मुनिवृंद के पदार्पण पर तेरापंथ समाज ने किया भावभीना अभिनंदन

मुनिवृंद के पदार्पण पर तेरापंथ समाज ने किया भावभीना अभिनंदन
उदयपुर।
तेरापंथ धर्मसंघ के एकादशम आचार्यश्री महाश्रमण के आज्ञानुवर्ती ध्यान साधक शासनश्री मुनि सुरेशकुमार हरनावा आदि मुनिवृन्दों के झीलों की नगरी में पदार्पण पर श्री जैन तेरापंथी सभा सहित अन्य संस्थाओं द्वारा महाप्रज्ञ विहार में समारोहपूर्वक अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर शासनश्री मुनि सुरेशकुमार ने कहा कि तेरापंथ के इतिहास में उदयपुर का महनीय स्थान है। इस प्रवास में सेवा, साधना, सृजन की चेतना जीवंत रहे, अपना समय सही दिशा में नियोजित करें और आत्मा की सिद्धि के लिये प्रयास करते रहें, यही हमारा सार्थक स्वागत है। उन्होंने श्रावकों से कहा कि साथ-साथ जुडक़र प्रवास को ऐतिहासिक बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।


मुनि संबोधकुमार ‘मेधांश’ ने कहा कि हम अपने आसपास लोगों के चेहरे पर मुस्कराहट बांटने की जिम्मेदारी उठाये तो यह प्रवास झीलों की नगरी को स्वर्ग में बदल देगा। मुनि प्रवर ने करणीय कार्यों का एजेंडा पेश किया। मुनि पदमकुमार ने कहा कि शब्दों का स्वागत हो रहा है। सच्चा स्वागत वही है जहां हर परिवार में अट्ठाई तप हो। स्वागत में शब्दों की महत्ता है, मगर आत्मा के उत्थान के लिए किया गया प्रयास ही सही मायने में स्वागत होगा।
इस दौरान तेरापंथ महासभा आंचलिक प्रभारी धीरेन्द्र मेहता, मेवाड़ समन्वय समिति अध्यक्ष एस पी मेहता ने भावपूर्ण विचारों से स्वागत किया। तेरापंथ सभाध्यक्ष अर्जुन खोखावत ने मुनिवृन्द का भावभीना अभिनंदन करते हुए उपस्थित श्रावक-श्राविकाओं से प्रवास को ऐतिहासिक बनाने का आव्हान किया।
तेरापंथ महिला मंडल के समूह गीत से शुरू हुए कार्यक्रम में तेयुप अध्यक्ष मनोज लोढ़ा, महिला मंडल अध्यक्षा सीमा पोरवाल, अणुव्रत समिति अध्यक्ष आलोक पगरिया, टीपीएफ अध्यक्ष मुकेश बोहरा, अभातेयुप जेटीऐन प्रभारी अभिषेक पोखरना, टीपीएफ संस्थापक सदस्य कपिल इंटोदिया ने भावभीना अभिनंदन किया। संचालन तेरापंथ सभा मंत्री विनोद कच्छारा ने किया।

वर्षीतप पारणा महोत्सव कल :
महाप्रज्ञ विहार में शासनश्री मुनि सुरेशकुमार के सानिध्य में मंगलवार प्रात: 9:15 बजे अक्षय तृतीया एवं वर्षीतप पारणा महोत्सव आयोजित होगा। कार्यक्रम में श्रीमति कमला चौधरी, श्रीमती शारदा नाहटा, मनोहर जैन का वर्षीतप अभिनंदन किया जाएगा।

Related posts:

Hindustan Zinc signs MoU to enhance cooperation in Telemedicine
हिंदुस्तान जिंक की समाधान परियोजना से जुड़े किसानों ने जावर में मनाया विश्व पशु कल्याण दिवस
International Zinc Association, along with Hindustan Zinc Limited sign an MoU with Maharana Pratap U...
विश्व एड्स दिवस पर हिन्दुस्तान जिंक के छह स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम
कैन्सर जागरूकता सेमीनार आयोजित
भारतीय सेना ने 550 किलोमीटर पैदल मार्च कर वीर भूमि को नमन किया, हम उन्हें नमन करते हैं : मेवाड़
पिम्स में नसों में लगी जटिल चोट का सफल उपचार
पत्रकार मानवेन्द्र का देसूरी उपप्रधान बनने पर अभिनंदन
हिन्दुस्तान ज़िंक के तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा
गर्दन व पीठ की बड़ी लाइपोमा (गांठ) का सफल ऑपरेशन
देश में सबको वैक्सीन और सबको शिक्षा का लक्ष्य हासिल करके रहेंगे : मेहता
Hindustan Zinc celebrates International Day of Girl Child with 1500 students across Rajasthan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *