एचडीएफसी बैंक ने उद्योग का पहला 30 मिनट का ‘एक्सप्रेस कार लोन’ लॉन्च किया

उदयपुर : भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, एचडीएफसी बैंक ने ‘एक्सप्रेस कार लोन’ लॉन्च किया है – मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ गैर-ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल नई कार ऋण यात्रा का शुरू किया, बैंक ने देश भर के ऑटोमोबाइल डीलरों के साथ अपने ऋण आवेदन को एकीकृत किया है। इस उद्योग की पहली सुविधा से देश में कार वित्तपोषण के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव की उम्मीद है।

एचडीएफसी बैंक ने कार खरीदारों के लिए एक व्यापक, तेज, अधिक सुविधाजनक और समावेशी डिजिटल यात्रा तैयार की है। यह कार खरीद प्रक्रिया को सरल बनाने और अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों सहित देश भर में कार बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

अरविंद कपिल – कंट्री हेड, रिटेल एसेट्स, एचडीएफसी बैंक ने कहा, अब हम मौजूदा और साथ ही नए ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड डिजिटल कार लोन सॉल्यूशन लॉन्च करके कदम बढ़ा रहे हैं। एचडीएफसी बैंक द्वारा एक्सप्रेस कार लोन, ऑटोमोटिव लेंडिंग यात्रा को परिभाषित करने वाला एक उद्योग होगा। यह हमारी सभी शाखाओं, डीलरशिप और अंततः तीसरे पक्ष के एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा, हालांकि ऑटोमोटिव इकोसिस्टम विकसित हो गया है, फिर भी ग्राहकों के अनुभव को बदलकर ग्राहकों के लिए मूल्य अनलॉक करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है – विशेष रूप से भारत में अर्ध-शहरी और ग्रामीण। एचडीएफसी बैंक में डिजिटल हमारे लिए जीवन का एक तरीका है, और हम दृढ़ता से मानते हैं कि यह हमारे प्रक्षेपवक्र को वृद्धिशील से घातीय वृद्धि में स्थानांतरित कर सकता है ।

शुरुआत करने के लिए, एचडीएफसी बैंक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए 20 प्रतिशत से 30 प्रतिशत ग्राहकों (20 लाख तक के ऋण के लिए) की परिकल्पना करता है। यह सुविधा वर्तमान में चार पहिया वाहनों के लिए दी जा रही है और इसे धीरे-धीरे दोपहिया ऋण के लिए शुरू किया जाएगा।

भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग प्रति वर्ष 35 मिलियन नई वाहन इकाइयों की बिक्री के साथ अगले 5-7 वर्षों में दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बनने की ओर अग्रसर है। लगभग एक दशक में, इसका परिणाम 350 मिलियन से अधिक 4-पहिया और 250 मिलियन से अधिक 2-पहिया वाहनों के सड़क पर आने का अनुमान है।

एचडीएफसी बैंक लगातार नवोन्मेष कर रहा है और खुदरा ऋण देने के क्षेत्र में कई उद्योग प्रथम हैं, जैसे कि 10 सेकंड का व्यक्तिगत ऋण, और प्रतिभूतियों/म्यूचुअल फंडों पर डिजिटल ऋण, और अन्य।

Related posts:

HDFC Bank launches 5th Parivartan SmartUp Grants
दूरबीन विधि से फेंफड़ों में छेद का सफल उपचार
दौलत कैपिटल ने पेटीएम के लिये खरीद रेटिंग बरकरार रखते हुऐ 1400 रूपये का लक्ष्य रखा
Ariel launched new campaign
ऑनलाइन आईटी कौशल सेगमेंट में एक नए स्टार्टअप आई- टेक का प्रवेश
एचडीएफसी बैंक ने ‘फेस्टिव ट्रीट्स 2.0’ ग्रामीण भारत के 1.2 लाख वीएलई तक पहुंचाईं
हिंदुस्तान जिंक इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मेटल्स आईआईएम क्वालिटी अवार्ड-2020 से पुरस्कृत
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल कल्याणकारी कार्यो के लिये ‘एशियन बिजनेस अवार्ड्स 2021‘ से सम्मानित
एचडीएफसी बैंक के शुद्ध लाभ में वृद्धि
हिमालया ने पेश की माउथ डिज़ॉल्विंग टेबलेट्स की क्यू-डी रेंज
पारस जे. के. हॉस्पिटल उदयपुर की अनोखी पहल
HDFC Bank’s CSR spend at Rs 736 crore in FY2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *