आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने गूगल असिस्टेंट पर एआई-पावर्ड वॉयस चैटबॉट लॉन्च किया

उदयपुर: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ( ICICI Prudential Life Insurance) ने गूगल असिस्टेंट पर कस्टमर सर्विस चैटबोट LiGo की शुरुआत की है। इस सुविधा के माध्यम से कंपनी के पॉलिसी धारक OK Google, I want to speak to ICICI Prudential Life LiGo’ or ‘May I talk to ICICI Prudential Life LiGo’ जैसे सरल वाॅयस कमांड्स देकर अपने सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एन एस कन्नन( N S Kannan ) ने बताया कि आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ में हमारे सभी इनोवेशन ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए रचे जाते हैं। कुछ समय पहले हमने थ्री ‘वी‘ यानी वीडियो, वायस एंड वर्नाकुलर के आधार पर अपनी हाइपर-पर्सनलाइजेशन यात्रा शुरू की थी। हमारे ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए हमने अपने ग्राहक सेवा वॉयस बोट LiGo को ‘गूगल असिस्टेंट‘ पर सक्षम किया है और इसे सभी प्लेटफार्मों और उपकरणों पर उपलब्ध कराया है। अपनी पालिसी के बारे में वॉयस कमांड पर आधारित तकनीक के साथ जानकारी होने से ग्राहकों को बहुत सुविधा होती है और अपने सवालों के जवाब मिलने से उन्हें त्वरित संतुष्टि भी मिलती है। इस डिजिटल तरीके से अब ग्राहकों के कंपनी के साथ संपर्क करने के तरीके में भी बदलाव आएगा। इस अवसर पर मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हम अपने ग्राहकों को और सशक्त बनाने के लिए कुछ नया करना जारी रखेंगे।

ग्राहक अपने एंड्रायड स्मार्टफोन को सक्रिय करके और अपनी पॉलिसी का नंबर या पंजीकृत फोन नंबर बोलकर अपनी पाॅलिसियों के बारे में तुरंत जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह उतना ही सरल है, जितना दिशाओं या ट्रैफिक के बारे में गूगल से पूछना।

वर्तमान दौर में निरंतर विकसित हो रहे डिजिटल युग में जहां गति, दक्षता और सुविधा लगातार बढ़ाई जा रही है, वहां लोग भी एआई-पावर्ड वॉयस असिस्टेंट को तेजी से अपना रहे हैं। गूगल असिस्टेंट ‘इंडियन इंगलिश‘ मंे उपलब्ध है और नौ भारतीय भाषाओं के समर्थन के साथ यह लोगों को गूगल के साथ संवाद कायम करने में सक्षम बनाता है, और उन्हें अपनी दुनिया में चीजों को स्वाभाविक और व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करने में सहायता करता है।

नए जमाने की तकनीकों का लाभ उठाकर कंपनी ने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजिटल तौर-तरीकों की एक पूरी सीरीज ही पेश की है। इस तरह पॉलिसी की शुरुआत से लेकर उसके जारी रहने तक यानी संपूर्ण जीवनचक्र के दौरान ग्राहक अपनी हर आवश्यकता को पूरा करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा ले सकता है।

Related posts:

Sachin Bansal’s Navi Mutual Fund launches Navi Nifty 50 Index Fund with Lowest Expense Ratio, NFO is...
Udaipur artist qualified for Guinness world record.
गंभीर रुमेटाइड गठिया रोग से पीडि़त 38 वर्षीय मरीज की सफल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी
हिंदुजा फाउंडेशन ने कोविड-19 महामारी के दौरान मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए चोपड़ा फाउंडेशन...
JK Tyre’s continues resilient performance in Q1FY22, Consolidated revenues up by 130%
प्रदेश के लिये हिंदुस्तान जिंक ने उपलब्ध कराएं 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
हिंदुस्तान जिंक का दिवाली अभियान “ प्रगति की रोशनी ”
Rajasthan Government’s e-governance project powered by airpay surpasses 15 lakh transactions milesto...
पारस जे. के. हॉस्पिटल में मनाया डॉक्टर्स-डे
Vedanta celebrates the spirit of social transformation through video campaign #ForABetterKal
फेस्टिव दिवाली सेल के लिए कोटक ने ऐमज़ॉन डॉट इन से की साझेदारी
माउंटेन ड्यू ने ऑल-न्यू कैंपेन लॉन्च किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *