नियामक के आदेश का पालन करेंगे : शशिधर जगदीशन

उदयपुर। एचडीएफसी बैंक के एमडी एवं सीईओ शशिधर जगदीशन ने ग्राहकों को भेजे गये संदेश में कहा है कि आरबीआई ने हमें कोई भी नई डिजिटल सेवा लॉन्च करने व नए क्रेडिट कार्ड ग्राहक बनाने पर अस्थायी रूप से रोक लगाने को कहा है। हम नियामक के इस आदेश का पालन करेंगे। इस अवधि में हम अपने मौजूदा ग्राहकों को भरोसा दिलाते हैं कि चिंता की कोई भी बात नहीं है। आप बिना किसी डर के बैंक के साथ विनिमय जारी रख सकते हैं।
हमें अहसास है कि हमारे बहुमूल्य ग्राहक के रूप में आप हमसे सेवा की गुणवत्ता व अनुभव के बहुत उच्च स्तर बनाए रखने की अपेक्षा रखते हैं। और कभी कभी हम आपकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं। इसके लिए हम आपके क्षमाप्रार्थी हैं। हमारी सेवाओं में दो बार, एक बार नवंबर 2018 और दूसरी बार दिसंबर, 2019 में रुकावट आई। हमने बाहरी विशेषज्ञों की मदद से समझा कि हमें क्या करना चाहिए और उनके इनपुट को लागू कर अपने आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं सिस्टम को मजबूत किया। अनपेक्षित रूप से एक बार फिर 21 नवंबर, 2020 को काम में रुकावट आई और इसका मुख्य कारण हमारे प्राथमिक डेटा सेंटर में बिजली की रुकावट थी। अब हम इस क्षेत्र को भी ठीक करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।
फ्रंट एंड के डिजिटल अनुभव में सुधार लाने, सीधे प्रोसेसिंग से डिजिटल ओरिजिनेशन में सुधार लाने, अगले युग की मोबाईल एवं इंटरनेट बैंकिंग, एपीआई बेस्ड बैंकिंग आदि में सुधार लाने के लिए हमारे कुछ सामरिक डिजिटल अभियान नियामक की अनुमति व क्लियरेंस के बाद तैयार व लॉन्च कर दिए जाएंगे। हम सुधार के लिए चयनित क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए नियामक एवं विशेषज्ञों के साथ काम करेंगे। आंतरिक रूप से हम इसे खुद में सुधार लाने व ज्यादा मजबूत बनने के अवसर के रूप में देख रहे हैं। हम आपको अपने सभी डिजिटल चैनलों में सुगम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। हम आपके भरोसे को कायम रखने के लिए अपना हर प्रयास करते रहेंगे।

Related posts:

अंतर्राष्ट्रीय ईएसजी एवं पर्यावरणीय और सामाजिक निष्पादन के लिए सर्वोत्तम मानकों पर वेदांता का विशेष ...
SANY INDIA EXPANDS ITS DEALER NETWORK IN RAJASTHAN
एचडीएफसी बैंक को एशियामनी द्वारा भारत के सर्वश्रेष्ठ एसएमई बैंक का दर्जा दिया गया
राजेन्‍द्र टोयोटा कार सर्विस सेंटर पुन: शुरू
RBL Bank and ICICI Prudential Life Insurance forge Bancassurance Partnership
Sandhya Rasakatla becomes India’s first woman mine manager in the unrestricted category
वेदांता द्वारा उपलब्ध प्राथमिक सेवाओं से राज्य के 6 जिलों के ग्रामीण लाभान्वित
जिंक कार्बन उत्सर्जन को जीरो लेवल पर पहुंचाने के लिए अंडर ग्राउंड माइनिंग में बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन ...
हिंदुस्तान जिंक को सीएसआर जर्नल एक्सीलेंस अवार्ड्स 2021
JK Tyre revenue up 31%, crossed Rs.12,000 crore in FY22
दरीबा स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल द्वारा फाइव-स्टार रेटिंग
निसान इंडिया ने पेश की बिलकुल नई निसान मैग्नाइट बी-एसयूवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *