एचडीएफसी बैंक, ए. आर. रहमान और प्रसून जोशी पेश करते हैं # हम हार नहीं मानेंगे

यह कोविड19  से लड़ रहे देश को संगीतमय सम्‍मान देने वाला गीत है

उदयपुर। एचडीएफसी बैंक ने आज उम्‍मीद से भरा एक गीत # हम हार नहीं मानेंगे रिलीज किया है। यह गीत भारत और करोड़ों भारतीयों के अदम्य उत्साह को सम्‍मान देता हैजो कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये एकजुट हैं।

इस गीत को ऑस्कर और ग्रैमी अवार्ड विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान ने कम्पोज किया है और इसके बोल मशहूर गीतकार और कवि प्रसून जोशी ने लिखे हैं। इस गीत में भारत भर के संगीतकारों को भी साथ लाया गया है। इसके कलाकारों में क्लिंटन सेरेजोमोहित चौहानहर्षदीप कौरमीका सिंहजोनिता गांधीनीति मोहनजावेद अलीसिड श्रीरामश्रुति हसनशाशा तिरूपतिखातिजा रहमान और अभय जोधपुरकर जैसे चर्चित नाम शामिल हैं । भारत के अग्रणी तालवादक शिवमणिसितार वादक असद खान और बेस में माहिर मोहिनी डे भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

यह दमदार और भावनात्मक गीत लोगों को याद दिलाता है कि हम सब संकट की घड़ी में एक साथ हैं और एक साथ ही इससे बाहर निकलेंगे। इस गीत में दयाआशासहयोगसाहस और देखभाल के कई पल हैंजो इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में दमक रहे हैं।

इस गीत के माध्यम से, एचडीएफसी बैंक अधिक से अधिक लोगों को पीएम-केयर्स फंड में दान देने के लिये प्रोत्साहित करते हुए देश के प्रति अपनी निष्ठा और सहयोग दर्शाना चाहता है। हर दान का अपना महत्व है और बैंक सभी से योगदान की अपील करता है। सोशल मीडिया पर इस गीत के हर बार शेयर होने पर बैंक 500 रू. का योगदान देगा और इस छोटे से प्रयास का उस धनराशि में बड़ा योगदान होगाजो एचडीएफसी बैंक द्वारा पीएम-केयर्स फंड में दी जा रही है। इस महीने की शुरूआत में एचडीएफसी ग्रुप ने पीएम-केयर्स फंड में 150 करोड़ रू. का योगदान किया था ।

एचडीएफसी बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर रवि संथानम ने कहा कि सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते हम अपने देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। संगीत की कोई सीमा नहीं है, वह उत्साह बढ़ाता है और मन को शांति देता है। इस सम्‍मान के माध्यम से हम देश के हर व्यक्ति के दिल को छूना चाहते हैं और उन्हें बताना चाहते हैं कि वे अकेले नहीं हैं।

संगीतकार ए. आर. रहमान ने कहा कि यह गीत हम सभी को एक महान कार्य के लिये एक साथ लाया है और हमें उम्मीद है कि इससे देश को भी एकजुट होने की प्रेरणा मिलेगी। इस म्यूजिक वीडियो के हर बार शेयर होने पर पीएम केयर्स फंड में दान करने का वचन देने के लिये एचडीएफसी बैंक को सलाम।

गीतकार प्रसून जोशी ने कहा कि ए. आर. रहमान के साथ काम करना हमेशा अच्छा लगता है। हमने कई यादगार गीत दिये हैं और मुझे खुशी है कि इस अभूतपूर्व समय में एचडीएफसी बैंक हमारे साथ भागीदारी कर रहा है। हालांकि यह स्थिति रचनात्मकता के लिये आदर्श नहीं हैलेकिन कलाकार के तौर पर हमें विषमता को दूर करना होगा और उम्मीद की उंगली पकड़नी होगी। मेरी कविता हम मानवों के कभी न हार मानने वाले उत्साह पर केन्द्रित है। हमें अभी बहुत कुछ सीखना हैलेकिन साथ मिलकर हम विपरीत परिस्थितियों से उबर सकते हैंहम हार नहीं मानेंगे।

एचडीएफसी बैंक के साथ, इस कैम्पेन की परिकल्पना और निष्पादन उनके क्रिएटिव एजेंसी पार्टनर किनेक्ट और डिजिटल मीडिया कंपनी क्यूकि ने किया है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Related posts:

उदयपुर जिला प्रशासन की अपील : कांटेक्ट ट्रेसिंग से करें प्रशासन की मदद
PW student Kushagra from Bhiwadi, Rajasthan Achieved AIR 1 in CA Inter via online classes
PM Narendra Modi inaugurates Girnar Ropeway
डॉ विमला भण्डारी को आचार्य लक्ष्मीकांत जोशी बाल कथा साहित्य सम्मान
‘स्मृतियां’ कार्यक्रम में संगीत की जुगलबंदी कराएगी रेगिस्तान का अहसास
महिलाओं को ड्राइविंग करने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय मुहिम
एसबीआई कार्ड एवं आईआरसीटीसी ने रूपे प्लेटफॉर्म पर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
Uber steps up safety standards by distributing millions of PPE kits, introducing new safety tech fea...
गणेश विसर्जन का गुलाब रूप में प्रगटीकरण
जेके टायर की नेतृत्व टीम ने वेतन भुगतान में स्वैच्िछक कटौती की
रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर मीरा का अनूठा आयोजन
राजेन्‍द्र टोयोटा कार सर्विस सेंटर पुन: शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *