उदयपुर के 4.19 लाख लाभार्थियों के खाते में 49.32 करोड़ रूपए हस्तांतरित

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अधिवृद्धित राशि हस्तांतरण व लाभार्थी संवाद कार्यक्रम
उदयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं की राशि में की गई अभिवृद्धि का हस्तांतरण एवं लाभार्थी संवाद कार्यक्रम गुरूवार को हुआ। लाभार्थी संवाद का जिला स्तरीय कार्यक्रम गुरूवार दोपहर सुखाड़िया रंगमंच सभागार में जिले के प्रभारी मंत्री हेमन्त मीणा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने की। विशिष्ट अतिथि उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, समाजसेवी रविन्द्र श्रीमाली व चंद्रगुप्तसिंह चौहान रहे।
झुंझुनूं में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। मुख्यमंत्री ने डीबीटी के माध्यम से प्रदेश भर के 88 लाख से अधिक सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों के खातों में 1037 करोड़ रूपए का हस्तांतरण किया। साथ ही चयनित लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक गिरीश भटनागर ने बताया कि उदयपुर जिले से 4.19 लाख (सलूम्बर सहित) लाभार्थियों के खातों में 49.32 करोड़ रूपए की राशि हस्तांतरित हुई। जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिले भर से करीब 1700 से अधिक लाभार्थियों ने भाग लिया। सभी लाभार्थियों का उपरणा ओढ़ा कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम एडीएम प्रशासन दीपेंद्रसिंह राठौड़, सीईओ जिला परिषद कीर्ति राठौड़, एसडीएम गिर्वा रिया डाबी, खेरवाड़ा के पूर्व विधायक नानालाल अहारी, बड़गांव प्रधान प्रतिभा नागदा, लसाडिया प्रधान कन्हैयालाल मीणा सहित अधिकारीगण, जनप्रतिनिधि तथा लाभार्थी उपस्थित रहे।

सामाजिक सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार गंभीर : प्रभारी मंत्री
जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार ने अल्प समय में ही सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किए हैं। सरकार बनने से पहले जनता से जो वादे किए गए उनमें से अधिकांश पूर्ण कर दिए हैं। सामाजिक सुरक्षा के प्रति सरकार पूर्ण रूप से संवेदनशील है। लेखानुदान में सरकार ने पेंशन राशि बढ़ाने की घोषणा की थी, उसे आज पूरा करते हुए बढ़ी हुई राशि हस्तांतरित की गई। आगामी पूर्ण बजट में भी राज्य सरकार सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए योजनाएं लाएगी तथा उन्हें क्रियान्वित कर आमजन को लाभान्वित किया जाएगा। कार्यक्रम को विधायकद्वय ताराचंद जैन, फूलसिंह मीणा सहित उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, चंद्रगुप्त सिंह चौहान आदि ने भी संबोधित किया।

सीएम ने उदयपुर की मधु ने किया संवाद :
लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में उदयपुर की एकल नारी पेंशन योजना तथा पालनहार योजना की लाभार्थी मधु पालीवाल से मुख्यमंत्री ने संवाद किया। पालीवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसे प्रतिमाह एकल नारी पेंशन तथा दो बच्चों के लिए पालनहार योजना की पेंशन राशि मिल रही है। इससे बच्चों के पालन-पोषण और पढ़ाई लिखाई के लिए बहुत बड़ी सहयोग मिल रहा है। मधु ने पेंशन राशि में बढ़ोतरी करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

Related posts:

नीलकंठ महादेव मंदिर में रामस्तुति, रामधुन, राम भजनों की प्रस्तुति
Indira IVF incorporates AI tool ‘Life Whisperer’ to make IVF pregnancy more affordable and accurate
ओयो 2022 में अपनी लेज़र पेशकश में 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टी शामिल करेगा, लेज़र पेशकश में उदयपुर भी 
TAFE offers free tractor rental for small farmers of Rajasthan during COVID-19
“चेज़ योर ड्रीम” पर आयोजित सेमिनार में भाग लेकर विदेश में पढ़ाई के अवसरों को जाना
देवता मान करें बुजुर्गों का सम्मान : अग्रवाल
Sting unveiled its new campaign featuring Akshay Kumar
Mountain Dew Latest Summer Campaign with Hrithik Roshan
‘कृष्ण साहित्य : विविध संदर्भ’ पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी कल से
सांसद मीणा ने महिला सम्मान एवं सुकन्या समृद्धि खाताधारकों को सौंपी पासबुक
हिन्दुस्तान जिंक के शिक्षा संबल कार्यक्रम में अध्ययनरत विद्यार्थियों का उत्कृष्ठ रहा परिणाम
Hindustan Zinc Hosts51st AllIndia Mining Rescue Competition

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *