जियोमार्ट और स्मार्ट स्टोर्स ने ‘बेस्टिवल सेल’ के साथ देश के सबसे बड़े त्योहार के जश्न की शुरुआत की

उदयपुर। रिलायंस रिटेल के जियोमार्ट और स्मार्ट स्टोर्स ने आज 14 से 24 अक्टूबर के दौरान भारत में दिवाली के सबसेबड़े उत्सवों में से एक, ‘बेस्टिवल सेल’ के शुभारंभ की घोषणा की, जो फैशन एवं लाइफ़स्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम एंड किचन सहित कईनई श्रेणियों में इस ई-मार्केटप्लेस के तेज गति से विस्तार को दर्शाता है। कंपनी के ई-मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म, यानी जियोमार्ट के साथ-साथदेशभर में मौजूद बाज़ार, स्मार्ट सुपरस्टोर और स्मार्ट प्वाइंट सहित 3000 से ज़्यादा स्मार्ट स्टोर्स पर इस सेल का आयोजन किया जाएगा।
बीते 2 सालों के दौरान स्मार्ट स्टोर्स ने वैल्यू शॉपिंग, डेस्टिनेशन शॉपिंग तथा सुलभ खरीदारी जैसे फॉर्मेट में अपने दायरे को बढ़ाया है।देशभर में बड़ी संख्या में मौजूद फिजिकल स्टोर्स, मजबूत पार्टनर नेटवर्क, सोर्सिंग की क्षमता और 20 करोड़ से अधिक पंजीकृत ग्राहकों कोसेवाएँ उपलब्ध कराने के अनुभव का लाभ उठाते हुए, बेस्टिवल सेल के दौरान दिवाली के उत्सव के लिए आवश्यक सभी वस्तुओं, सामान्यतौर पर इस्तेमाल होने वाले सामानों, कपड़ों, ब्यूटी प्रोडक्ट्स तथा इलेक्ट्रॉनिक्स पर सबसे शानदार ऑफ़र्स, डील्स, बैंक टाई-अप औरविशेष छूट की पेशकश की जा रही है, जो जियोमार्ट के माध्यम से ऑनलाइन तथा आपके नजदीकी स्मार्ट स्टोर्स पर उपलब्ध है। इस तरह, ग्राहकों को सही मायने में विभिन्न माध्यमों से खरीदारी का बेहतरीन अनुभव प्रदान किया जा रहा है, क्योंकि इस दौरान वे ऑनलाइनमाध्यमों से या अपने नजदीकी स्टोर पर अपनी सुविधा के अनुसार पसंदीदा सामानों की खरीदारी का आनंद ले सकते हैं।
इस मौके पर दामोदर मॉल, सीईओ, ग्रॉसरी रिलायंस रिटेल, ने कहा, “3000 से ज़्यादा स्मार्ट स्टोर्स और जियोमार्ट सम्मिलितरूप से देश भर के ग्राहकों के लिए एक वरदान की तरह हैं। बेस्टिवल सेल के दौरान स्टोर्स और जियोमार्ट की सोर्सिंग की क्षमता की वजह सेबेजोड़ कीमतों को सुनिश्चित करना संभव हो पाया है। देश भर में मौजूद हमारे स्टोर्स के साथ-साथ एक समान शानदार कीमतों पर डिजिटलशॉपिंग का यह संगम रिटेल की दुनिया में सचमुच बेमिसाल है। मुझे यकीन है कि, देश के सभी परिवारों को इस सीजन में स्टोर केसाथ-साथ ऐप पर किराने के सामान खरीदने का विकल्प पसंद आएगा।”
ग्राहक सभी श्रेणियों में 80% तक की छूट पा सकते हैं, साथ ही त्योहारों के इस मौसम में दीयों, मोमबत्तियों, उपहारों, मिठाइयों, स्नैक्स औररंगोली के बेहद सावधानीपूर्वक उपलब्ध कराए गए कलेक्शन में से अपनी जरूरतों के अनुरूप सामानों की खरीदारी पर दिवाली स्पेशलडील्स का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा, वे भारतीय मिठाइयों और ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट पैक पर 50% तक की छूट का लाभ उठा सकतेहैं।
संदीप वरगंती, सीईओ, जियोमार्ट, ने कहा, “हमने विभिन्न श्रेणियों में अपने दायरे के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया और इसेमिली कामयाबी से हम बेहद उत्साहित हैं, जिसे पूरे देश में खूब सराहा गया है। पिछले 15 दिनों के कारोबार के दौरान हमने किराना केअलावा दूसरी श्रेणी के सामानों की बिक्री में 3 गुना की बढ़ोतरी देखी है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो ग्राहकों की प्रतिक्रिया हमारी उम्मीदोंसे कहीं बढ़कर है।”
वर्तमान में जियोमार्ट ने सभी श्रेणियों के सामानों को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए अपनी मौजूदगी के दायरे को 19,000 पिन कोड तकबढ़ाया है, और इस तरह विक्रेताओं के लिए भी भारत के सबसे बड़े ई-मार्केटप्लेस में से एक की उपलब्धता सुनिश्चित हुई है। जियोमार्ट नेसबसे बड़े घरेलू ई-मार्केटप्लेस बनने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए तेज गति से विस्तार की दिशा में कदम बढ़ाए हैं।
‘बेस्टिवल सेल’ के दौरान भी जियोमार्ट ने भारत के विशाल एवं विविधतापूर्ण हथकरघा और हस्तशिल्प उद्योग के स्थानीय कारीगरों कोअपने साथ जोड़ना जारी रखा है। उदाहरण के लिए, इस फेस्टिव सीजन में ग्राहक न केवल पोचमपल्ली साड़ियों और गुजरात के बांधनीपरिधानों की खरीदारी कर सकते हैं, बल्कि पंजाबी जूती, जयपुरी ब्लॉक प्रिंट रजाई के साथ-साथ मुरादाबाद के पीतल के कटोरे एवं पूजा केसामान तथा चन्नापट्टना के पर्यावरण-अनुकूल लकड़ी के खिलौने और ब्लू पॉटरी को भी अपने घर ला सकते हैं।
एक्सप्लोसिव इलेक्ट्रॉनिक डील्स: टीवी, स्मार्टवॉच, मोबाइल, कंप्यूटर एक्सेसरीज, रेफ्रिजरेटर, घरेलू उपकरणों और इसी तरह के अन्यसामानों की खरीदारी पर 80% तक की छूट पाएँ! 16 अक्टूबर तक इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की खरीद पर एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड तथाकोटक महिंद्रा बैंक डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड पर 10% कैशबैक प्राप्त करें।
फायरक्रैकर फैशन ऑफ़र्स: पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के कपड़ों के साथ-साथ फुटवियर, एक्सेसरीज़ पर सबसे कम कीमत का भरपूर लाभउठाएँ।
धमाकेदार डील्स: डिनर सेट पर 50% तक की छूट, ड्राई फ्रूट गिफ्ट पैक सिर्फ 299 रुपये से शुरू, साथ ही मिठाई, स्नैक्स एवं चॉकलेट पर50% तक की छूट पाएँ।
बैंक ऑफ़र्स (सिर्फ जियोमार्ट पर): ग्राहक 24 अक्टूबर तक सभी श्रेणियों में एसबीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर 10% का इंस्टेंटडिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।
स्पेशल स्मार्ट स्टोर ऑफ़र्स: स्टोर में उपलब्ध कराए गए उत्पादों की सभी प्रमुख श्रेणियों पर 80% तक की छूट पाएँ, जैसे कि भारतीयमिठाई, ड्राई फ्रूट गिफ्ट पैक और डियो पर 50% तक की छूट, साबुन पर 33% की छूट, 5 किलो बासमती चावल, चीनी और 5 लीटर तेलका कॉम्बो सिर्फ 1299 रुपये में उपलब्ध, टीवी पर 60% तक की छूट, स्मार्टवॉच, स्पीकर जैसे ऑडियो एक्सेसरीज़ पर 70% तक की छूट, अपैरल और फुटवियर पर 80% तक की छूट, और इसी तरह के ढेर सारे ऑफ़र्स उपलब्ध हैं।
जियोमार्ट और स्मार्ट स्टोर्स ने एक 360-डिग्री कैंपेन भी शुरू किया है, जो टीवीसी, प्रिंट मीडिया, रेडियो, आउटडोर और सोशल मीडियाप्लेटफॉर्मों जैसे विभिन्न माध्यमों के जरिए जियोमार्ट ऐप पर उपलब्ध तरह-तरह के ऑफ़र्स की घोषणा करने पर केंद्रित है।

Related posts:

जिंक प्रतिभा ऑनलाइन टैलेंट हंट के लिए निःशुल्क रजिस्ट्रेशन प्रारंभ, 23 फरवरी अंतिम तिथि
HDFC Bank signs MoU with SAIL for corporate salary relationship
राज्य स्तरीय पालनहार लाभार्थी संवाद कार्यक्रम
Hindustan Zinc Unveils India's 2nd All Women Underground Mine Rescue Team, Reinforcing Commitment to...
राघव-परिणीति की शादी 24 को
विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर 15 दिवसीय कार्यक्रमों का समापन
वीआईएएफटी के छात्रों के परिधान पहन रैंप पर उतरे देश के जाने माने मॉडल्स
जेसीबी इंडिया ने तीन नए एक्सकेवेटर लॉन्च किए
गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा देहात जिला का प्रदर्शन
पीएमसीएच में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह
सहारा में कोई छंटनी नहीं, बल्कि 4,10,682 कार्यकर्ताओं को पदोन्नति दी
सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा अभियान के तहत सीपीआर फर्स्ट एड प्रशिक्षण कार्यशाला एवं सम्मान समारोह आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *