हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बिछड़ी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन एवं बालिका षौचालय का उद्घाटन

सामुदायिक भवन से 300 से अधिक सखी महिलाएं बढेंगी आत्मनिर्भरता की ओर, होगीं सषक्त
उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है। इसी क्रम में देबारी स्मेल्टर के आस-पास के समुदाय के कल्याण एवं षिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बिछड़ी ग्राम पंचायत के गायरा मंगरी में ज़िंक द्वारा नवनिर्मित सामुदायिक हाॅल एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बालिका षौचालय का उद्घाटन किया गया।
सोषल डिस्टेंसिंग एव कोविड 19 के संक्रमण के बचाव के लिए आवष्यक सभी सर्तकता सुनिष्चित करते हुए इस कार्यक्रम का उद्घाटन जिंक की सीएसआर हेड अनुपम निधि, बिछड़ी राउमावि की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनीता बोरीवाल, ग्राम सचिव हरीष सुथार, जन प्रतिनिधियों बाबूसिंह देवड़ा, जगन्नाथ सुथार द्वारा किया गया।
इस अवसर पर अनुपम निधि ने सखी परियोजना से जुडी महिलाओं से आव्हान किया कि वे लघु उद्योगों और आजीविका के अन्य संसाधनों से जुड़ कर नये आयाम स्थापित करें। जनप्रतिनिधियों ने इस अवसर पर जिंक द्वारा किए गये नियमित विकास कार्यों की प्रषंसा एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए किए गये इस कार्य से महिला सषक्तिकरण को बल मिलने के साथ ही सही मायने में ग्रामीण विकास को गति मिलेगी। सामुदायिक हाॅल को सखी महिलाओं के लिए हब के रूप में महिला समूहों और ग्राम स्तरीय बैठकों के साथ ही लघु उद्योगों एवं 300 से अधिक सखी महिलाओं के सषक्तिकरण हेतु उपयोग में लिया जाएगा।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिछड़ी में शौचालय का निर्माण बालिका षिक्षा को बढ़ावा देने और बेहतर शैक्षिक सुविधाएं प्रदान करने के उद्धेष्य से किया गया है। बालिका षौचालय की उपलब्धता से छात्राओं को सुविधा मिलने से विद्यालय छोड़ने की संख्या दर में भी कमी होगी। समारोह के दौरान जिंक के वृक्षारोपण अभियान के तहत् उपस्थित अतिथियों एवं प्रतिभागियों द्वारा पौधरोपण किया गया। इस अभियान के तहत् 6 हजार 5 सौ से भी अधिक पौधों का रोपण किया जाएगा।
कार्यक्रम में हेड टेक्नोलॉजी सेल जिंक स्मेल्टर देबारी राकेश रोहिल्ला, हेड इलेक्ट्रिकल रामलाल शर्मा, हेड सिक्योरिटी एंड एडमिन, विनोद चावरे, हनुमान वन विकास समिति के डायरेक्टर राजकरन यादव और समुदाय के सदस्य एवं सखी समूह की महिलाएं उपस्थित थी।

Related posts:

नारायण सेवा ने की महालक्ष्मी रथयात्रा की महाआरती
उदयपुर पुलिस ने हवाला की डेढ़ करोड़ की राशि जब्त की
जिंक द्वारा जावर क्षेत्र के 28 गावों में स्वास्थ्य सेवा हेतु मोबाइल वेन का शुभारंभ
कोरोना से संक्रमित 9, मृत्यु एक
उदयपुर से अच्छी खबर: कोरोना रोगियों का ग्राफ़ घटते घटते 14.87 हुआ, आज 401 रोगी संक्रमित आये
क्वालिटी सर्किल फोरम आॅफ इंडिया द्वारा हिन्दुस्तान जिंक की रामपुरा आगूचां माइंस प्लेटिनम अवार्ड से स...
जो सहता है वही रहता है : मुनि सुरेशकुमार
जिंक की चंदेरिया और देबारी इकाई ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल के प्रतिष्ठित स्वोर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित
पिम्स में नसों पर दबाव बना रही पसली को निकालने का सफल उपचार
डीएवी जावर में प्री-प्राइमरी कक्षाओं का भूमिपूजन समारोह
लेग्रांड कम्पनी द्वारा उदयपुर में देश का पहला इलेक्ट्रीशियन जॉब फेयर
सेवाभावी भंवरलाल पोरवाल का निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *