इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2022

सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स तथा ग्लोबल रीच के तत्वावधान में आयोजित हुआ भविष्योन्मुखी कार्यक्रम
उदयपुर।
सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स तथा ग्लोबल रीच द्वारा छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण दिशा निर्देशों से परिपूर्ण एक सम्मेलन बुधवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ थे। विद्यालय के निदेशक हरदीप बख्शी, श्रीमती मोनिता बख्शी तथा ग्लोबल रीच के एचओओ पवन सोलंकी ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में छात्रों ने भविष्य निर्माण में सहायक तथ्यों को जाना और अपनी समस्याओं पर चर्चा की जिस पर 13 विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने उनकी जिज्ञासाओं को शंात किया।


रेडिसन लेकसिटी मॉल में आयोजित हुए इस सम्मेलन में विद्यार्थियों को विश्व के प्रसिद्ध राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने हेतु विशेष परामर्श प्रदान किया गया जो उदयपुर में पहलीबार सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स के तत्वावधान में आयोजित हुआ। इससे छात्रों तथा अभिभावकों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।
कार्यक्रम में उदयपुर के कई जाने-माने विद्यालयों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों के साथ उनके अभिभावकों ने भी अपने बच्चों के भविष्य की राह चुनने में आने वाली आशंकाओं पर चर्चा कर उनके समाधान के बारे में जानकारी प्राप्त की। अपने मन में चलने वाले प्रश्नों के समाधान पर परामर्श प्राप्त किया। यहां कक्षा 12वीं तथा स्नातक स्तर के बाद अपने भविष्य निर्माण संबंधी अंतर्राष्ट्रीय पाठ्यक्रमों पर परिचर्चा की गई।


उदयपुर में पहलीबार होने वाले इस उच्च स्तरीय कार्यक्रम को विभिन्न विद्यालयों, छात्रों तथा अभिाभावकों द्वारा सराहा गया। इस प्रकार के परामर्श कार्यक्रम से सभी को विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेकर अपने भविष्य को ऊंचे आयाम पर ले जाने में सहायता प्राप्त होगी। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी भी उपलब्ध कराई गई जो निश्चित ही सभी के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।
मुख्य अतिथि लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने विद्यालय की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि काश मैं समय को थोड़ा पीछे ले जा सकता और इस तरह के कार्यक्रम से जानकारी प्राप्त कर और अधिक उच्चस्तरीय अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकता। उन्होंने सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स को इस अथक प्रयास के लिए बधाई दी।
सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा संचालित सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती कीर्ति माकन तथा सीडलिंग द वल्र्ड स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती राशि रोहतगी ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य निर्माण की कामनाओं के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts:

पद्मश्री लोढा का अभिनंदन रविवार को
बीएसएनएल के नाम से आ रहे फर्जी मैसेज, महाप्रबंधक ने कहा रहें सावधान
Flipkart hosts the fourth edition of ‘Crafted by Bharat’ on 74th Republic Day to support Indian arti...
सखी परियोजना से स्वावलंबन के क्षितिज की ओर अग्रसर हो रही ग्रामीण एवं आदिवासी महिलाएं
श्रीराम और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराजसिंह को रामलला प्राणप्रतिष्ठा समारोह का आमंत्रण
चेतक सर्कल पर दीपक और मिठाई बांटी
वेदांता को फिक्की ने दिया खेलों के श्रेष्ठ क्षेत्र में योगदान देने वाले संगठन का पुरस्कार
आचार्य तुलसी का 109वाँ जन्मोत्सव मनाया
निशुल्क दंत परामर्श एवं चिकित्सा शिविर आयोजित
कोटक म्यूचुअल फंड का नया प्रचार अभियान मिस्टर एसआईपी
Women Milk Farmers from Rajasthan show their might at IDF World Dairy Summit 2022
डॉ मेधा माथुर IAPSMCON  में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *