गीतांजली के कैंसर सेंटर द्वारा एनुअल कांफ्रेंस ऑफ़ रेडिएशन ऑन्कोलॉजी राजस्थान स्टेट चैप्टर की दो दिवसीय कांफ्रेंस शुरू

उदयपुर। गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के कैंसर सेंटर द्वारा एनुअल कांफ्रेंस ऑफ़ रेडिएशन ऑन्कोलॉजी राजस्थान स्टेट चैप्टर की दो दिवसीय कांफ्रेंस का शनिवार को शुभारंभ हुआ। कांफ्रेंस में 250 फैकल्टी मेम्बर्स व डेलीगेट्स ने भाग लिया। साइंटिफिक सेशन के दौरन लगभग 80 शोधपत्र पढ़े गए। कांफ्रेंस में कैंसर मैनेजमेंट के मल्टी डिसिप्लिनरी अप्प्रोच जिसमें कैंसर स्पेशलिस्ट, कैंसर सर्जन, रेडिएशन ओंकोलोजिस्ट की संयुक्त रूप से ट्यूमर बोर्ड व पैनल चर्चाएँ हुई साथ ही कैंसर की नवीन गाइडलाइन्स पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी।
कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि गीतांजली ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकित अग्रवाल व गीतांजली मेडिकल के डीन डॉ. डी. सी. कुमावत थे। कांफ्रेंस ओर्गेनईजिंग चेयरमैन डॉ. ए. आर गुप्ता व सेक्रेटरी डॉ. रमेश पुरोहित ने गीतांजली ग्रुप के चेयरमैन जे. पी अग्रवाल, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकित अग्रवाल, गीतांजली हॉस्पिटल के सी.ई.ओ प्रतीम तम्बोली, डॉक्टर्स व सम्पूर्ण प्रशासन को कांफ्रेंस में भरपूर योगदान करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर अंकित अग्रवाल ने कहा कि गीतांजली कैंसर सेंटर सतत् 11 वर्षों से आने वाले रोगियों का अत्याधुनिक तकनीकों से इलाज करता आया है और राज्य सरकार के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर रोगियों का विभिन्न योजनाओं के तहत नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है।
कांफ्रेंस के अंतर्गत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली से आये हेड ओफ द डिपार्टमेंट डॉ डी.एन. शर्मा एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), डॉ आर.के व्यास अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स )जोधपुर, डॉ शंकर वन्गिपुरम अप्पोलो कैंसर सेंटर चेन्नई, डॉ श्रीधर पी.एस, एच.सी.जी बैंगलोर द्वारा कैंसर मैनेजमेंट के गंभीर व महत्वपूर्ण शीर्षकों पर चर्चाएँ की गयी। कैंसर के इलाज के दौरान स्वस्थ टिश्यू को किसी तरह का नुकसान ना हो, समय रहते जांच होने पर सफलता दर बढऩे के बारे में व कैंसर के इलाज के दौरान सभी सुविधाएँ एक ही छत के नीचे होने को लेकर भी चर्चा की गयी।

Related posts:

India Post Payments Bank enter into MoU with Hindustan Zinc to offer financial inclusion services to...
उत्कृष्ट कार्यों के लिए 28 महिलाएं सम्मानित
उदयपुर की महेश्वरी ने आईएसएसएफ शॉटगन क्वालिफिकेशन में जीता सिल्वर
पूर्ण शाकाहारी 15 A.D. बेकरी का शुभारंभ
JCB India inaugurates a new dealership facility for Rajesh Motors in Udaipur, Rajasthan
महाराणा प्रताप की देश के स्वाभिमान के लिए न्योछावर होने की सोच युगों-युगों तक जीवित रहेगी : लक्ष्यरा...
श्रीनाथजी मंदिर मंडल बोर्ड की बैठक में श्रीनाथजी मंदिर एवं नाथद्वारा नगर के संपूर्ण विकास पर चर्चा
एसआर रंगनाथन के जन्मदिन के मौके पर लाइब्रेरियन दिवस मनाया
हिंद जिंक स्कूलों में छात्रों को नारी सम्मान हेतु शपथ दिलाई
निस्वार्थ प्रेम ही सच्चा प्रेम : संजय शास्त्री
Kotak Securities launches Kotak Neo app to break the matrix of waiting time
मुथूट हाउसिंग फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (एमएचएफसीएल) ने राजस्थान में किया अपना विस्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *