जिंक के कर्मचारियांे द्वारा स्वेच्छा से एमबी चिकित्सालय में कोविड पॉजिटिव रोगियों के परिजनों को भोजन उपलब्ध कराने की पहल

गिविंग बैक टू सोसायटी के तहत् कर्मचारियों ने जुटाया फंड, प्रतिदिन 200 पैकेट भोजन पहुंचा रहे
उदयपुर।
कोविड 19 की दूसरी लहर में उदयपुर में लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर में हर समर्थ व्यक्ति अपनी ओर से रोगियों और उनके परिजनों को हर संभव मदद की कोशिश कर रहा है। इसी पहल के तहत् वेदांता के चैयरमेन अनिल अग्रवाल के मूल मंत्र गिविंग बेक टू सोसायटी को अपनाते हुए हिन्दुस्तान जिं़क देबारी स्मेल्टर के कर्मचारियों ने स्वयं योगदान करते हुए मानवता दिखायी हैं। इकाई के कर्मचारियों ने स्वप्रेरित होकर 1 मई से उदयपुर के महाराणा भोपाल चिकित्सालय में भर्ती कोविड रोगियों के परिजनों को चिकित्सालय के बाहर भोजन उपलब्ध कराने की शुरूआत की है। इस पहल के तहत् प्रतिदिन सायं 200 पैकेट हाइजेनिक और शुद्ध भोजन वैन द्वारा कर्मचारियों की टीम पीपीई किट पहन कर, सरकार की गाईड लाइन का पालन करते हुए वितरित किया जाता है।
जिं़क स्मेल्टर देबारी के डायरेक्टर लीलाधर पाटीदार ने बताया कि इस महामारी के दौर में एकदूसरे को सहयोग की भावना ही हमें इस पर जीत दिलाने में बड़ा सहयोग होगी। वेदांता के चैयरमेन अनिल अग्रवाल की प्रेरणा से देबारी स्मेल्टर का ये छोटा सा प्रयास हम जारी रखेगें जिसमें अब और भी कर्मचारियों ने स्वेच्छा से जुडकर इस पुनीत कार्य का हिस्सा बनने और योगदान में रूचि दिखायी है।
हिन्दुस्तान जिं़क के कर्मचारियों द्वारा शुरू की गयी इस पहल के तहत् भोजन को इंतजार एमबी चिकित्सालय के बाहर रोगियों के परिजन भी करते है, उनके अनुसार इस संकट के समय रोगियों की देखभाल में स्वयं के भोजन की व्यवस्था आसान नही है, ऐसे में यह सुविधा सराहनीय है। इस महामारी के समय में इस प्रकार की सकारात्मक एवं मानवीय संवेदनाओं से ही देश को इससे जीतने की ओर अग्रसर करेगा।
दरीबा स्मेल्टर द्वारा किसी भी आग लगने की घटनाओं सहित आपात स्थिति से राहत एवं बचाव के लिये सदैव प्रशासन को सहयोग दिया जाता रहा है। कोरोना संकट की महामारी में कर्मचारियों द्वारा आमजन के सहयोग के लिये यह पहल अनुकरणिय हैं।

Related posts:

हनुमानजी को धरायी आकर्षक आंगी
हिंदुस्तान जिंक के इनोवेटिव सौलर प्लांट को सीआईआई का ‘बेस्ट एप्लीकेशन एण्ड यूसेज ऑफ रिन्यूएबल एनर्जी...
डॉ. तुक्तक भानावत जार के पुन: जिलाध्यक्ष बने
पिम्स हॉस्पिटल में अति दुर्लभ ह्रदय की बीमारी की कार्डियक सर्जरी
International Zinc Association, along with Hindustan Zinc Limited and Maharana Pratap University of ...
जिओमार्ट ने फेस्टिवल फिएस्टा कीे शुरुआत की
स्मार्ट वॉच से बीपी देखें पर सटीकता के लिए डॉक्टर जरूरी : डॉ. खंडेलवाल
हिन्दुस्तान जिंक की रामपुरा आगुचा माइंस को 2022 ग्रीन मैपल पिनेकल अवार्ड
उदयपुर के लालस करेंगे ओलंपिक हॉकी मैचों की कमेंट्री
दो करोड़वां ट्रक/बस रेडियल टायर तैयार किया
उदयपुर में मिले 1221 नए कोरोना रोगी
JK TYRE DEVELOPS AND PRODUCES ‘TOTAL CONTROL HAND SANITIZER’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *