टेलीकॉम आउटरीच कार्यक्रम आयोजित

उदयपुर। दूरसंचार विभाग नई दिल्ली के निर्देशानुसार कार्यालय नियंत्रक संचार लेखा, जयपुर द्वारा शुक्रवार 16 जून को टेलीकॉम आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन हुआ। आयोजक राजस्थान आईएसपी एसोसिएश के अध्यक्ष हेमन्त शेखर श्रीमाली ने बताया कि आयोजन हरिप्रसाद मीणा, महाप्रबन्धक, बीएसएनएल के सौजन्य से कान्फ्रेंस हॉल, कार्यालय जनरल मैनेजर बीएसएनएल, उदयपुर में किया गया।
कार्यक्रम में श्रीमती वंदना गुप्ता, प्रधान नियंत्रक, संचार लेखा मुम्बई की गरिमामयी उपस्थिति रहीं। श्यामलाल मीणा, नियंत्रक संचार लेखा, जयपुर ने बताया कि कार्यक्रम में इंटरनेट सर्विस उपलब्ध करवाने वाले विकेन्द्रीकृत लाइसेंसधारियों को आने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श किया तथा उनके त्वरित समाधान दिये गये। इसके अतिरिक्त, लाइसेंसधारियों को विभाग के नियमों की अनुपालना के सम्बन्ध में आवश्यक दिशानिर्देश दिये। कार्यक्रम के दौरान लाइसेंसधारियों से सेवाओ को और बेहतर करने के लिये फीडबैक भी लिये गये। इसके अतिरिक्त दूरसंचार विभाग के पेंशनरों को पहचान पत्र का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर भवानीसिंह मीणा लेखाधिकारी राजस्व, राजकुमार मीणा लेखाधिकारी (राजस्व), कैलाशचन्द गुर्जर सहायक लेखाधिकारी (पेंशन) सहित कई गणमान्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने ईश वंदना एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया। संचालन करते हुए रेणु राठौड़ ने अतिथियों का परिचय करवाया और प्रोजेक्टर के माध्यम से सभी प्रतिभागियों को एक-एक पॉइंट समझाते हुए विस्तार से चर्चा की। बीच-बीच में प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब भी दिया। किसी विशेष मुद्दे पर वंदना गुप्ता एवं श्यामलाल मीणा ने प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं को शांत किया।  
कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से कई टेलीकॉम लाइसेंसधारी पहुंचे जिनमें इजी 4 नेट, ईजी सॉल्यूशन इंटरनेट, अलवर ऑनलाइन प्रा. लि. अलवर, आर 3 ई सोलूशन प्रा. लि. झुंझुनू, लेकसिटी इंटरकॉम प्रा. लि., नेट 4 यू, काप्पा, रूद्र टेलीकॉम सपोर्ट, एजिल नेटलाइन प्रा. लि. एवं ईशान नेट सॉल्यूशन प्रा. लि. प्रमुख रूप से उपस्थित हुए।
प्रारंभ में वंदना गुप्ता ने सभी का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे एक ही मकसद है कि सभी आमने-सामने बैठकर एक दूसरे की समस्याओं और सुझावों का आदान प्रदान कर सके। राजस्थान में इस तरह की कॉफ्रेंस जयपुर में आयोजित हो चुकी है। इस बार इस कॉफें्रस का आयोजन उदयपुर में हेमंतशेखरजी श्रीमाली के प्रयासों से ही संभव हो सका है। उन्होंने राजस्थान वासियों के बारे में कहा कि यहां के लोग बड़े ही जागरूक प्रवृत्ति के होते हैं। हर समस्या का निदान ढूंढने के लिए एक दूसरे से चर्चा परिचर्चा करने के साथ ही समय के साथ अपडेट रहते हैं। इसलिए यहां अन्य राज्यों के मुकाबले समस्याएं कम देखने को मिलती हैं।
श्यामलाल मीणा ने कहा कि हमारा एक ही मकसद है कि कस्टमर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा और अच्छी सर्विस मिले। यह तभी संभव होगा जब हम अपडेट रहेंगे। समय-समय पर अपने सुझाव और आईडिया एक दूसरे को साझा भी करने चाहिए।
हेमेंद्रशेखर श्रीमाली ने बताया कि कॉफ्रेंस में कई समस्याएं ऐसी आई जिनका हाथों-हाथ समाधान किया गया। उदयपुर में कांफ्रेंस आयोजित करने का मकसद यही था कि किसी को भी किसी भी तरह की कोई समस्या है तो वह आमने सामने बैठ कर उनका समाधान करवा सकता है और इसमें हम सफल भी हुए हैं। समस्या सुझाव और समाधान भी वहीं से आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। सिक्योरिटी पॉइंट पर भी विस्तार से चर्चा हुई तथा जो की गाइड लाइन है उसके आधार पर काम करना तय हुआ।

Related posts:

जिंक द्वारा रबी किसानो को कृषि कार्यो के महत्व हेतु रात्रि चौपाल
पीडीसीआरसी टीम बनी पेसिफिक कप 2020 प्रतियोगिता की विजेता
हिंदुस्तान जिंक की जावर माइंस को पर्यावरण के क्षेत्र में सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार
टाइटंस ने सारस्वत स्पोट्र्स क्लब को हराया
निसान ने अपनी ऑल-न्यू, टेक्नोलॉजी से भरपूर और स्टाइलिश एसयूवी की दूसरी झलक जारी की
इनवेनट्रीज़ पद्मिनी बाग रिसॉर्ट द्वारा स्पाइस कोर्ट रेस्टोरेंट उदयपुर का शुभारंभ
HDFC Bank adjudged Market Leader in SME Banking and Diversity & Inclusion in India by Euromoney maga...
फील्ड क्लब के पारिवारिक माहौल में हुआ हाऊजी, योगा, जुम्बा और ऐरोबिक का आयोजन
महेशचंद्र शर्मा सम्मानित
मौद्रिक नीति पर एचडीएफसी बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री अभीक बरुआ की टिप्पणी
विश्व धरोहर दिवस पर हुआ सिटी पेलेस में व्याख्यान
दो दिवसीय संगोष्ठी एवं कला सृजन कार्यशाला सम्पन्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *