जेके टायर का 100 प्रतिशत लाभांश

उदयपुर। देश की प्रमुख टायर निर्माता कंपनी जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर ) ने वित्तीय वर्ष 2021 की चैथी तिमाही के दौरान 2945 करोड़ रूपए की समन्वित शुद्ध आय अर्जित की है जो की गत वर्ष की तुलना में 63 प्रतिशत ज्यादा है। इस दौरान एबिडिटा 119 प्रतिशत वृद्धि के साथ 472 करोड़ रूपए के हो गए। कंपनी ने वृहद विकास के साथ 281 करोड़ रूपए का कर पूर्व लाभ एवं 195 करोड़ रूपए का कर पष्चात लाभ अर्जित किया है। कंपनी के निदेशक मंडल ने अपने इक्विटी शेयर्स पर 100 प्रतिशत लाभांश देने का प्रस्ताव रखा है।

वित्तीय वर्ष 2021 के दौरान कम्पनी ने 9145 करोड़ रूपए की समन्वित शुद्ध आय अर्जित की है जो की वित्तीय वर्ष 2020 की तुलना में 4 प्रतिशत ज्यादा है, एबिडिटा 33 प्रतिशत बढकर 1349 करोड़ रूपए के एवं कर पश्चात लाभ 134 प्रतिशत वृद्धि के साथ 331 करोड़ रूपए के हो गया है ।

परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डॉ. रघुपति सिंघानिया, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण इस वर्ष की शुरुआत भारत में लॉकडाउन के साथ हुई एवं अर्थव्यवस्था वित्तीय वर्ष 2021 की पहली तिमाही में करीब करीब पूरी तरह से ठहर गयी। मई के मध्य से अर्थव्यवस्था में धीरे धीरे सुधार देखने को मिला। अनेक प्रयासों के परिणामस्वरुप जेके टायर ने तेजी से प्रगति की एवं वित्तीय वर्ष 2021 की तीसरी एवं चैथी तिमाही में बाजार में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के साथ सर्वाधिक बिक्री अर्जित की। क्षमता के उच्च उपयोग, लागत पर नियंत्रण एवं कार्यशील पूंजी में कमी, ग्राहकों पर विशेष ध्यान एवं प्रीमियम उत्पादों की पेशकश ने लाभप्रदता सुधार में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया । इसी प्रकार जेके टायर की सहयोगी केवेन्डिश इंडस्ट्रीज एवं जेके टोर्नेल ने भी कंपनी की लाभप्रदता के सुधार में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

डॉ. सिंघानिया ने कहा कि जेके टायर कच्चे माल की कीमतों एवं दूसरे चरण के लॉकडाउन से उत्तपन चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी चुनौतियों के बावजूद कंपनी देश एवं विदेश में उत्तपन नये पर्यावरण के अवसरों को भी हासिल करने को तैयार है।

Related posts:

Sandhya Rasakatla becomes India’s first woman mine manager in the unrestricted category
FIMI appoints Hindustan Zinc CEO - Arun Misra as Chairman of Sustainable Mining Initiative - a Susta...
जिंक पर्यावरण संबंधी बेस्ट प्रेक्टिसेज के लिए सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से पुरस्कृत
निसान इंडिया ने पेश की बिलकुल नई निसान मैग्नाइट बी-एसयूवी
जावर में 'हिंदुस्तान जिंक माइनिंग अकादमी' का शुभारंभ
सांची ग्रुप करेगा 40 वूमन अचीवर्स का सम्मान
एचडीएफसी बैंक परिवर्तन का 40 शहरों में इंजनऑफ अभियान शुरू
सहाराश्री सुब्रत रॉय सहारा ने दिलीप साहब को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की
एचडीएफसी बैंक ने उद्योग का पहला 30 मिनट का 'एक्सप्रेस कार लोन' लॉन्च किया
HDFC Bank scales up 3rd edition of Festive Treats 10 times with 10,000+ offers
टोयोटा ने उदयपुर में बी-एसयूवी सेगमेंट में ‘अर्बन क्रूजऱ हाइराइडर’ लॉंच किया
उदयपुर शहर को हराभरा बनाने में हिन्दुस्तान जिंक का योगदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *