एएमई दौसा लक्ष्मीचंद मीणा जून माह के बेस्ट परफॉर्मर

निदेशक खान ने जारी किया सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन
उदयपुर।
राज्य के खान विभाग द्वारा सहायक खनिज अभियंता दौसा लक्ष्मीचंद मीणा को जून माह का बेस्ट परफॉर्मर अधिकारी घोषित किया है। निदेशक खान एवं पेट्रोलियम भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि विभाग द्वारा नवाचार अपनाते हुए खान विभाग के 50 कार्यालयों में कार्य निष्पादन को लेकर स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा स्थापित करते हुए प्रतिमाह माह का बेस्ट परफॉर्मर अधिकारी घोषित करने का निर्णय किया है। चयन के लिए पूरी तरह से निष्पक्ष व ऑब्जेक्टिव प्रक्रिया अपनाई गई है। श्री मीणा को निदेशक खान द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन जारी किया गया है।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार खान विभाग में उत्तरोत्तर कार्य निष्पादन के लिए जहां एक और खान सचिव श्रीमती आनन्दी द्वारा प्रति शुक्रवार सचिवालय में विभाग के कार्मिकोें के साथ मॉनिटरिंग का सिस्टम को चाक चौबंद करती हैं वहीं विभाग द्वारा अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहित करने के लिए माह का बेस्ट परफॉर्मर अधिकारी घोषित कर प्रमाण पत्र से सम्मानित करने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए 100 नंबर का वस्तुनिष्ट (ऑब्जेक्टिव) फोरमेट तैयार किया गया हैं जिसमें लक्ष्यानुसार राजस्व वसूली के लिए 40 अंक, प्लॉट डेलिनियेशन के लिए 20 अंक, पुरानी बकाया वसूली के लिए 15 अंक, अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए 15 अंक और संपर्क पोर्टल प्रकरणों के निष्पादन के लिए 10 अंक तय किये गये हैं।
उन्होंने बताया कि जून माह की परफॉर्मेंस के आधार पर सहायक खनि अभियंता श्री लक्ष्मीचंद मीणा 100 में से 66 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर रहे हैं वहीं राजसमंद प्रथम 64 और कोटपुतली 63 अंक लेकर बेस्ट परफोरमर की दौड में आगे रहे हैं। विभाग द्वारा प्रतिमाह एक अधिकारी को ही बेस्ट परफॉर्मर घोषित करने के निर्णय के अनुसार एएमई दौसा ने नवाचार आरंभ होने के बाद पहले बेस्ट परफॉर्मर बने हैं। बेस्ट परफॉर्मर की दौड़ में अतिरिक्त निदेशक जयपुर बीएस सोढ़ा और एसएमई जयपुर एनएस शक्तावत का कार्यक्षेत्र आगे रहा है और पहले तीन स्थानों में से दो पर जयपुर क्षेत्र आगे रहा है।
यह व्यवस्था अधिकारियों को बेहतर परिणाम देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की गई है। माना जाना चाहिए कि इसके आगे और भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

Related posts:

सद्गुरू के प्रेरणा प्रकाश से ही जीवन सार्थक
जिंक फुटबॉल अकादमी के गोलकीपर साहिल पूनिया भारत की अंडर-16 नेशनल टीम कैंप के लिए चुने गए
आचार्य महाश्रमण युगप्रधान अलंकरण व षष्ठिपूर्ति समारोह कल
आचार्य भिक्षु के 220वें चरमोत्सव पर 220 श्रावक श्राविका ने किए उपवास
जलवायु के प्रभाव को सीमित करने के लिए स्थानीय स्तर के प्रयास की आवष्यकता
चारवी की डॉक्टर बनने की ख्वाहिश
विश्व जनजाति दिवस पर उदयपुर को मिलेगी सौगात
Double swoop for Hindustan Zinc – Chanderiya and Debari units win prestigious ‘Sword of Honour’ from...
साहित्यकार औंकारश्री की रूग्‍ण पत्नी को ग्‍यारह हज़ार रुपये का सहयोग
साधारण से लक्षणों से हो सकती किडनी की बीमारी : डॉ. आशुतोष सोनी
पारस जे. के. हॉस्पिटल में चेहरे मेे झटके आने व दर्द होने की अनोखी बीमारी का उपचार
हिंदुस्तान जिंक छठे सीएसआर हैल्थ इम्पेक्ट अवार्ड 2022 से सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *