डीजीपी भूपेन्द्र यादव ने किया विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

पुलिसकर्मियों से बात कर बढ़ाया उनका मनोबल
उदयपुर। प्रदेश के डीजीपी भूपेन्द्र यादव गुरूवार को उदयपुर आए। उन्होंने उदयपुर में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर फिल्ड में तैनात पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। डीजीपी ने सबसे पहले मल्लातलाई क्षेत्र का दौरा किया जहां कोरोना संक्रमित चार लोग सामने आये थे। डीजीपी ने मल्लातलाई इलाके में फिल्ड में तैनात पुलिस कांस्टेबल से एक-एक कर बात की और ड्यूटी के दौरान आने वाली समस्याओं को भी जानने की कोशिश की। डीजीपी ने मल्लातलाई, रामपुरा, चेटक सर्किल, उदियापोल चौराहे पर पुलिसकर्मियों से बात करते हुए उनके मनोबल को बढ़ाया।
चेतक सर्कल पर मीडिया से बातचीत में डीजीपी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि जबसे कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिस की ड्यूटी लगी है तबसे अपने ही विभाग की टीम के साथ बढिय़ा काम कर रहे हैं। हमें जगह-जगह जाकर देखना है कि प्रबंध कैसा है, कोई कमी तो नहीं है, दूसरे विभागों के साथ हमारा तालमेल कैसा है, समग्रता में राज्य सरकार की जो हमारी नीति है उसकी पालना के लिए जो कुछ भी करना है किया जा रहा है। इसी क्रम में मैं उदयपुर आया हूं। उदयपुर तो बहुत अच्छा है। यहां के कलेक्टर साहब से मेरी बातचीत हुई है, चिकित्साधिकारियों से मेरी बात हुई। कुल मिलाकर यहां व्यवस्थाएं अच्छी हैं।
देशभर में कोरानावारियर्स पर हुई घटनाओं पर उन्होंने कहा कि देशभर में हो रही घटनाओं की तुलना में राजस्थान में घटनाएं हैं जरूर लेकिन पब्लिक ने सहयोग बहुत अच्छा किया है। अभी तक जहां भी ऐसी घटनाएं हुई उनके खिलाफ सीरियस अभियोग में तत्काल कार्यवाही कर रहे हैं। अब आदेश में बहुत सख्त कानून आ गया है। हमारे सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी कीमत पर जो ड्यूटी पर काम कर रहे हैं उन पर यदि हमला होता है तो उसे बर्दाश्त नहीं करना है ताकि किसी भी तरह की असुरक्षा की भावना उनमें विकसित नहीं हो। उन्होंने कहा कि जबसे ड्यूटी लगी है अधिकांश पुलिसकर्मी निर्देशों की पालना कर रहे हैं। मास्क लगा रहे हैं। किसी कारण चिकित्सक भी संक्रमित हो सकते हैं तो पुलिस भी अपवाद तो नहीं हो सकते लेकिन फिर भी हमें सावधानी रखनी है। डीजीपी के इस दौरे के दौरान उदयपुर रेंज की आईजी बिनिता ठाकुर और एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई भी साथ रहे।

Related posts:

SEA Solidaridad Mustard Mission To Make India Self-sufficient in Edible Oil
पीआईएमएस में पेशाब की थैली का ऑपरेशन
हिंदुस्तान जिंक को बिजनेस एक्सीलेंस 2022 के लिए सीआईआई इएक्सआईएम बैंक अवार्ड
108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए वेदियों का निर्माण शुरू
BRAND IDEA MOOTS ‘NETWORKING’ AS THE SMART SOLUTION FOR BETTER EMPLOYMENT, ENTREPRENEURSHIP OPPORTUN...
लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया वार्षिक कैलेंडर उदयपुर ‘मेवाड’ के श्री विष्णु देवालय’ का विमोचन
पेट, आंत, लिवर व मूत्र रोगियों के लिए नि:शुल्क परामर्श शिविर आज से
कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य गवाह से मिली वसुंधरा राजे
JK Tyre's Leadership Team takes voluntary pay-cut
स्वर्ण लेक ज्वेलर्स का शुभारंभ
मेघालय के राज्यपाल ने किये श्रीजी प्रभु के राजभोग के दर्शन
देश की आजादी में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस का महत्वपूर्ण योगदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *