थर्ड स्पेस में ओलंपिक्स मैराथन के साथ ओलंपिक फेस्टिवल का आग़ाज़

मेराथन में 260 से अधिक धावकों ने भाग लिया
उदयपुर।
थर्ड स्पेस और फ्रांसीसी दूतावास की सांस्कृतिक शाखा आलियांस फ्रांस के संयुक्त तत्वावधान में थर्ड स्पेस में ओलंपिक फेस्टिवल का आग़ाज़ शुक्रवार को 5 किलोमीटर मैराथन के साथ हुआ। मैराथन को उदयपुर ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुधीर बख्शी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में विभिन्न आयुवर्ग के 260 से अधिक धावकों ने भाग लिया।
शहर के रॉकवुड्स, सीपीएस, महाराणा मेवाड़, अभिलाषा मूक बधिर संस्थान, सुखेर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चे, मेवाड़ी रनर क्लब तथा शहर के आयरन मैन ऋषभ जैन भी मैराथन का हिस्सा रहे। मैराथन में डेकेथलॉन, सेलिब्रेशन बेकरी, सिक्योर मीटर्स आदि का भी सहयोग रहा। सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट और मेडल प्रदान किए गए।


11 अगस्त तक चलेगा फेस्टिवल :
यह फेस्टिवल 11 अगस्त तक चलेगा। इसमें खेलों से संबंधित अनेक वर्कशॉप्स, तीन पैनल डिसकेशंस, टेबल टेनिस टूर्नामेंट आदि का आयोजन किया जाएगा। सीईओ केतन भट्ट ने बताया कि देश और शहर के प्रसिद्ध खिलाडिय़ों के साथ अनेक विषयों पर परिचर्चाओं का आयोजन किया जाएगा। ये परिचर्चाएँ भारत के लिए ओलंपिक में खेल चुके खिलाडिय़ों, उदयपुर के सम्मानित कोच और उदयपुर के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के साथ हर शनिवार को होगी।
फैन जोन भी बनाया :
धरोहर के पार्टनशिप हेड रोहित जानी ने बताया कि ओलंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करने के लिए थर्ड स्पेस में फैन ज़ोन भी बनाया जा रहा है। यहां बड़े स्क्रीन पर ओलंपिक खेलों का मज़ा लिया जा सकेगा। विजि़टर्स के लिए ओलंपिक के इतिहास से संबंधित एक रोचक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है।
खेलों से संबंधित फिल्में स्कूलों को नि:शुल्क दिखाएंगे :
फ्रांसीसी दूतावास के प्रतिनिधि एलेक्जेंडर गिलार्डो ने बताया कि थर्ड स्पेस सिनेमा में फ्रांसीसी दूतावास के सौजन्य से खेलों से संबंधित विभिन्न प्रसिद्ध फि़ल्मों का आमजन के लिये बहुत कम दरों पर प्रदर्शन भी किया जाएगा साथ ही स्कूलों को ये फि़ल्में नि:शुल्क दिखाई जायेंगी। इस ओलंपिक फेस्टिवल का उद्देश्य लोगों में ओलंपिक खेलों के प्रति जागरूकता और रुचि जगाना है।

Related posts:

उद्योगों को दी जा रही सब्सिडी और इंसेंटिव का व्यापारी उठाएं लाभ : गोयल
महाराणा उदयसिंह की 500वीं जयंती पर वर्चुअल व्याख्यान का शुभारंभ
Hindustan Zinc empowers farmers in wake of COVID-19 pandemic, through flagship “Samadhan” project
जो आदत है वही पर्याप्त है : मुनि संबोधकुमार ‘मेधांश’
रेडक्लिफ लैब्स ने उदयपुर में सैटेलाइट लैब शुरू की
प्रो. पीसी व्यास स्मृति व्याख्यान समारोह 25 को
शनिवार तक उदयपुर में 24157 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए  
डॉ. तुक्तक भानावत ने लगवाई कोरोना वेक्शिन
नि:शुल्क आयुर्वेद पंचकर्म चिकित्सा शिविर 01 नवंबर को
सखी स्वयं सहायता से जुड कर अचार के व्यापार से पूरे हो रहे आसमां छूने के अरमान
निराश्रित बालगृह के बच्चों का दंत परीक्षण
PIMS Umarda Hospital in Udaipur: A Beacon of Hope for Opioid Intoxication Cases

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *