इंडिगो ने मास्टरकार्ड पावर्ड अपने पहले ट्रैवल क्रेडिट कार्ड ‘क-चिंग’ के लॉन्च के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ की साझेदारी

उदयपुर। क्या आप नहीं चाहेंगे कि आप शॉपिंग या अन्य खर्चों से मिले पॉइन्ट्स को रीडीम कर उड़ान की टिकट खरीद सकें? तो अब और इंतज़ार की ज़रूरत नहीं, क्योंकि भारत के अग्रणी कैरियर इंडिगो ने मास्टरकार्ड द्वारा पावर्ड अपने पहले ट्रैवल क्रेडिट कार्ड -‘क-चिंग’ के लॉन्च के लिए भारत के अग्रणी एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की है। दो वेरिएन्ट्स- 6ई रिवॉड्र्स और 6ई रिवॉड्र्स एक्सएल में यह नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया गया है। कई फायदों के साथ यात्रा का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करेगा, साथ ही कार्ड-धारक यात्री अपनी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल यात्राओं पर बेजोड़ रिवॉड्र्स का फायदा भी पा सकेंगे।
उपभोक्ता वेरिएन्ट के आधार पर एक्टिवेशन करने के बाद रु 1500 से रु 3000 के बीच कॉम्प्लीमेंटरी एयर टिकट्स का लाभ उठा सकते हैं। इन क्रेडिट काड्र्स के ज़रिए उपभोक्ता इंडिगो की टिकट खरीदने पर 6ई रिवॉड्र्स के फायदे पा सकते हैं। वे फीचर्ड पार्टनर्स के साथ डाइनिंग, शॉपिंग, ट्रांसपोर्ट, मेडिकल व्यय पर अतिरिक्त 10-15 फीसदी 6ई रिवॉड्र्स भी पा सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता कई अन्य फायदों जैसे प्रायोरिटी चैक-इन, चॉइस ऑफ सीट और एक कॉम्प्लीमेंटरी मील का लाभ भी उठा सकते हैं। मास्टरकार्ड द्वारा पावर्ड क-चिंग कार्ड 14 ट्रैवल एवं लाईफस्टाइल फायदे भी पेश करेगा। इसमें एक्सक्लुजि़व लाउंज एक्सेस, विश्वस्तरीय विशेषज्ञों की ओर से कॉम्प्लीमेंटरी चिकित्सकीय राय तथा भारत के शीर्ष गोल्फ कोर्सेज़ में गोल्फ खेलने की छूट शामिल है। कार्ड धारक मास्टरकार्ड कॉन्सियर्ज सेवाओं, एयरपोर्ट लिमोसिन सेवा का लाभ उठा सकेंगे तथा होटल, कार रेंटल एवं उड़ान की बुकिंग पर विशेष बचत के प्रीमियम फायदे भी पा सकेंगे।
विलियम बॉल्टर, चीफ़ कॉमर्शियल ऑफिसर, इंडिगो ने कहा कि हम हमेशा से अपने उपभोक्ताओं को इंडिगो की उड़ान का यादगार एवं सहज अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। ‘क-चिंग’ का लॉन्च हमारी इसी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। हमें खुशी है कि हम अपने उपभोक्ताओं को उड़ान की बुकिंग, डाइनिंग, मनोरंजन एवं अन्य खर्चों पर 6ई रिवॉर्ड पॉइन्ट्स से लाभान्वित करने जा रहे हैं, जिन्हें इंडिगो की उड़ान की टिकटों के लिए रीडीम किया जा सकता है। उपभोक्ताओं का संतोष हमारे लिए मायने रखता है और हम हर दिन उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत हैं। हमारे साझेदारों एचडीएफसी बैंक और मास्टरकार्ड के साथ यह आत्मविश्वास और भी बढ़ जाता है, जिनकी व्यापक पहुंच है, जो इंडिगो के नेटवर्क और देश में हमारी पहुंच के साथ उपभोक्ताओं को अनूठा अनुभव प्रदान करेंगे। यह बेहतरीन साझेदारी है क्योंकि इंडिगो, एचडीएफसी और मास्टरकार्ड, सभी उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अनुभव उपलब्ध कराने में भरोसा रखते हैं।
पराग राव, कंट्री हैड, पेमेन्ट सोल्यूशन्स एण्ड मार्केटिंग, एचडीएफसी बैंक ने लॉन्च के मौके पर कहा कि हमारे उपभोक्ताओं की बढ़ती महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सम्पूर्ण यात्रा समाधान क-चिंग का लॉन्च करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। एक लोकप्रिय बैंक होने के नाते, हम हर भारतीय को ऐसा उत्पाद उपलब्ध कराना चाहते हैं, जिसे इस्तेमाल करना आसान हो और जो उनकी ज़रूरतों के अनुसार अनुकूलित होकर उन्हें सबसे ज़्यादा लाभान्वित कर सके। यह कार्ड उपभोक्ताओं को न केवल इंडिगो की उड़ानों पर बल्कि अन्य व्ययों जैसे शॉपिंग, डाइनिंग एवं ग्रॉसरी आदि पर भी पर रिवॉर्ड पॉइन्ट्स देगा। इन पॉइन्ट्स को इंडिगो की उड़ान की टिकटों एवं यात्रा के अन्य फायदों के लिए रीडीम किया जा सकता है। हमें विश्वास है कि हमारा को-ब्राण्डेड क्रेडिट कार्ड हमारे उत्पादों की बढ़ते पोर्टफोलियो में महत्वपूर्ण एडिशन होगा जो यात्रियों को निश्चित रूप से रिवॉर्डिंग अनुभव प्रदान करेगा। हमें खुशी है कि हम इंडिगो एवं मास्टरकार्ड के साथ एक नई यात्रा की शुरूआत करने जा रहे हैं, जो अपने-अपने क्षेत्रों में मार्केट लीडर हैं और उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।
पोरूष सिंह, डिविजऩ प्रेज़ीडेन्ट, साउथ एशिया, मास्टरकार्ड ने कहा कि को-ब्राण्डेड कार्ड सेगमेन्ट में अग्रणी मास्टरकार्ड के लिए भारत की सबसे बड़ी एयरलाईन इंडिगो एवं भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी में ‘क-चिंग’ का लॉन्च बेहद खुशी की बात है, जो भारतीय यात्रियों के यात्रा के तरीके को पूरी तरह बदल देगा। अध्ययनों से साफ हो गया है कि भारतीय, खासतौर पर युवा अक्सर डोमेस्टिक एवं इंटरनेशनल यात्राएं करते हैं। वे ऐसा समाधान चाहते हैं जो उन्हें सहज अनुभव, सर्वश्रेष्ठ रिवॉड्र्स और विश्वस्तरीय सुरक्षा मानक प्रदान करे। सर्विस प्रोवाइडर्स अब देशी एवं विदेशी यात्रा सेगमेन्ट के आंकड़ों एवं रूझानों के आधार पर सही रिवॉड्र्स दे सकते हैं। यह सुरक्षा के सर्वोच्च मानकों से समर्थित है, जिसके लिए मास्टरकार्ड को जाना जाता है।

Related posts:

HDFC Bank Signs MoU with Government of Karnataka
Maruti Suzuki Rewards: A unique comprehensive loyalty rewards program for Customers
‘‘जीवन में बदलाव को सकारात्मक रूप से अपनाएं’’: पुज्य स्वामी ब्रह्मविहारी दास
वीआईएफटी में ‘स्किल सेट स्टूडियो’ का उद्घाटन
नागौरी व लढा को जयप्रकाश नारायण स्मृति में अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय अवार्ड देकर पूर्व राष्ट्रपति कर...
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 7 से
योग केवल आंतरिक पूर्णता ही नहीं अपितु पंच तत्वों के संतुलन की क्रिया भी :  प्रो. सारंगदेवोत
25 महिलाओं को जीविकोपार्जन हेतु पॉल्ट्री यूनिट वितरित
LAND ROVER ENHANCES THE NEW DISCOVERY SPORT WITH ADDED REFINEMENT AND VERSATILITY
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा किसानों के लिये कृषि सेवा केंद्र का शुभारंभ
कोरोना की रोकथाम के लिए पीआईएमएस में ओपीडी तथा आईसोलेशन वार्ड की स्थापना
फील्ड क्लब के पारिवारिक माहौल में हुआ हाऊजी, योगा, जुम्बा और ऐरोबिक का आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *