वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल 2022 के संगीत से सुरीली होगी लेकसिटी

संगीत प्रेमियों के लिये 16 से 18 दिसंबर तक आयोजन की थीम सारंगी वाद्य पर होगी केंद्रित
पेपोन, रघु दीक्षित सहित देश और दुनिया के कलाकार देगें प्रस्तुती
उदयपुर :
जस्ता, सीसा और चांदी उत्पादक, वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक के प्रायोजन से झीलों के खूबसूरत शहर उदयपुर में देश के सबसे बड़े विश्व संगीत महोत्सव वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल का छठा संस्करण आयोजित होगा। इस उत्सव की संकल्पना सहर द्वारा की गयी है जिसमें 16 से 18 दिसंबर तक 100 से अधिक सुप्रसिद्ध संगीतकार अपनी प्रस्तुती देगें। महोत्सव का छटा संस्करण भी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है। इस संगीतउत्सव में हर बार 45,000 से अधिक संगीत प्रेमी सुर और ताल के साथ झूमनें को बेताब रहते है जो कि देश के सबसे बड़े संगीत कला आकर्षणों में से एक है।
इस बार यह कार्यक्रम दम लगा के हईशा, सुल्तान और संजू फिल्म के प्रसिद्ध पाशर््व गायकों में से एक पेपोन की प्रस्तुती का गवाह बनेगा, जिन्होंने इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में मोह मोह के धागे, बुल्लेया और बाबा बोलता है बस हो गया की प्रसिद्ध धुनों को स्वर दिया हैं। इस उत्सव में रघु दीक्षित भी संगीत प्रेमियों को लुभाएगें, जिन्होंने गली बॉय, शेफ, कोड्स जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है। इसके अलावा, वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में देश के ख्यातनाम कलाकार कामाक्षी खन्ना, धु्रव विश्वनाथ और नंदिनी शंकर, पुर्तगाल की फाडो गायिका कातिया गुएरेइरो, कोलंबिया, चिली, पनामा, पैराग्वे के,एबाकोराओं एवं पुर्तगाल के अलबलूना सहित अन्य कलाकार भी अपनी प्रस्तुती देगंें।
वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल 2022 की मुख्य थीम “राजस्थान के भूले हुए संगीत वाद्ययंत्रों और परंपराओं का संरक्षण और प्रचार” है, जहां उत्सव सारंगी पर केंद्रित होगा, ताकि युवा पीढ़ी को अपनी विरासत से रूबरू एवं सरंक्षित करने के लिए प्रेरित किया जा सके। सारंगी यूनेस्को द्वारा संरक्षित संगीत परंपरा है।
वेदांता उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के हिस्से के रूप में, पहली बार हिंदुस्तान जिंक ने वेदांता टैलेंट हंट की शुरुआत की है जिसके माध्यम से संगीत प्रेमियों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाने का एक प्रयास किया गया है। टैलेंट हंट में 12 से 30 वर्ष की आयु के संगीतकारों से राजस्थान के 5 जिलों उदयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और भीलवाड़ा से 90़ से अधिक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई हैं।

Related posts:

बजाज फिनसर्व द्वारा पर्सनल लोन की पेशकश
पॉलीबियन ने विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया
मुख्यमंत्री ने किया राज्य स्तरीय कला महोत्सव का शुभारंभ
हिंदुस्तान जिंक द्वारा सामुदायिक विकास कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास
डॉ. विमला भंडारी की दो कृतियों को राष्ट्रीय पुरस्कार
नारायण सेवा ने 8 हजार स्वेटर और 7 हजार कम्बल बांटे
90 बच्चों को स्कूल बेग और बोतल वितरण
जिंक द्वारा रबी किसानो को कृषि कार्यो के महत्व हेतु रात्रि चौपाल
सकल राजपूत महासभा द्वारा राजपूत प्रत्याशियों के समर्थन की घोषणा
मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का रंगारंग प्रस्तुति, राष्ट्रगान एवं शपथ के साथ समापन
हिंदुस्तान जिंक द्वारा विद्यार्थियों को मास्क तथा पंचायत, विद्यालयों और आगंनबाड़ी केंद्रों पर कोविड ...
Goodness is now the Headline Act in Udaipur with Seagram’s 100 Pipers ‘Play for a Cause’ on 29 Nov 2...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *