सह-संस्थापक और निदेशक नितिज मुर्डिया ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में आईवीएफ उपचार की सफलता दर में बहुत सुधार हुआ है क्योंकि अधिकांश दम्पति पहली बार में ही गर्भधारण करने में सक्षम हुए हैं। नि:संतानता और आईवीएफ उपचार से जुड़े कलंक और मिथकों को कम करने की दिशा में प्रभावशाली काम करने पर हमें गर्व है। हम अपने काम से देश के सबसे दूरस्थ हिस्सों में भी सकारात्मक परिणाम लाना जारी रखेंगे। अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ इन्दिरा आईवीएफ अनगिनत दम्पतियों को नि:संतानता की जटिल यात्रा को नेविगेट करने और अंतत: परिवार पूरा करने के उनके सपने को साकार करने में मदद करता है। यहां अंडे और शुक्राणु फ्रीजिंग के लिए परामर्श और सुविधाएं भी प्रदान की जाती हैं। ये युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रही हैं जो फैमिली प्लानिंग को अपने चौथे दशक की शुरूआत तक डिले करना चाहते हैं। इन्दिरा आईवीएफ के देश भर में 94 केंद्रों के साथ भारत की सबसे बड़ी इनफर्टिलिटी स्पेश्यालिटी क्लीनिक श्रृंखला है, जहां 2200 से अधिक कुशल लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  इन्दिरा आईवीएफ द्वारा एक वर्ष में लगभग 33000 से अधिक आईवीएफ प्रक्रियाएं की जाती हैं जो देश में सर्वाधिक है।

Related posts:

51st AGM and Award Function of Solvent Extractors Association of India at Agra
एचडीएफसी बैंक ने 5वां परिवर्तन स्मार्ट-अप ग्रांट लॉन्च किया
PM Narendra Modi inaugurates Girnar Ropeway
'सामुदायिक पत्रकारिता के क्षेत्र में अभिनव प्रयोग: खबर लहरिया' विषय पर वेबिनार आयोजित
इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और एचडीएफसी बैंक में साझेदारी
एचडीएफसी बैंक के फेस्टिव ट्रीट्स के तीसरे एडीशन में 10,000 से ज्यादा ऑफर्स
सहारा ने 75 दिनों में निवेशकों को 3,226 करोड़ रूपये का मैच्योरिटी भुगतान किया
FIMI appoints Hindustan Zinc CEO - Arun Misra as Chairman of Sustainable Mining Initiative - a Susta...
Hindustan Zinc Raises Awareness on Water Conservation through 18 Street Plays
एमजी मोटर इंडिया ने पेश की भारत की पहली ऑटोनोमस प्रीमियम एसयूवी ग्लॉस्टर
Farmers associated with Hindustan Zinc’s Samadhan Projectvisits Gujarat Farmer Producer Organization...
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछड़ी में किसान सम्मेलन आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *