राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैंपियनशिप -2019 में गोवा को पराजित कर राजस्थान फाइनल में

पूल बी में मध्यप्रदेश को केरल ने 10 विकेट से हराया


उदयपुर। राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैंपियनशिप 2019 के दूसरे दिन रविवार को राजस्थान ने अपने दूसरे मैच में गोवा को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पूर्व राजस्थान ने अपने उद्घाटन मैच में प. बंगाल को हराया था।
नारायण सेवा संस्थान के एयरपोर्ट रोड डबोक स्थित नारायण दिव्यांग स्पोर्ट्स एकेडमी  मैदान पर राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ।गोवा की टीम ने बीस ओवर के मैच में 7 विकेट गंवाकर राजस्थान को 175 रन का कठिन लक्ष्य दिया। गोवा के हरफनमौला खिलाड़ी संदीप ने 54 गेंदों में चार चौकों की मदद से 64 रन बनाए तथा राजस्थान के 3 विकेट भी चटकाए । संदीप के साथ राहुल डामोर ने अच्छा साथ निभाते हुए 40 गेंदों में 49 रन के व्यक्तिगत स्कोर का योगदान किया। गोवा की टीम को रनआउट के एक के बाद एक 6 झटके लगे।
क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया एवं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ द ब्लाइंड के संयुक्त तत्वावधान में चल रही इस चैंपियनशिप में गोवा के मजबूत लक्ष्य का पीछा राजस्थान ने धीमी गति से किया। 51 रन के स्कोर पर जब उसके 3 विकेट गिर गए तो लगा कि गोवा इस मुकाबले को अपनी झोली में समेट लेगा। तभी पांचवें क्रम पर बैटिंग करने आए इरफान ने प्रदीप सिंह के साथ गोवा की गेंदबाजी की जो धुनाई शुरू की, उससे मायूस राजस्थान के खेमे में जबरदस्त उत्साह देखा गया । इन दोनों खिलाड़ियों ने 50 गेंदों में 80 रन की साझेदारी कर राजस्थान टीम की जीत की नींव को पुख्ता कर दिया। इरफान ने 3 चौकों की सहायता से मात्र 28 बॉल में 46 रन बनाए। राजस्थान ने 3 गेंद और 4 विकेट शेष रहते हुए निर्धारित लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया । पूल ए के फाइनल में अपनी जगह बना ली। इरफान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
*केरल की मध्य प्रदेश पर जीत* पूल बी के दूसरे मैच में केरल की टीम ने मध्यप्रदेश को 10 विकेट से हराया। मध्य प्रदेश की टीम 17.1 ओवर में 102 के स्कोर पर ही ढेर हो गई ।केरल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना।  मध्य प्रदेश के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके ।ज्ञानी विश्वकर्मा और रामपाल ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो क्रमशः 20 और 19 रन बना सके। केरल की ओर से अब्दुल और शाहजहां ऐसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दो-दो विकेट गिराए तथा  सुजीत और वेणुगोपाल ने एक-एक विकेट लिया। मध्य प्रदेश के 4 खिलाड़ी रन आउट हुए ।केरल  की सलामी जोड़ी के मनीष  (55 )और विष्णु( 39)  नाबाद  रहते हुए रहते हुए मात्र 8.5 ओवर में आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया।मनीष अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है जिन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पूल  ए की पश्चिमी बंगाल और गोवा तथा पुल बी की गुजरात और केरल की टीमों के बीच सोमवार प्रातः मैच खेले जाएंगे।

Related posts:

पेटीएम की ‘ ट्रेवल फेस्टिवल सेल’
जिंक द्वारा रबी किसानो को कृषि कार्यो के महत्व हेतु रात्रि चौपाल
पीएण्डजी इंडिया ने ‘पीएण्डजी शिक्षा’ समर्थित स्कूलों में रेनवाटर हार्वेस्टिंग का इंफ्रास्ट्रक्चर इंस...
जेके टायर का शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 249 करोड़ रुपये हुआ
Vedanta’s Hindustan Zinc Limited Signs MoU with RCA to set up Anil Agarwal International Cricket Sta...
जिंक फुटबॉल अकादमी के चार खिलाडिय़ों का जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय शिविर के लिए चयन
आर्सेनल फुटबॉल क्लब के सहयोग से अखिल भारतीय इंटर स्कूल एक्स्ट्रामाक्र्स यूथ फुटबॉल चैंपियनशिप आयोजित
साध्वीश्री हेमवतीजी मा.सा. को श्रद्धा सुमन अर्पित
उदयपुर मीडिया अवार्ड 2023 का रंगारंग आयोजन
Strengthening its foothold in North-Western market, Canon India launches Business Imaging Solutions ...
आचार्य वर्धमान सागर को वागड़ आने का निमंत्रण
Land Rover introduces unique travel experiences, Defender Journeys, in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *