एचडीएफसी बैंक ने कोर बैंकिंग सिस्टम को नए इंजीनियर्ड प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट करने की योजना बनाई

-13 जुलाई को अपग्रेड के दौरान कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से सीमित रहेगी
उदयपुर।
 भारत का अग्रणी निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी बैंक 13 जुलाई को सिस्टम अपग्रेड करने जा रहा है। बैंक अपने कोर बैंकिंग सिस्टम (सीबीएस) को नए इंजीनियर्ड प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट कर रहा है, जिसका उद्देश्य देशभर में 9.3 करोड़ व्यक्तियों और व्यवसायों के अपने बढ़ते ग्राहक आधार के लिए ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाना है। इस माइग्रेशन से बैंक को प्रदर्शन की गति में सुधार करने, उच्च ट्रैफिक़ वॉल्यूम को संभालने की अपनी क्षमता का विस्तार करने, विश्वसनीयता और मापनीयता को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। इस अपग्रेड के साथ एचडीएफसी बैंक अपने आकार और बैंकिंग वॉल्यूम के हिसाब से देश में सबसे बड़े बैंकों में से एक होगा, जो अपने कोर बैंकिंग सिस्टम को न्यू-जेन) प्लेटफॉर्म पर होस्ट करेगा। यह निर्धारित  सुधार शनिवार, 13 जुलाई सुबह 3.00 बजे से शुरू होकर, शाम 4.30 बजे तक चलेगा। इस साढ़े 13 घंटे की अवधि के दौरान, ग्राहक निम्नलिखित सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे-
यूपीआई- ग्राहक इस सेवा का उपयोग जारी रख सकते हैं। हालांकि यह 13 जुलाई को सुबह 3 बजे से 3.45 बजे तक और सुबह 9.30 से दोपहर 12.45 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेगी। नए बिलर्स को जोड़ा जा सकता है और मौजूदा बिलर्स को देखा जा सकता है। डीमैट, कार्ड और लोन: केवल सेवाएँ देखें। म्यूचुअल फंड – रिडेम्पशन, स्विच, व्यू और इंक्वायरी सेवाएँ, वेल्थफाई रिपोर्ट, जोखिम प्रोफ़ाइल और व्यवस्थित अनुभाग प्रबंधित करें।
ऊपर बताई गई कुछ सेवाओं को छोडक़र सभी नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएँ सुबह 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। ग्राहक अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित राशि तक) या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किसी भी एटीएम से नकदी निकालना जारी रख सकते हैं।  ग्राहक स्वाइप मशीनों पर अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित राशि तक) या क्रेडिट कार्ड का उपयोग जारी रख सकते हैं। ग्राहक अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित राशि तक) और क्रेडिट कार्ड से सहज ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं।

Related posts:

SEA-Solidaridad and Vodafone set up Farmers’ Training Centre at Bundi to support Mustard Farmers
Kotak Partners Rajasthan Royals
कोरोना पॉजिटिव की ट्रेक्योस्टमी कर जान बचाई
JK Tyre further strengthens its retail presence
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल कल्याणकारी कार्यो के लिये ‘एशियन बिजनेस अवार्ड्स 2021‘ से सम्मानित
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा शिवपुरा में निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण
एचडीएफसी बैंक की नई शाखा का शुभारंभ
Women Milk Farmers from Rajasthan show their might at IDF World Dairy Summit 2022
एचएसआईएल की ‘फोन उठाओ क्लास चलाओ’ पहल शुरू
उदयपुर में एचडीएफसी बैंक की नई शाखा का शुभारंभ
हिन्दुस्तान जिंक के सीईओ मिश्रा अंतरराष्ट्रीय जिंक एसोसिएशन के पहले भारतीय कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत
इंदिरा आईवीएफ एक लाख आईवीएफ को सफल बनाने वाली पहली स्पेशियाल्टी चेन बनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *