फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज़ 2020 संपन्न

उदयपुर। फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज़ 2020 संपन्न हो गई है। इसने ग्राहकों में खरीदारी की भावना बढ़ाने और स्थानीय एमएसएमई के विकास को बढ़ावा देने में ई-कॉमर्स के योगदान को फिर से साबित किया। इस बिग बिलियन डेज़ ने विक्रेताओं के अटूट जुनून और उद्यमशीलता को सबके सामने प्रदर्शित किया। विक्रेताओं ने भारतीय ग्राहकों तक त्योहार की खुशियां पहुंचाने के लिए डिजिटल कॉमर्स को अपनाया। इसने भागीदारी की ताकत को प्रदर्शित किया कि कैसे ब्रैंड्स और किराना ने आपस में मिलकर न केवल ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा किया बल्कि रोजगार के नए अवसर भी पैदा किए।
फ्लिपकार्ट में कस्टमर ग्रोथ एंड एंगेजमेंट की वाइस प्रेसीडेंट, नंदिता सिन्हा ने कहा कि इस त्योहारी सीजऩ में फ्लिपकार्ट का उद्देश्य समुदाय की ताकत को फिर से बहाल करने का था। ग्राहकों से मिली ज़बरदस्त प्रतिक्रिया से वैल्यू चेन से जुड़े सभी लोगों को रिकवरी की शुरुआत का संकेत मिला है। टीबीबीडी 2020 विक्रेताओं, कारीगरों, किराना स्टोर्स और विशमास्टर्स, सभी की भागीदारी से संभव हुआ है। इन्होंने ग्राहकों तक ऐसी सेवा पहुंचाई, जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। उम्मीद है कि मांग और खपत में दिखाई दी यह वृद्धि टीबीबीडी के बाद भी बनी रहेगी क्योंकि हम पूरे ईकोसिस्टम को बेहतर बनाना जारी रखेंगे। यह पहला पूरी तरह वर्चुअल टीबीबीडी भी था क्योंकि हमने खुद को ‘न्यू नॉर्मल’ के हिसाब से तैयार किया है। इसकी सफलता के पीछे सभी वर्टिकल्स और जगहों पर हमारी टीमों द्वारा की गई कड़ी मेहनत का हाथ है।
इस साल टीबीबीडी में पिछले साल की तुलना में विक्रेताओं की संख्या में 1.5 गुना की बढ़ोतरी देखी गई। इनमें से 35 प्रतिशत से अधिक विक्रेताओं ने टीबीबीडी 2019 की तुलना में 3 गुना अधिक बिक्री की। करोड़पति विक्रेताओं की संख्या 1.5 गुना हो गई और लखपति विक्रेताओं की संख्या में 1.7 गुना की वृद्धि हुई। कोविड-19 के बाद फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस पर 40,000 विक्रेता लखपति बने। यह ई-कॉमर्स पर एमएसएमई के भरोसा को दर्शाता है। इस बिग बिलियन डेज़ में छोटे शहरों के छोटे व्यापारियों की काफी बिक्री हुई। इस बिग बिलियन डेज़ में 35 प्रतिशत से अधिक नए विक्रेता जुड़े जिसमें से लगभग 60 प्रतिशत टियर 2 और टियर 3 शहरों से थे। कारीगरों और बुनकरों के लिए लाए गए फ्लिपकार्ट समर्थ प्रोग्राम से जुडऩे वालों की संख्या में 7 गुना वृद्धि देखी गई। यह प्रोग्राम 7 गुना ज्यादा शहरों तक पहुंचा। समर्थ विक्रेताओं का 60 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा टियर 2 और उसके बाद की श्रेणी वाले शहरों से आता है। इसमें हैंडलूम कॉटन साडिय़ों और घर की सजावट आदि श्रेणियों ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया।

Related posts:

Flipkart Returns With Its Annual ‘The Big Billion Days’ Event To Kick Off The Festive Cheer
नव्या है इंदिरा आईवीएफ की पहली किलकारी
एचडीएफसी बैंक ने महामारी के दौरान 1,000 से ज्यादा शाखाएं शुरू कीं
कोटक महिन्द्रा ग्रह्नप द्वारा ‘कोना कोना ख्वाब’ लोन उत्सव की घोषणा
ओयो ने जेईई, नीट और अन्य राज्य परीक्षाओं में हिस्सा होने वाले छात्रों के लिए छूट प्रदान की
सीआईआई एक्सकॉन 2019 द्वारा आयोजित चर्चा में निर्माण उद्योग की चुनौतियों और अवसरों पर मंथन
हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरूण मिश्रा ने केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन में लिया हिस्सा, एक घंटा बीस मिनट...
इंदिरा आईवीएफ ने आयोजित की पहली राष्ट्रीय 'रेप्रो क्विज'
जिंक “कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स-2020” अवार्ड से सम्मानित
फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए अपने किराना डिलीवरी कार्यक्रम को मजबूत बनाया
LG LAUNCHES BEST SHOP IN UDAIPUR TO INTRODUCE ITS CUSTOMERS TO A NEW LEVEL OF BRAND EXPERINCE
Marengo Asia Healthcare announces an investment of INR 450crs in CIMS Hospital, Ahmedabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *