वीआईएफटी का राज्यस्तरीय अवार्ड समारोह सम्पन्न

सम्मान पाकर खिले विद्यार्थियों के चेहरे
उदयपुर।
दक्षिण राजस्थान के प्रतिष्ठित वीआईएफटी कॉलेज की ओर से राज्यस्तरीय पिम्स राजस्थान अकेडमिक अवार्ड में विद्यार्थी-शिक्षक सम्मान समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। समारोह में 400 से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज के विद्यार्थियों ने नृत्य, नाटक, रैम्प वॉक कर दर्शकों को ऊँचाइयों पर पहुंचा दिया। वीआईएफटी की ओर से अगले वर्ष राष्ट्रीय स्तर का आयोजन करने की योजना है।
संघ चेयरमेन आशीष अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज में हुए पिम्स राजस्थान अकेडमिक अवार्ड में बारहवीं कक्षा में 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले तथा अंग्रेजी व गणित में 85 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों सहित उल्लेखनीय योगदान करने वाले शिक्षकों का सम्मान किया गया। इसके साथ ही कार्यक्रम में राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सहशैक्षणिक गतिविधियों में विशिष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का अभिनन्दन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विलास जानवे ने कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता है साथ ही वीआईएफ की यह पहल भविष्य में शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित करेगी। विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर श्रीनिवासन अय्यर ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों का नि:स्वार्थ भाव से भविष्य उज्ज्वल बनाने का प्रयास करते हैं उनका सम्मान करना सौभाग्य की बात है। कार्यक्रम में वीआईएफटी की डायरेक्टर डॉ. रिमझिम गुप्ता, प्रिंसिपल विप्रा सुखवाल तथा स्टाफ सदस्यों का सहयोग रहा, जिन्होंने विद्याथियो को विभिन्न शैक्षणिक और सह शैक्षणिक गतिविधियों के लिए प्रेरित किया। संचालन डॉ. नरेंद्र गोयल एवं ज्योति कटारिया ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *