कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग करते हुए हिंदुस्तान यूनिलीवर ने यूनिसेफ के साथ साझेदारी की

कोविड-19 से लड़ने के लिए ‘#BreakTheChain / #VirusKiKadiTodo’ राष्ट्रीय जन संचार अभियान शुरू किया

उदयपुर : हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने आज संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के साथ मिलकर व्यापक जन संचार अभियान शुरू करने और कोविड ​​-19 के खिलाफ आम जनता को जागरूक और सशक्त बनाने की घोषणा की। इस अभियान में एचयूएल की मार्केटिंग विशेषज्ञता एवं उसका व्‍यापक स्‍तर तथा यूनिसेफ का तकनीकी ज्ञान मिलकर काम करेगा, ताकि लोगों के व्यवहार बदलने और वैश्‍विक महामारी के दौर में सुरक्षित रहने में मददगार संचार उपकरण तैयार किए जा सकें।

एचयूएल ने हाल ही में भारत को कोविड-19 महामारी से लड़ने में मदद के लिए 100 करोड़ रुपये के योगदान की जानकारी दी थी। इस अभियान के अलावा एचयूएल देश भर के नागरिकों की साबुन, सैनिटाइजर और टॉयलेट क्लीनर जैसे आवश्यक उत्पादों तक पहुँच सुनिश्चित करने के लिए कई पहल शुरू कर रहा है।

जन मीडिया अभियान, ‘#BreakTheChain ’/ #VirusKiKadiTodo’ के अतंर्गत आम जनता को सशक्त बनाने के लिए कोविड-19 से स्‍वयं को सुरक्षित रखने हेतु रोकथाम की रणनीतियों के साथ ही आसान और असरदार 5 और 15 सेकंड की जानकारी दी जायेगी। तीन प्रमुख विषयों – सोशल डिस्टेंसिंग, हैंडवाशिंग और जेनरोसिटी पर आधारित, यह अभियान टेलीविजन, समाचार पोर्टलों और प्रमुख सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से भारत भर में छोटी-छोटी जानकारियों से भरे कन्‍टेंट तैयार करेगा।

अभियान के बारे में बताते हुए, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के चेयरमैन एवं एमडी, संजीव मेहता ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने में मदद करने के लिए शहरी और ग्रामीण भारत दोनों की फिलहाल जरूरत सरल और प्रभावी संचार है, और इस संचार को उपलब्‍ध कराना ही यूनिसेफ के साथ हमारी साझेदारी का लक्ष्य है। हमारा अभियान इन चुनौतियों का व्‍यापक समाधान पेश करने में मदद करेगा। यूनिसेफ के साथ साझेदारी में, हम सरकार के साथ काम करने और देश के व्‍यापक हिस्से में लाइफबॉय साबुन, हैंड सैनिटाइजर और डोमेक्स क्लीनर जैसी आवश्यक वस्तुएं बनाने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं जो आज की सबसे महत्वपूर्ण आवश्‍यकता है।

यह अभियान मीडिया संगठनों से सहयोग की उम्मीद करेगा और बड़े तथा छोटे किस्‍म के सोशल मीडिया कन्‍टेंट को दोनों संगठनों के व्‍यापक ग्रामीण दायरे में मौजूद जोखिमग्रस्‍त जनता तक पहुंचायेगा।

भारत में यूनिसेफ की प्रतिनिधि डॉ. यास्मीन अली हक ने कहा कि कोविड-19 बीमारी ने कई चुनौतियों को जन्म दिया है और उन चुनौतियों में सभी को, चाहे वे जहां भी और जिस परिस्‍थिति में हों, कम से कम समय में सही जानकारी देना शामिल है। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के साथ हमारी साझेदारी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह साझेदारी एचयूएल की संचार शक्ति के साथ-साथ यूनिसेफ की तकनीकी विशेषज्ञता और संदेश के साथ ग्रामीण बाजारों में पहुंच का लाभ प्रदान करती है।

Related posts:

HDFC Bank and TD Bank Group sign an agreement tosimplify banking experience for Indian students in C...
पिम्स हॉस्पिटल में कैडवेरिक ऑर्थोप्लास्टी कॉन्क्लेव 2024 सम्पन्न
जेके ऑर्गेनाइजेशन ने आयोजित किए रक्तदान शिविर
IndiGo partners with HDFC Bank to launch its first credit card ‘Ka-ching’, powered by Mastercard
वीआईएफटी में डिजिटल एरा लाइटिंग एंड कैमरा टैक्निक पर वर्कशॉप सम्पन्न
तारा संस्थान के 12 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य समारोह 08 अप्रेल को
हिन्द जिंक स्कूल का वार्शिकोत्सव, स्पंदन 2019 आयोजित
उपदेश राणा उदयपुर कोर्ट में पेश हुए
दर्शन डेंटल कॉलेज और अस्पताल में ‘बायोसेरामिक और परफोर्रेशन रिपेयर’ पर वर्कशॉप
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर माइन्स में चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर आयोजित
श्रावक श्राविकाओं ने ली अणुव्रत की शपथ
इंटरनेशनल पर्पल फेस्ट स्वावलंबन यात्रा की नारायण सेवा ने की अगवानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *