लैंड रोवर ने भारत में यात्रा के अनूठे अनुभवों, डिफेंडर जर्नीज़ को पेश किया

उदयपुर। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारत में विशेष तौर पर बनाए गए अनूठे यात्रा अनुभवों, ‘डिफेंडर जर्नीज़’ की पेशकश की है। यह डिफेंडर वाहनों में सेल्फ-ड्राइव के साथ कई दिनों तक चलने वाला एडवेंचर प्रोग्राम है। इसमें देश भर के कई महत्वाकांक्षी और उपभोक्ताओं की ओर से सबसे ज्यादा मांग वाले कार्यक्रमों को शामिल किया गया है। हर डिफेंडर जर्नी में उपभोक्ताओं को आरामदायक ढंग से ठहरने और शानदार मेजबानी की सुविधा दी जाएगी। इस यात्रा में उपभोक्ताओं को लाइफस्टाइल से जुड़े शानदार अनुभव मिलेंगे, उन्‍हें अलग-अलग जगहों की संस्कृति को जानने के साथ ही डिफेंडर का शानदार ड्राइविंग अनुभव देने वाले ऑफ-रोड ट्रेल्‍स के साथ भारत के कुछ सबसे प्रतिष्ठित मार्गों में ड्राइव करने का मौका मिलेगा। हर जर्नी में 5 डिफेंडर तैनात की जाएगी। इसमें 5 ड्राइव स्लॉट्स प्रदान किए जाएंगे, जोकि यात्रियों को विशिष्‍ट एवं निजी अनुभव देंगे।
पहली डिफेंडर जर्नी को ‘कोंकण एक्सपीरियंस’ के नाम से जाना जाएगा और इसकी शुरुआत 16 जनवरी 2023 से होगी।
जगुआर लैंड रोवर के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, “डिफेंडर के उपभोक्ता एक्टिव होने के साथ-साथ रोमांच के शौकीन हैं। डिफेंडर शानदार ड्राइविंग क्षमता और खूबसूरत डिजाइन के साथ अपने समझदार ग्राहकों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। इसमें उपभोक्ताओं को हमारे खूबसूरत देश की सांस्कृतिक विविधता की खोज का मौका मिलेगा। चाहे वह हैरतअंगेज तटीय क्षेत्र हों, हिमालय की बर्फ से ढकी सफेद चोटियां हों या थार रेगिस्तान में कम समय के लिए बनने वाले रेत के टीले हों। हर जर्नी इस यात्रा को यादगार अनुभव बना देगी।”
शुरुआत में, विशेष तौर पर बनाई गईं चार डिफेंडर जर्नीज़ इस तरह हैं –
कोंकण एक्‍सपीरियंस: यह गोवा और बेंगलुरु के बीच सात दिनों का सफर होगा, जिसमें उपभोक्ताओं को कोंकण तट पर स्थित शहरों में घूमने के साथ ही पश्चिमी घाट की पहाड़ियों के साथ इन दोनों शहरों के बीच आने वाले आकर्षक कुदरती नजारे देखने का मौका मिलेगा। कोंकण एक्‍सपीरियंस में रोमांच से भरपूर हैरतअंगेज अनुभव मिलेंगे। अलग-अलग खूबसूरत समुद्री तटों पर घूमने के साथ ही आप पहाड़ों की ठंडी हवा में बेहद कलात्मक ढंग से बनाई गई स्वादिष्ट कॉफी की चुस्कियां ले सकते हैं। यात्रियों के ठहरने के लिए आरामदायक जगहों का प्रबंध किया गया है, जहां वे तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों को चखने के साथ रोमांचक गतिविधियों में हिस्सा ले सकेंगे।
नीलगिरि एक्‍सपीरियंस: पश्चिमी घाट और नीलगिरि के चाय के बागानों से होते हुए बेंगलुरु और कोयंबटूर की यात्रा कुदरत के खूबसूरत नजारों से भरपूर होगी। सात दिनों की इस नीलगिरि की यात्रा में विशाल और शानदार जंगलों की यात्रा भी होगी। यहां टाइगर रिजर्व देखने, आरामदायक जगहों पर ठहरने और क्रूज से सूर्यास्त का शानदार दृश्य देखने का अवसर मिलेगा।
कोरोमंडल एक्‍सपीरियंस: इसमें बंगाल की खाड़ी तक फैले असाधारण तट और पूर्वी घाट में कोयंबटूर से चेन्नई के बीच की यात्रा होगी। कोरोमंडल एक्‍सपीरियंस एक सांस्कृतिक रूप से समृद्ध क्षेत्र की यात्रा है, जोकि उपभोक्‍ताओं को इस जगह की रंगबिरंगी विरासत और परंपराओं से परिचित कराती है।
मालाबार एक्‍सपीरियंस: कोयंबटूर और कोच्चि की यात्रा इस जगह के अनोखे भूगोल से यात्रियों को रूबरू कराएगी। यहां यात्री नदी के शांत जल का आनंद ले सकेंगे। साफ-सुथरे समुद्र तट, समृद्ध संस्कृति और यहां की खास विशेषता, मसालों से भी परिचित हो सकेंगे। मालाबार एक्‍सपीरियंस उपभोक्ताओं को हर कदम पर हैरत में डालेगा।
इस तरह की अन्य यात्राओं (जर्नीज़) की योजना बनाकर उन्हें 2023 के दौरान लॉन्च किया जाएगा।
जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने कौगर मोटरस्पोर्ट को भारत में डिफेंडर जर्नीज़ की योजना बनाने और उसे अमल में लाने का काम सौंपा है। लैंड रोवर के प्रशिक्षण प्राप्त इंस्ट्रक्टर्स की टीम हर यात्रा का नेतृत्व करेगी और यात्रियों को मार्गदर्शन प्रदान करेगी। जिससे इस पूरी यात्रा का अनुभव इसमें भाग लेने वाले लोगों के लिए बेहद आसान और सुविधाजनक बन जाएगा।

Related posts:

Vedanta felicitates its COVID-Warriors
एचडीएफसी बैंक ने इनोवेटिव प्रैक्टिस का पुरस्कार जीता
नेक्सस सेलिब्रेशंस ने पेश किया नेक्सस ग्रैब
शान्तिराज हॉस्पिटल एवं पैसिफिक़ मेडिकल कॉलेज के द्वारा ‘हर्निया’ पर कांफ्रेंस 11 को
Hindustan Zinc Certifies as a ‘Great Place to Work’ for the fifth time in a row
नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भजन संध्या में झूमे श्रोता
It is a No Vehicle Day at Hindustan Zinc
व्हीलचेयर क्रिकेट चैंपियनशिप के दूसरे दिन छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, गुजरात, यूपी व दिल्ली जीते
City of Lakes all set to groove at Hindustan Zinc’s Vedanta Udaipur World Music Festival 2022
उदयपुर में खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों को फूड पैकेट वितरित
काँक्रीटो ग्रीन - न्युवोको का नया हाई परफॉर्मेंस सीमेंट राजस्थान में लॉन्च
वेदांता को फिक्की ने दिया खेलों के श्रेष्ठ क्षेत्र में योगदान देने वाले संगठन का पुरस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *