एचडीएफसी लाइफ ने संचय पार एडवांटेज लॉन्च किया

उदयपुर। एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपने नये प्रॉडक्ट एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज लॉन्च की घोषणा की है, जो नॉन-लिंक्ड, सहभागिता (पार्टिसिपेटिंग) जीवन बीमा योजना है एवं नियमित रूप से आजीवन आय और पूरे जीवन के लिए सुरक्षा प्रदान करते हुए, ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए एक समग्र समाधान प्रस्तुत करती है।
एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज आय के दो विकल्प प्रदान करता है। पहला तत्काल आय विकल्प में नकद बोनस (यदि घोषित किया गया है) के रूप में, पॉलिसी के पहले वर्ष से नियमित आय प्रदान करता है (यदि घोषित किया गया है), और परिपक्वता पर एकमुश्त राशि प्रदान करता है, जिससे प्रियजनों को एक विरासत मिल जाती है। दूसरा आस्थगित (डिफर्ड) आय विकल्प में जहां 25 वर्षों के लिए आय का हिस्सा प्रदान करने की, और साथ ही पॉलिसी अवधि के दौरान नकद बोनस (यदि घोषित हो) के रूप में नियमित आय देने की गारंटी है। योजनाओं को साकार करने के लिए, परिपक्वता पर एकमुश्त राशि भी प्रदान करता है।
एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज में जीवन रक्षा लाभ भुगतान को एक्रू करने या निकालने का लचीलापन, पूरे जीवन का कवर व आजीवन आय, गारंटीकृत लाभ के साथ आस्थगित (डिफर्ड) आय विकल्प तथा कर लाभ की मुख्य विशेषताएं हैं। एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज सीमित प्रीमियम भुगतान विकल्प प्रदान करता है। एक ग्राहक अपनी प्रीमियम राशि, प्रीमियम भुगतान अवधि और अपनी मौजूदा जरूरतों और वित्तीय लक्ष्यों के आधार पर आय विकल्प चुन सकता है। प्रॉडक्ट उत्तरजीविता लाभों (सरवाइवल बेनेफिट्स) को आस्थगित करने का विकल्प भी प्रदान करता है। ग्राहक तत्काल आय विकल्प का लाभ उठा सकते हैं, जो कि मासिक मोड चुने जाने पर, पॉलिसी के पहले महीने से भुगतान प्रदान करता है। कुछ लोग वर्षों के बाद के भुगतान का चयन करते हैं, वे अस्थगित (डिफर्ड) आय विकल्प के साथ अधिक से अधिक रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, जहां 25 साल तक आय के कुछ हिस्से की गारंटी है।
श्रीनिवासन पार्थ सारथी, सीनियर ईवीपीचीफ एक्चुअरी और अपॉइन्टेड एक्चुअरी एचडीएफसी लाइफ ने कहा कि एचडीएफसी लाइफ में, हमने इनोवेशन की संस्कृति का निर्माण किया है। एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज जैसे प्रॉडक्ट नवीनत नई डिजाइन-सोच, ग्राहक को केन्द्रन में रखने और वैल्यूच क्रिएशन का एक उदाहरण है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि यह सबसे नया प्रॉडक्ट वित्तीय सुरक्षा के साथ-साथ तत्काल आय का एक अनूठा संयोजन प्रदान करता है। एचडीएफसी लाइफ संचय पार एडवांटेज की शक्ति के साथ, एचडीएफसी लाइफ ग्राहकों को मुद्रास्फीति या गिरती ब्याज दरों के बारे में चिंता किए बिना लंबी अवधि में पैदा होने वाली अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, यह इक्विटी4 में निवेश के माध्यम से संभावित उच्च लाभ प्रदान करता है। एचडीएफसी लाइफ ने क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3 डी प्लस (एक व्यापक टर्म प्लान), कैंसर केयर (गंभीर बीमारी के लिए इंडस्ट्री की पहली योजना) और पेंशन गारंटी योजना (एक आस्थगित एन्यू्टी प्रॉडक्ट ) जैसी इंडस्ट्री में सबसे पहले पेश की जाने वाली योजनाओं को डिजाइन किया है।

Related posts:

Late diagnosis cases rising as only 4.8% of Rajasthan women have had a breast examination
उदयपुर के वेब डिजाइनर विक्रम चौहान
Imagine Tresor, one of the biggest and most customer centric Apple partner across India, launches it...
श्री विशाल बावा ने श्रीजी प्रभु को अरोगाया छप्पन भोग
कलश एवं ध्वजादंड स्थापना हेतु हवन का शुभारंभ
क्रिकेट कार्निवल : फील्ड क्लब कमिटी ने रोमांचक मुकाबले में हासिल की जीत
गिट्स के विद्यार्थियों ने लहराया परचम
युवा संगीतकारों के लिये स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा
अकादमी अध्यक्ष छंगाणी को साहित्य मनीषी रत्न की उपाधि
आर्थिक रूप से कमजोर 100 छात्र-छात्राओं को बांटे जूते और चप्पल
आरएसएमएम पेंशनर्स वेलफेयर सोसाइटी का होली मिलन समारोह
पीडीसीआरसी टीम बनी पेसिफिक कप 2020 प्रतियोगिता की विजेता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *