उत्कर्ष क्लासेस के मोहित चौधरी एसएससी सीजीएल-2022 परीक्षा में देशभर में रहे अव्वल

जोधपुर। अजमेर जिले के किशनगढ़ निवासी मोहित चौधरी ने कर्मचारी चयन आयोग, नई दिल्ली द्वारा संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा-2022 में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करके न केवल अपने जिले का बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 30 हज़ार विभिन्न पदों के लिए गत शनिवार रैंक जारी की गई। परीक्षा में आयकर अधिकारियों के करीब 400 पद थे। इस परीक्षा में देश भर से 36 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया था।
मोहित चौधरी ने कहा कि किसी भी विद्यार्थी के लिए उसकी मेहनत का समुचित परिणाम मिलना बेहद सुखद होता है। मोहित ने अपने इस सुखद अहसास का श्रेय माता-पिता सहित अपने समस्त गुरुजनों तथा उत्कर्ष क्लासेस को दिया। विशेषकर संस्था द्वारा संचालित कुमार गौरव की करेंट अफेयर्स पर आधारित ‘फूल-पत्ती वाली क्लास” से मिली मदद को उन्होंने बेहद खास बताया। नसीराबाद आर्मी स्कूल से 10वीं तथा 12वीं करने वाले मोहित ने इससे पहले डिफेंस में प्रयास करते हुए स्वयं को साक्षात्कार के लिए योग्य साबित किया था परंतु असफल रहने के बाद तथा मैकेनिकल से बीटेक करने के बाद उन्होंने एसएससी सीजीएल के दूसरे प्रयास में ही देश भर में अव्वल स्थान हासिल किया। मोहित के पिता प्रभुलाल जाट सेना में सूबेदार पद पर है। अपने पुत्र की कामयाबी पर गर्व करते हुए उन्होंने बताया कि मोहित ने परीक्षा की तैयारी करने के लिए प्राइवेट कंपनी से मिले 3.50 लाख के पैकेज को छोड़ दिया था। अपनी कामयाबी से उत्साहित 23 वर्षीय मोहित ने देशभर के अपने साथी परीक्षार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि “प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए श्रेष्ठ मार्गदर्शन तो जरूरी है लेकिन साथ ही स्वयं को लक्ष्य पर अंत तक दृढ़ संकल्प के साथ एकाग्र रखकर सटीक रणनीति बनाते हुए आत्मविश्वास से बढ़ते रहना भी अनिवार्य है।“
डॉ. निर्मल गहलोत ने कहा कि मोहित चौधरी की यह स्वर्णिम सफलता निःसंदेह राज्य के सभी प्रतियोगी परीक्षार्थियों को प्रेरणा प्रदान करेगी और उन्हें अधिक लगन एवं आत्मविश्वास से तैयारी करने के लिए होंसला देगी। इसके लिए मोहित बधाई के पात्र हैं। उत्कर्ष क्लासेस विद्यार्थियों के सपनों को पूरा करने के लिए सदैव प्रयासरत रहता है। गत 21 वर्षों से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कर्ष ने श्रेष्ठ परिणाम दिए हैं।
गौरतलब है कि उत्कर्ष क्लासेस के जोधपुर, जयपुर, प्रयागराज के अलावा इंदौर में ऑफ़लाइन सेंटर्स स्थापित है जहाँ विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा नीट-जेईई, क्लेट जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है। इसके अलावा नवंबर, 2018 में लॉन्च किए गए उत्कर्ष एप के माध्यम से 650 से अधिक ऑनलाइन कोर्सेस संचालित किए जाते हैं जिनमें सिविल सेवा भर्ती परीक्षाओं जैसे आईएएस, आरएएस, स्टेट पीएससीएस सहित बैंक, डिफेंस, शिक्षक भर्ती परीक्षाओं इत्यादि विभिन्न केन्द्रीय एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं के ऑनलाइन कोर्सेस उपलब्ध है। इसके अलावा स्कूली ट्यूशन कोर्सेस के रूप में सीबीएसई, आरबीएसई तथा आठ विभिन्न राज्य बोर्ड के कक्षा 6 से 12 तक के ऑनलाइन कोर्सेस भी उपलब्ध हैं।

Related posts:

जार सदस्यों को मास्क व सेनेटाइजर वितरित
Hindustan Zinc partners with Inland EV Green Services Pvt Ltd for the deployment of EV Trucks
‘साल भर का राशन फ्री’ योजना का शुभारंभ
Banasthali Vidyapith Girls explore Study Abroad opportunities by attending a seminar on"Chase your D...
देबारी मंडल कार्यसमिति की बैठक आयोजित
आसियान-भारत संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाया
डॉ. विक्रम शाह “हेल्थकेयर पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2023” से सम्मानित
हिन्दुस्तान जिंक ने 52वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के दौरान दोहरायी सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धत...
हम सबकी कहानी एक जैसी ही है : दुलाराम सहारण
तेरापंथ युवक परिषद द्वारा अभिनव सामायिक का आयोजन
Bikaji Foods International Limited Initial Public Offering to open on November 03
हीरो मोटोकॉर्प ने न्यू एनरिच्ड एचएफ डीलक्स सीरीज का अनावरण किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *