एचडीएफसी बैंक ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए बी2बी फार्मा मार्केटप्लेस रिटेलियो के साथ साझेदारी की

शुरुआती चरण में 1.4 लाख ग्राहकों तक पहुंचने का लक्ष्य

उदयपुर : भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक और भारत के सबसे बड़े बी2बी फार्मा मार्केटप्लेस रिटेलियो ने आज को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड की एक नई रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। ये बी2बी क्रेडिट कार्ड मुख्य रूप से मर्चेंट सेगमेंट में केमिस्ट और फार्मेसी के लिए बनाए गए हैं। ये बी2बी क्रेडिट कार्ड रिटेलियो के 1 लाख से भी अधिक मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ नए ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होंगे।

इस साझेदारी के द्वारा पहले चरण में 1.4 लाख से भी अधिक व्यापारियों को कवर किया जाएगा। इस बी2बी क्रेडिट कार्ड रेंज के जरिए दोनों भागीदारों की साख एवं शक्ति का लाभ उठाते हुए ग्राहकों को बेहतर मूल्य और अनुभव प्रदान किया जाएगा। एचडीएफसी बैंक के पास 6 करोड़ से अधिक क्रेडिट डेबिट और प्रीपेड कार्ड्स का आधार है और ये बैंक हर तरह के मार्केट सेगमेंट के अंदर ‘पेमेंट इकोसिस्टम’ में अग्रणी है। 1,000 से अधिक हेल्थकेयर एवं फार्मा कंपनी, 3000 फार्मास्युटिकल डिस्ट्रीब्यूटर, 1 लाख फार्मेसी, हॉस्पिटल्स तथा नर्सिंग होम के नेटवर्क के साथ रिटेलियो एक बड़े सेगमेंट में मौजूद है। 

रिटेलियो कोब्रांड कार्यक्रम के तहत ‘क्रेडिट कार्ड’ निम्नलिखित सुविधाओं के साथ उपलब्ध होंगे: 50 दिनों तक ब्याज मुक्त क्रेडिट अवधि, प्रत्येक मर्चेंट पॉइंट पर खर्च और खरीदारी करने पर रीवार्ड प्वाइंट, 25,000 रुपये प्रति माह खर्च करने पर 500 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट और 50,000 रुपये प्रति माह खर्च करने पर 1,500 बोनस रिवार्ड पॉइंट जैसे शानदार वार्षिक लाभ (रियो क्लब के सदस्यों के लिए विशेष), यूटिलिटी, टेलीकॉम, सरकार और कर भुगतान जैसी सभी व्यावसायिक जरूरतों पर 5% कैशबैक। (250 रुपये प्रति माह पर सीमित), 400 से ₹5000 के बीच की फ्यूल खरीद पर 1% फ्यूल सरचार्ज छूट (250 प्रति स्टेटमेंट तक सीमित), स्मार्टबॉय, स्मार्टपे और पेजैप आदि पर सब्सक्रिप्शन ऑफर, व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए टर्म लोन पात्रता के साथ सभी ग्राहकों को उनके क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट और लो-कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन एवं इस कार्यक्रम के अंतर्गत, 90 दिन के अंदर कार्ड को सक्रिय करने पर सदस्यों को 1000 बोनस प्वाइंट्स का कार्ड एक्टिवेशन बेनिफिट प्राप्त होगा तथा रियो क्लब के सदस्य यदि 90 दिनों के भीतर कार्ड को सक्रिय करते हैं तो उन्हें ₹500 का अतिरिक्त गिफ्ट वाउचर मिलेगा।

पराग राव, कंट्री हेड – पेमेंट बिजनेस, कंज्यूमर फाइनेंस, टेक्नोलॉजी एंड डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, “भारत के सबसे बड़े कार्ड जारीकर्ता के रूप में, हम कॉरपोरेट इंडिया में विभिन्न कंपनी के साथ सहयोग करके पेमेंट इकोसिस्टम को पोषित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी रणनीतिक साझेदारी में यात्रा, एफएमसीजी, आतिथ्य, दूरसंचार और फिनटेक जैसे क्षेत्र शामिल हैं। रिटेलियो के साथ साझेदारी करके हम रिटेलियो मर्चेंट नेटवर्क के भीतर रिटेल फार्मेसी, डिसटीब्यूटर्स और हॉस्पिटल्स के लिए अनुकूलित उत्पाद उपलब्ध कराने के साथ फार्मा क्षेत्र में इस सहयोग को आगे बढ़ाएंगे। हमारा उद्देश्य इस तरह के सहयोग के माध्यम से इको-सिस्टम को आगे बढ़ाने में मदद करना है, और अंततः ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर तरह की सुविधा प्रदान करना है।”

एपीआई होल्डिंग्स के सह-संस्थापक हर्ष पारेख ने कहा, “रिटेलियो में हम हमेशा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के समग्र विकास की दिशा में प्रयासरत हैं। इस महामारी के दौरान फार्मेसी इकोसिस्टम को छोड़कर, बाकी सभी इकोसिस्टम बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने जनता को दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एचडीएफसी बैंक के साथ यह को-ब्रांडेड पहल उनके महत्व को स्वीकार करने की दिशा में एक कदम है और हमारे भागीदारों के निरंतर विकास हेतु हमारी मुख्य पेशकशों में से एक है।”

रोहित आनंद, हेड – फिनटेक – एपीआई होल्डिंग्स ने बताया, “इस क्षेत्र में कार्यशील पूंजी की उपलब्धता सबसे अधिक महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपने भागीदारों को लगातार विभिन्न समाधान प्रदान करना चाहते हैं। हमारे इकोसिस्टम पार्टनर अगले स्तर तक विकास कर सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए यह लॉन्च एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है – इस बीच हम लगातार इनोवेशन के माध्यम से उन्हें निरंतर विकास के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराते रहेंगे।”

Related posts:

Leveraging Technology and Advancing Innovation: Hindustan Zinc walking the ESG talk
हिंदुस्तान जिंक छठे सीएसआर हैल्थ इम्पेक्ट अवार्ड 2022 से सम्मानित
एचडीएफसी बैंक ने अपोलो हॉस्पिटल्स से हाथ मिलाया
जिंक स्मेल्टर देबारी को मिला आईसीसी एन्वायरमेंट एक्सीलेंस अवार्ड : 2020
जेके टायर ने ईएसजी परफोर्मेन्स में ‘वर्ग में सर्वश्रेष्ठ’  रेटिंग हासिल की
एचडीएफसी बैंक ने मुंह बंद रखो अभियान का दूसरा संस्करण लॉन्च किया
हिन्दुस्तान जि़ंक के दूसरी तिमाही एवं छः माही के वित्तीय परिणामों की घोषणा
हिंदुस्तान जिंक ने सीईओ वाटर मैंडेट पहल से जुड़ कर जल संरक्षण प्रतिबद्धता को दोहराया
टाटा ब्लूस्कोप स्टील ने लांच किया ड्यूराशाइन कैम्पेन
नेटफ्लिक्स अब हिंदी में भी उपलब्ध
एमवे इंडिया ने स्वस्थ जीवन बनाने के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित किया, राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाया
कोटक महिन्द्रा बैंक का मल्टीमीडिया मार्केटिंग कैम्पेन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *